Sunday, September 26, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयभारत के प्रति बढ़ रहा है प्यार: अमेरिकन सिंगर मैरी मिलबेन ने श्लोक पढ़कर...

भारत के प्रति बढ़ रहा है प्यार: अमेरिकन सिंगर मैरी मिलबेन ने श्लोक पढ़कर दी भारतीयों को नए साल की बधाई, देखें Video

देश-विदेश में बैठा हर हिंदू इस अवसर पर एक दूसरे को नए साल की बधाई दे रहा है। इसी मौके पर अमेरिकन सिंगर मैरी मिलबेन ने भी भारतीय सभ्यता के साथ जुड़ते हुए संस्कृत में श्लोक पढ़कर समस्त हिंदू समुदाय के लोगों को शुभकामनाएँ भेजी हैं।

चैत्र नवरात्रि के शुरू होने साथ ही आज (13 अप्रैल 2021) से हिंदुओं के नववर्ष का भी आरंभ हो गया। देश-विदेश में बैठा हर हिंदू इस अवसर पर एक दूसरे को नए साल की बधाई दे रहा है। इसी मौके पर अमेरिकन सिंगर मैरी मिलबेन ने भी भारतीय सभ्यता के साथ जुड़ते हुए संस्कृत में श्लोक पढ़कर समस्त हिंदू समुदाय के लोगों को शुभकामनाएँ भेजी हैं।

39 वर्षीय सिंगर और एक्ट्रेस मैरी मिलबेन ने संदेश की शुरुआत संस्कृत श्लोक से की और बाद में हिंदी में ये भी कहा– आप सभी को नया साल मंगलमय हो। मंत्र पढ़ने के बाद उन्होंने विश्व भर में रहने वाले भारतीयों को मेरे प्यारे भारत, भारतीय समुदाय और पूरे विश्व में रहने वाले भारतीय कहकर संबोधित किया और नए साल की बधाई दी।

उन्होंने कहा, “दीपावली 2020 में बधाई देने के बाद मैं हिंदुओं के पारंपरिक त्योहारों के बारे में और अधिक जानना चाहती हूँ। मेरा रिश्ता भारतीय संस्कृति से और अधिक मजबूत होता जा रहा है। जैसे-जैसे मैं भारत के बारे में जान रही हूँ, मेरा इस देश के प्रति प्यार बढ़ रहा है।”

अपनी वीडियो में मिलेबन ने अपने कोच को धन्यवाद दिया और नववर्ष की महत्ता पर बात की। साथ ही सभी के अच्छे स्वस्थ व भविष्य के लिए भी कामनाएँ की।

बता दें कि मैरी मिलबेन ने नवंबर में दीपावली के अवसर पर ओम जय जगदीश हरे गाया था। दुनिया भर के भारतीय समुदाय के लोगों ने इस पसंद किया। उन्होंने इसके लिए अपने हिंदी शिक्षक डॉ मोक्षराज का आभार व्यक्त किया।

वह बोलीं कि आज उन्होंने भारत और भारतीय समुदाय के लिए प्रार्थना की है, जिससे समस्त भारतीय सुरक्षित रहे। वहीं, मिलबेन को शिक्षा देने वाले डा मोक्षराज ने कहा कि वह भारतीय संस्कृति के बारे में सब कुछ जानने को उत्सुक रहती हैं। हिंदी के माध्यम से वह भारतीय संस्कृति और त्योहारों को जानना चाहती हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों जब पॉप सिंगर रिहाना और पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग टूल किट के लिए भारत में चल रहे किसान आंदोलन पर विदेशी प्रोपगेंडा चलाने की कोशिश कर रही थीं। उस समय भी मिलबेन ने भारत के महामहिम पीएम मोदी पर विश्वास जताया था। मैरी ने कहा था,

“आज, मैं अपने भारतीय भाइयों और बहनों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करती हूँ। मुझे भारत में नए सुधारों के माध्यम से भारतीय किसानों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए महामहिम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण पर पूरा भरोसा है। कृषि वैश्विक अर्थ व्यवस्था का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। किसान किसी भी देश के पारिस्थितिकी तंत्र की रीढ़ हैं। हमें हमेशा उन लोगों का ध्यान रखना चाहिए जो भूमि (किसानों) का काम करते हैं और जो भूमि (सैनिकों) की रक्षा करते हैं। अब शांति के राजदूतों के ऊपर उठने का समय है।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल: CPI(M) यूथ विंग कार्यकर्ता ने किया दलित बच्ची का यौन शोषण, वामपंथी नेताओं ने परिवार को गाँव से बहिष्कृत किया

केरल में DYFI कार्यकर्ता पर एक दलित बच्ची के यौन शोषण का आरोप लगा है। बच्ची की उम्र मात्र 9 वर्ष है। DYFI केरल की सत्ताधारी पार्टी CPI(M) का यूथ विंग है।

कॉन्ग्रेसियों ने BJP सांसद व भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, बरसाए ईंट-पत्थर: 9 बार के कॉन्ग्रेस MLA पर आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की पिटाई की गई है। 9 बार के विधायक प्रमोद तिवारी और कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं पर इस घटना को अंजाम देने के आरोप लगे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,375FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe