Wednesday, August 4, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'ओम जय जगदीश' वाली हॉलीवुड सिंगर मैरी मिलबेन भी मैदान में, कहा- मोदी में...

‘ओम जय जगदीश’ वाली हॉलीवुड सिंगर मैरी मिलबेन भी मैदान में, कहा- मोदी में मेरा भरोसा

“आज, मैं अपने भारतीय भाइयों और बहनों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करती हूँ। मुझे भारत में नए सुधारों के माध्यम से भारतीय किसानों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए महामहिम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण पर पूरा भरोसा है।"

विदेशी धरती से किसानों के लिए बनाए गए कृषि कानूनों के प्रायोजित विरोध के खुलासे के बीच हॉलीवुड अभिनेत्री-गायिका मैरी मिलबेन ने एक सार्वजनिक बयान जारी कर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के किसानों के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है। मिलबेन का ट्वीट पॉप सनसनी रिहाना और जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग पर दिल्ली के बाहरी इलाके में चल रहे तथाकथित किसानों के विरोध पर टिप्पणी करते हुए आया है।

मैरी मिलबेन ने ट्वीट कर कहा, “आज, मैं अपने भारतीय भाइयों और बहनों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करती हूँ। मुझे भारत में नए सुधारों के माध्यम से भारतीय किसानों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए महामहिम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण पर पूरा भरोसा है। कृषि वैश्विक अर्थ व्यवस्था का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। किसान किसी भी देश के पारिस्थितिकी तंत्र की रीढ़ हैं। हमें हमेशा उन लोगों का ध्यान रखना चाहिए जो भूमि (किसानों) का काम करते हैं और जो भूमि (सैनिकों) की रक्षा करते हैं। अब शांति के राजदूतों के ऊपर उठने का समय है।”

गौरतलब है कि मैरी लगातार तीन अमेरिकी राष्‍ट्रपतियों (राष्‍ट्रपति जॉर्ज डब्‍ल्‍यू. बुश, राष्‍ट्रपति बराक ओबामा और राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्‍प), अंतरराष्‍ट्रीय रॉयल्टी और वैश्विक नेताओं के लिए प्रदर्शन करने वाली दुनिया की नई आवाज़ों में से एक है। इसके अलावा, मैरी को व्हाइट हाउस, यूनाइटेड स्टेट्स कॉन्ग्रेस, नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल), नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए), मेजर लीग बेसबॉल (एमएलबी), ऑफ-ब्रॉडवे और दुनिया भर के कंसर्ट हॉल में कार्यक्रम प्रस्तोता के रूप में जाना जाता है। कल्चरल डिप्लोमेसी के तहत, मैरी संस्कृतियों के आदान-प्रदान के माध्यम से शांति और दोस्ती को बढ़ावा देने, दुनिया को एकजुट करने और उन्हें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने की दिशा में एक वैश्विक आवाज बन गई है।

इससे पहले भी मैरी कई सकारात्मक वजहों से भारत सहित विश्व का ध्यान आकर्षित कर चुकी हैं। चाहे वो भारत को स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएँ देना हो या लॉकडाउन के बीच ‘ओम जय जगदीश हरे गाकर’ दुनियाँ को एक अलग ही अनुभव जगत में ले जाना।

बता दें कि हॉलीवुड एक्ट्रेस और अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने दुनियाभर के लोगों को खास तरीके से दीवाली-2020 की शुभकामनाएँ दी थीं। उनका दीवाली की शुभकामनाओं के लिए ‘ओम जय जगदीश हरे…’ को अपनी आवाज देना, दुनिया में चर्चा का विषय बन गया था।

आज हॉलीवुड एक्टर-सिंगर का PM मोदी और भारत के समर्थन में आना खासा महत्व रखता है। क्योंकि, कल ही किसान आंदोलन को लेकर भारत के खिलाफ हो रहे दुष्प्रचार पर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता एवं सिंगर्स- अक्षय कुमार, अजय देवगन, सुनील शेट्टी, करण जौहर, एकता कपूर, कैलाश खेर, लता मंगेशकर सहित कई अन्य सितारों ने कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों द्वारा भारत के खिलाफ किए जा रहे दुष्प्रचार पर करारा जवाब दिया था और भारत का समर्थन करते हुए एकजुटता दिखाई थी।

दरअसल, पॉप सिंगर रिहाना और एक्टिविस्ट ग्रेटा थुनबर्ग के किसान आंदोलन को लेकर किए गए प्रायोजित ट्वीट ने भारत में बहस को तेज कर दिया था। जिसके बाद बॉलीवुड अभिनेताओं ने सामने आकर सीधे शब्दों में ट्वीट करते हुए लोगों से आग्रह किया कि वे मतभेद पैदा करने वाले किसी भी चीजों पर ध्यान न दें। इसके बाद से ही ट्विटर पर #IndiaTogether (इंडिया टुगेदर) ट्रेंड कर रहा था। कल रात होते-होते भारत के प्रति दुष्प्रचार का गुब्बारा ग्रेटा फाइल्स के लीक होते ही फट गया था। जिसके चिथड़े अब भी भारत सहित वैश्विक स्तर पर सक्रिय भारत विरोधी वामपंथी-कॉन्ग्रेसी गिरोह द्वारा समेटे जा रहे हैं। और अपने इस कुकृत्य के कारण यह गिरोह एक बार फिर एक्सपोज हो चुका है।

मैरी मिलबेन का दिवाली पर गाया भजन यहाँ सुन सकते हैं:

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राहुल गाँधी ने POCSO एक्ट का किया उल्लंघन, NCPCR ने ट्वीट हटाने के दिए निर्देश: दिल्ली की पीड़िता के माता-पिता की फोटो शेयर की...

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने राहुल गाँधी के ट्वीट पर संज्ञान लिया है और ट्विटर से इसके खिलाफ कार्रवाई करने की माँग की है।

‘धर्म में मेरा भरोसा, कर्म के अनुसार चाहता हूँ परिणाम’: कोरोना से लेकर जनसंख्या नियंत्रण तक, सब पर बोले CM योगी

सपा-बसपा को समाजिक सौहार्द्र के बारे में बात करने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उनका इतिहास ही सामाजिक द्वेष फैलाने का रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,945FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe