Wednesday, April 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयशौहर की सरकार बचाने के लिए जादू-टोना पर उतरीं इमरान खान की बीवी, पिंकी...

शौहर की सरकार बचाने के लिए जादू-टोना पर उतरीं इमरान खान की बीवी, पिंकी ‘पिरनी’ के पूर्वजों ने तुगलक के समय किया था धर्मांतरण: रिपोर्ट

बताया जाता है कि वट्टु जनजाति के सदस्यों को बाबा फरीदुद्दीन ने इस्लाम में परिवर्तित कर दिया था। रिपोर्टों के अनुसार, 14 वीं शताब्दी में फिरोज शाह तुगलक के शासनकाल के दौरान इनका धर्मांतरण हुआ था।

पाकिस्तान में सत्ता बचाने की पुरजोर कोशिश कर रहे पाकिस्तान के वजीरे आजम इमरान खान (Imran Khan) की रहस्यमयी बीवी बुशरा बीबी और उनका जादू टोना एक बार फिर चर्चा में आ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 41 साल की बुशरा बीबी राजस्थान के जैसलमेर जिले के संस्थापक हिंदू राजा जैसल की वंशज हैं। इमरान खान की तीसरी बीवी बुशरा (Bushra Bibi or Bushra Riaz) मूल रूप से पाकिस्तान के दक्षिणी पंजाब से हैं और वह मशहूर वट्टू कबीले (Wattoo Clan) से आती हैं।

वट्टू सतलुज घाटी की प्रमुख राजपूत जनजातियों में से एक हैं, जो भाटी राजपूतों के करीबी माने जाते हैं। बताया जाता है कि इसके सदस्यों को बाबा फरीदुद्दीन ने इस्लाम में परिवर्तित कर दिया था। रिपोर्टों के अनुसार, 14 वीं शताब्दी में फिरोज शाह तुगलक के शासनकाल के दौरान धर्मांतरण हुआ था। दिलचस्प बात यह है कि बहावलपुर में वट्टू कबीले जैसलमेर के संस्थापक राजा जैसल के वंश के 8वें वंशज होने का दावा करते हैं। बाबा फरीदुद्दीन और उनकी शिक्षाओं में इमरान खान की दिलचस्पी ही उन्हें बुशरा तक ले गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में ऐसी अफवाह है कि बुशरा बीबी के पास रहस्यमयी शक्तियाँ हैं। पाकिस्तान के नेता प्रतिपक्ष और प्रधानमंत्री पद के दावेदार शाहबाज शरीफ ने दावा किया है कि इमरान खान के घर बनिगाला में जादू टोना के लिए कई टन मांस जलाया जा रहा है। शाहबाज इस दौरान बुशरा बीबी का जिक्र कर रहे थे, जो खुद को उनका सच्चा दोस्त बताती हैं। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई और पीएमएलएन नेता शाहबाज शरीफ ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि लोग खाने के लिए मर रहे हैं, बच्चे दूध के लिए तरस रहे हैं, लेकिन बनिगला में जादू टोने के लिए चिकन जलाया जा रहा है। उन्होंने कहा, “मैं यह पूरे दावे के साथ कह रहा हूँ।” इसके बाद भी प्रधानमंत्री रियासत-ए-मदीना को लेकर बयान दे रहे हैं। शाहबाज ने इमरान खान से किसी भी तरह की बातचीत से इनकार कर दिया है।

उन पर (बुशरा बीबी) अक्सर जादू टोना करने का आरोप लगाया जाता रहा है। बुशरा को पाकिस्तान में पिंकी ‘पिरनी’ (पवित्र महिला) या पिंकी बीबी के नाम से भी जाना जाता है। ऐसी खबरें थीं कि बुशरा ने एक सपना देखा था, जिसमें पैगंबर मुहम्मद ने उसे अपने जीवन और देश की बेहतरी के लिए इमरान खान से निकाह करने के लिए कहा था।

रिपोर्ट्स की माने तो बुशरा की छवि एक तंत्र-मंत्र और जादू टोना करने वाली शख्सियत के रूप में भी बताई जाती रही है। पाकिस्तान में बुशरा बीबी पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि वह इमरान खान की कुर्सी बचाने के लिए खूनी जादू टोना कर रही हैं। इससे पहले भी वैनिटी फेयर की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि एक बार बुशरा बीबी ने भविष्यवाणी थी कि जिन्नों को पका हुआ माँस खिलाना इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के लिए पर्याप्त नहीं है। इसके लिए उन्हें उपयुक्त महिला से शादी करनी होगी। प्रधानमंत्री का पद सँभालने के 6 महीने खान ने 2018 में लाहौर में एक सादे समारोह में बुशरा बीबी से निकाह कर लिया था।

वहीं बीते दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तीसरी बीवी बुशरा के साथ खटपट होने की खबरें भी आई थीं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इमरान खान का इस्लामाबाद वाला घर छोड़कर बुशरा लाहौर चली गई थीं। इससे पहले भी बुशरा को लेकर मीडिया में अक्सर अजीबोगरीब दावें वाली खबर भी आ चुकी हैं। ऐसी रिपोर्टों में उनके लिए दावा किया गया था कि वे जिन्नों को गोश्त खिलाती हैं और उनका चेहरा आईने में नहीं दिखता है। बाद में कैपिटल टीवी ने इसे फेक न्यूज़ करार दिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नरेंद्र मोदी ने गुजरात CM रहते मुस्लिमों को OBC सूची में जोड़ा’: आधा-अधूरा वीडियो शेयर कर झूठ फैला रहे कॉन्ग्रेसी हैंडल्स, सच सहन नहीं...

कॉन्ग्रेस के शासनकाल में ही कलाल मुस्लिमों को OBC का दर्जा दे दिया गया था, लेकिन इसी जाति के हिन्दुओं को इस सूची में स्थान पाने के लिए नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री बनने तक का इंतज़ार करना पड़ा।

‘खुद को भगवान राम से भी बड़ा समझती है कॉन्ग्रेस, उसके राज में बढ़ी माओवादी हिंसा’: छत्तीसगढ़ के महासमुंद और जांजगीर-चांपा में बोले PM...

PM नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया कि कॉन्ग्रेस खुद को भगवान राम से भी बड़ा मानती है। उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा सरकार है, तब तक आपके हक का पैसा सीधे आपके खाते में पहुँचता रहेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe