Saturday, October 23, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयहिंदू पड़ोसी की पूजा में सिंगापुर की महिला ने तेज-तेज घंटा बजाकर डाला विघ्न,...

हिंदू पड़ोसी की पूजा में सिंगापुर की महिला ने तेज-तेज घंटा बजाकर डाला विघ्न, देखें Video

पुलिस ने बताया है कि शिकायत दर्ज होने के बाद महिला पूछताछ में सहयोग कर रही है। 19 सेकंड के इस वीडियो को लिवानेश रामू ने बुधवार को फेसबुक पर पोस्ट किया था।

एक हिंदू व्यक्ति की पूजा पाठ में विघ्न डालने के मामले में सिंगापुर पुलिस 48 साल की एक महिला से पूछताछ कर रही है। महिला पर आरोप है कि उसका पड़ोसी जब अपने फ्लैट के बाहर पूजा कर रहा था, तभी महिला उसे तंग करने के लिए घंटा बजाने लगी। ऐसा करते महिला का एक वीडियो भी सामने आया है।

पुलिस ने बताया है कि शिकायत दर्ज होने के बाद महिला पूछताछ में सहयोग कर रही है। द स्ट्रेट्स टाइम्स के मुताबिक, 19 सेकंड के इस वीडियो को लिवानेश रामू ने बुधवार को फेसबुक पर पोस्ट किया था। वीडियो में दिख रहा है कि चश्मा पहना हुआ एक व्यक्ति अपने अपार्टमेंट यूनिट से बाहर आकर घण्टी बजा रहा है। यह हिन्दू पूजा-पाठ के दौरान बेहद आम है। लेकिन, कुछ देर बाद एक महिला अगले फ्लैट से बाहर निकलती है और करीब 15 सेकेंड तक घंटे को पीटती रहती है। 

इसके बाद आदमी जब नीचे बैठता है और घंटी बजाना बंद कर देता है, उस समय भी वह महिला लगातार घंटा पीटती रहती है। लिवानेश अपने फेसबुक पोस्ट में कहते हैं, “कई अन्य हिंदुओं की तरह हमारा परिवार हफ्ते में दो बार पाँच मिनट के लिए प्रार्थना करते हुए घंटी बजाता है। इस घर में हम 20 से अधिक वर्षों से रह रहे हैं, लेकिन कभी कोई परेशानी हुई। मुझे लगता है कि कोविड-19 के कारण चीजें बदल गई हैं।’’ लिवनेश कहते हैं कि वह पुलिस की जाँच का इंतजार कर रहे हैं। वह अपनी पड़ोसी की हरकत पर पहले से कुछ नहीं कहना चाहते। इस असहिष्णुता पर सिंगापुर के लोगों का साथ पाकर उन्होंने खुशी जताई है।

इस बीच, गृह मामलों और कानून मंत्री के. षणमुगम ने कहा, “आपको नस्लवाद के ख़िलाफ आवाज उठानी चाहिए। इसका विरोध करना चाहिए और यदि कोई कानून का उल्लंघन करता है तो आपको कदम उठाना चाहिए। ये कैंसर है, विभाजनकारी है, जो हमारे सामाजिक मूल्यों को कम करता है।”

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले शनिवार को 60 वर्षीय पॉलिटेक्निक लेक्चरर टैन बून ली ने सार्वजनिक रूप से एक अंतरजातीय जोड़े को फटकार लगाई थी। उनका कहना था कि भारतीय पुरुषों को चीनी लड़कियों का शिकार नहीं करना चाहिए। 26 वर्षीय बिजनेस ओनर दवे प्रकाश और 27 वर्षीया उनकी प्रेमिका जैकलीन हो पर यह टिप्पणी की गई थी। बाद में इसे रिकॉर्ड करके फेसबुक पर डाल दिया गया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘खालिस्तान’ के नक़्शे में UP और राजस्थान भी, भारत से अलग देश बनाने का ‘खेल’ सोशल मीडिया पर… लोगों ने वहीं दिखाई औकात

'सिख्स फॉर जस्टिस' नाम की कट्टरवादी सिख संस्था ने तथाकथित खालिस्तान का नक्शा जारी किया है, जिसके बाद से लोग सोशल मीडिया पर उसकी आलोचना कर रहे हैं।

इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति की बेटी सुकमावती इस्लाम छोड़ रहीं, अपनाएँगी हिंदू धर्म: सुधी वदानी रस्म की होगी प्रक्रिया

इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति सुकर्णो की बेटी ने इस्लाम से वापस हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया है। सुधी वदानी नाम की रस्म होगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,988FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe