कॉन्ग्रेस ने बचपन के दिन याद दिलाए, फिर भी सलमान ने MP में चुनाव प्रचार से किया इनकार

सलमान का जन्म इंदौर के पलासिया इलाक़े में हुआ था और उन्होंने बचपन के कुछ साल इसी शहर में गुजारे थे। 2009 में, सलमान ने एक रोड शो में भाग लिया था और कॉन्ग्रेस के महापौर उम्मीदवार के लिए प्रचार किया था।

मध्य प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी ने अभिनेता सलमान खान के ट्वीट पर स्पष्टीकरण जारी किया है, जिसमें किसी भी राजनीतिक पार्टी में शामिल होने की अटकलों को ख़ारिज किया गया है। लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ और सलमान खान के बीच एक बैठक के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि अभिनेता कॉन्ग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले हैं और राज्य में पार्टी के प्रचार में भी शामिल होंगे।

नई दुनिया की ख़बर के अनुसार, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव की तारीखों के घोषणा से पहले फिल्म अभिनेता सलमान खान से बात की थी। इस बारे में उन्होंने प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर बताया था कि उन्होंने सलमान और मध्य प्रदेश से उनके रिश्ते को याद कराया और मध्य प्रदेश के विकास में उनके योगदान की अपील की थी। योगदान के रूप में सलमान खान को मध्य प्रदेश में पर्यटन प्रमोशन का काम ऑफ़र किया गया था। सीएम कमलनाथ की घोषणा ने अटकलों को हवा दे दी थी कि सलमान खान कॉन्ग्रेस में शामिल होंगे और इंदौर की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

कॉन्ग्रेस नेता पंकज चतुर्वेदी ने दावा किया था कि पार्टी नेताओं ने इंदौर में चुनाव प्रचार के लिए सलमान खान से बात की है। बता दें कि सलमान का जन्म इंदौर के पलासिया इलाक़े में हुआ था और उन्होंने बचपन के कुछ साल इसी शहर में गुजारे थे। 2009 में, सलमान ने एक रोड शो में भाग लिया था और कॉन्ग्रेस के महापौर उम्मीदवार के लिए प्रचार किया था।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इसके बीच मध्य प्रदेश के मांडू शहर में सलमान खान के पहुँचने की ख़बर वायरल हुई तो कयास तेज़ हो गए कि सलमान कॉन्ग्रेस में शामिल हो गए हैं और वो वहाँ चुनाव प्रचार के लिए आए हैं। हालाँकि, बाद में यह स्पष्ट किया गया कि मांडू में वो केवल शूटिंग शेड्यूल के लिए थे। इन अफ़वाहों पर सलमान खान ने ख़ुद ट्वीट के ज़रिए विराम लगाया और राजनीति में आने संबंधी अफ़वाहों को ख़ारिज किया।

इसके बाद, मध्य प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी ने एक स्पष्टीकरण भी जारी किया, जिसमें यह स्पष्ट किया गया कि सलमान खान को पार्टी से चुनाव लड़ने और चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने के लिए कोई भी प्रस्ताव नहीं दिया गया। बता दें कि सुमित्रा महाजन इंदौर से भाजपा की मौजूदा सांसद हैं।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

उन्नाव गैंगरेप, यूपी पुलिस, कांग्रेस
यूपी में कॉन्ग्रेसी भी योगी सरकार के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर निकल गए। लेकिन उत्तर प्रदेश विधानसभा के बाहर कॉन्ग्रेस के झंडे लेकर पहुँचे कार्यकर्ताओं ने तब भागना शुरू कर दिया, जब यूपी पुलिस ने लाठियों से उन्हें जम कर पीटा। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हो गया।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

117,585फैंसलाइक करें
25,871फॉलोवर्सफॉलो करें
126,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: