Sunday, August 1, 2021
Homeरिपोर्टमीडियाबीवी ने 'मौलवी' का गुप्तांग काटा, हिन्दू पुजारी की तस्वीर लगा लिखा 'इंडियन प्रीस्ट':...

बीवी ने ‘मौलवी’ का गुप्तांग काटा, हिन्दू पुजारी की तस्वीर लगा लिखा ‘इंडियन प्रीस्ट’: विरोध के बाद न्यूयॉर्क पोस्ट ने डिलीट किया ट्वीट

अब न्यूयॉर्क पोस्ट ने उस खबर की ट्वीट को भी डिलीट कर दिया है और खबर की तस्वीर भी बदल दी है। दरअसल, ये घटना उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की है।

अमेरिकी मीडिया संस्थान न्यूयॉर्क पोस्ट (NYP) ने अपना हिन्दू विरोधी रवैया दिखाया है। NYP ने हिन्दुओं को बदनाम करने के लिए एक खबर में ‘Indian Priest’ लिखा, जिससे ऐसा प्रतीत हो कि ‘भारतीय पुजारी’ की बात हो रही है। साथ ही उसने एक हिन्दू साधु की तस्वीर भी लगा डाली। जबकि ये खबर वकील अहमद नाम के एक मौलवी को लेकर थी, जिसकी पत्नी ने उसका गुप्तांग काट डाला। क्या इस नाम का कोई मौलवी हिन्दू हो सकता है?

NYP ने अपनी खबर के शीर्षक में लिखा, “तीसरी शादी की चाहत करने पर भारतीय प्रीस्ट की पत्नी ने उसके गुप्तांग को काट डाला”। साथ ही खबर के भीतर भी मौलवी वकील अहमद को ‘द होली मैन ऑफ इंडिया’ कह कर सम्बोधित किया गया। इसके बाद बताया गया कि उस 57 वर्षीय व्यक्ति का नाम वकील अहमद है। हालाँकि, खबर को लेकर विरोध होने के बाद NYP ने एक पुलिस कर की प्रतीकात्मक तस्वीर लगा दी।

NYP की इस करतूत का दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने भी विरोध किया। उन्होंने लिखा, “न्यूयॉर्क पोस्ट एक हिन्दू पुजारी की तस्वीर का उपयोग कर रहा है, जबकि अपराधी का नाम मौलवी वकील अहमद है। ये NDTV की तरह नीच प्रोपेगंडा और घृणा फ़ैलाने वाली पत्रकारिता का एक उदाहरण हुआ।” साथ ही उन्होंने लिखा कि NYP को शर्म आनी चाहिए। कपिल मिश्रा ने साथ ही खबर ला स्क्रीनशॉट भी शेयर किया।

अब न्यूयॉर्क पोस्ट ने उस खबर की ट्वीट को भी डिलीट कर दिया है और खबर की तस्वीर भी बदल दी है। दरअसल, ये घटना उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की है। एक मौलवी को तीसरी बीवी की चाहत कुछ ऐसी हुई कि उसकी जान ही चली गई। निकाह की जिद करने पर पहली बीवी ने मौलवी के प्राइवेट पार्ट पर छूरी से हमला कर दिया, जिससे मौलवी की मौत हो गई। पुलिस ने हत्या के आरोप में मौलवी की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने मृतक की पहली पत्नी हाजरा से पूछताछ की, जिसने हत्या की बात कबूल कर ली। हाजरा ने पुलिस को बताया कि मृतक मौलवी वकील अहमद ने पहले ही दो निकाह कर रखे थे। पहली पत्नी हाजरा ही थी। दोनों की 5 बेटियाँ थीं, जिनमें से एक बेटी अविवाहित थी। मौलवी ने दूसरा निकाह भी कर लिया, लेकिन दूसरी पत्नी 6 महीने में ही उसे छोड़ गई। हाजरा ने पुलिस को बताया कि मौलवी तीसरा निकाह करने की बात कर रहा था, जबकि हाजरा चाहती थी कि उसकी अविवाहित बेटी का निकाह पहले हो।

असल में मौलवी का दोनों पत्नियों के साथ खासा झगड़ा भी हुआ था। भैरों कला थाना क्षेत्र के शिकारपुर गाँव में हुई इस घटना से पहले मौलवी ने अपनी एक बीवी की पिटाई भी की थी। इसीलिए, बीवी ने किचन के चाकू का इस्तेमाल कर के उसके प्राइवेट पार्ट पर हमला किया। साथ ही वो जल्दी-जल्दी में मौलवी का अंतिम संस्कार भी करना चाहती थी, लेकिन आसपास के लोगों को शक हो गया और पुलिस पहुँच गई।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,314FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe