Thursday, May 23, 2024
Homeरिपोर्टमीडिया'फिगर देख लड़कियों को नौकरी, स्ट्रिंगर्स से वसूली': पत्रकार ने लगाए यौन शोषण के...

‘फिगर देख लड़कियों को नौकरी, स्ट्रिंगर्स से वसूली’: पत्रकार ने लगाए यौन शोषण के आरोप, बोले अजीत अंजुम- नोटिस भेज दिया है, केस करूँगा

श्रीकांत नाम के पत्रकार ने अजीत अंजुम पर आरोप लगाया कि वो महिला एंकरों का यौन शोषण करते थे। उन्हें चुस्त कपड़े पहनने को कहते थे। उनसे सोडा मँगाते थे। इसके अलावा उन्होंने इस इंटरव्यू में अजीत अंजुम के नाम से लेकर जाति, करियर और संपत्ति तक पर बातें की।

यूट्यूबर अजीत अंजुम पर हाल में एक पत्रकार ने एक इंटरव्यू में गंभीर आरोप लगाए। पत्रकार का नाम कुमार श्रीकांत है। 12 अप्रैल 2024 को उन्होंने ‘ऑल्टरनेट मीडिया’ नाम के यूट्यूब चैनल की होस्ट गायत्री को साक्षात्कार देते हुए दावा किया था कि अजीत अंजुम महिला एंकरों का यौन शोषण करते थे। पत्रकार के इन आरोपों का अजीत अंजुम ने पूरी तरह से खंडन कर दिया है, साथ ही इंटरव्यू लेने वाली गायत्री को मानहानि केस की धमकी दी है।

गायत्री को दिए गए इंटरव्यू में पत्रकार श्रीकांत, अजीत अंजुम के नाम से लेकर उनकी जाति, उनके करियर और उनकी संपत्ति तक पर बातें करते दिखे। इसी इंटरव्यू के बीच श्रीकांत ने अजीत अंजुम को लेकर दावा किया कि जब अजीत अंजुम आजतक, टीवी9 और न्यूज 24 जैसे मीडिया संस्थानों में काम करते थे तब उन्होंने महिला एंकरों का यौन शोषण किया था। वीडियो में श्रीकांत ये भी दावा करते दिखे कि अजीत अंजुम जब न्यूज 24 में थे तब वो महिलाओं की फिगर और लुक पर उन्हें नौकरी देते थे न कि काम करने पर।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि अजीत के दोस्तों से उन्हें यह भी पता चला कि अजीत रिपोर्टिंग के समय किसी और को माइक देने की परमिशन भी तभी देते थे जब उन्हें उसके पैसे मिलें। श्रीकांत का दावा है कि उन ‘दोस्तों’ ने उन्हें यह भी बताया है कि अजीत अंजुम ने स्ट्रिंगरों से भी 20 से 40 हजार रुपए लिया था। इतना ही नहीं श्रीकांत बताते हैं कि, राजीव शुक्ला ने अजीत अंजुम को नौकरी से उनकी घूस लेने की आदत के चलते निकाला था।

श्रीकांत ने दावा किया कि इंडिया टीवी में आने के बाद भी अजीत ने यौन उत्पीड़न किया था। वह महिला एंकरों को गालियाँ देते थे और कुछ को चुस्त कपड़े पहनने को कहते थे। श्रीकांत के अनुसार ऐसी बातें एक ऐसी बड़ी महिला एंकर को कही गईं थी जो शादीशुदा थी और उसके बच्चे भी थे। अंजुम ने बाद में इस एंकर को नौकरी से निकालने की भी धमकी दी थी।

वीडियो में श्रीकांत आगे भी आरोप लगाते रहते हैं। वो दावा करते हैं कि अजीत अंजुम कैबिन में बैठकर शराब पीते थे और महिला इंटर्न से उन्हें ऑफिस की पेंट्री से सोडा लाने के लिए कहते थे। इसके बाद शराब पीकर वो लोगों को बताते थे कि वो स्टार कैसे बने। श्रीकांत के अनुसार, टीवी9 भारतवर्ष से जुड़ने के बाद भी अजीत अंजुम करप्शन में लिप्त थे।

अजीत अंजुम की प्रतिक्रिया

बता दें कि इस वीडियो के सामने आने के बाद अजीत अंजीम ने हर आरोप का जोरदार खंडन किया है और श्रीकांत का इंटरव्यू लेने वाली पत्रकार और उनके यूट्यूब चैनल के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने कहा है कि उनकी जानकारी में उनकी सहकर्मी हैं जो इन सारे आरोपों का खंडन करेंगी और उनकी ओर से गवाही देंगी।

गौरतलब है कि इस इंटरव्यू के दौरान गायत्री ने अजीत अंजुम पर खुद से कोई आरोप नहीं लगाए हैं। सारे आरोप कुमार श्रीकांत ने लगाए हैं। बावजूद इसके अजीत अंजुम ने मानहानि केस की धमकी गायत्री को दी है। उनका कहना है कि वो अभी कानूनी नोटिस भेज रहे हैं और आगे मानहानि केस के लिए कोर्ट भी जा सकते हैं। उन्हें डर है कि इसी तरह के वीडियो आगे उनके दोस्त विनोद कापड़ी, अभिसार शर्मा और अन्य यूट्यूबर्स के खिलाफ भी बनाए जा सकते हैं।

अजीत अंजुम की पूरी प्रतिक्रिया आप इस लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं।

मालूम हो कि इस वीडियो में यौन उत्पीड़न के इल्जाम के अलावा पत्रकार श्रीकांत ने अजीत अंजुम की संपत्ति को लेकर भी कई तरह की बात की। दावा किया कि अजीत अंजुम के नोएडा में कई अपार्टमेंट हैं। इसके अलावा उनका नाम अजीत अंजुम नहीं बल्कि अजीत झा है… अब अजीत अंजुम ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि जितने भी आरोप उनके ऊपर पत्रकार श्रीकांत और गायत्री ने लगाए हैं उन आरोपों को इन्हें कोर्ट में सिद्ध करना होगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मी लॉर्ड! भीड़ का चेहरा भी होता है, मजहब भी होता है… यदि यह सच नहीं तो ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारों के साथ ‘काफिरों’ पर...

राजस्थान हाईकोर्ट के जज फरजंद अली 18 मुस्लिमों को जमानत दे देते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि चारभुजा नाथ की यात्रा पर इस्लामी मजहबी स्थल के सामने हमला करने वालों का कोई मजहब नहीं था।

‘प्यार से माँगते तो जान दे देती, अब किसी कीमत पर नहीं दूँगी इस्तीफा’: स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा सीट छोड़ने से किया इनकार

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अब किसी भी हाल में राज्यसभा से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -