Tuesday, May 17, 2022
Homeरिपोर्टमीडियावाह रे TOI! रूस-यूक्रेन युद्ध से दुनिया वर्ल्ड वार की आशंका में सहमी, इनको...

वाह रे TOI! रूस-यूक्रेन युद्ध से दुनिया वर्ल्ड वार की आशंका में सहमी, इनको सता रही चिंता अब बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग कैसे

TOI की रिपोर्ट की अजीब बात ये है कि इसमें बस ये बताया गया कि फिल्म इंडस्ट्री को यूक्रेन में लोकेशन नहीं मिलेगी। लेकिन इस बारे में कोई बात नहीं है कि यूक्रेन में इस समय क्या हालात हैं।

यूक्रेन-रूस युद्ध के कारण जहाँ तीसरे विश्व युद्ध का खतरा पूरी दुनिया पर मंडरा रहा है वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया (TOI) को इस समय ये पड़ी है कि इस जंग के चलते भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से उनकी शूटिंग की जगह छिन जाएँगी। टाइम्स ऑफ इंडिया के इंटरनेंटमेंट टाइम्स ने 28 फरवरी 2022 को इस संबंध में एक रिपोर्ट पब्लिश की और उसमें बताया कि कैसे भारतीय फिल्म इंडस्ट्री अपने मशहूर शूटिंग डेस्टिनेशन को खोने की कगार पर है।

रिपोर्ट कहती है कि भारतीय फिल्म मेकर्स को यूक्रेन में शानदार जगह मिलती थीं वो भी कम दामों पर। इस रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लोगों में यूक्रेन एक प्रसिद्ध जगह बन चुकी थी। वहाँ RRR, 99 Songs, विनर, और स्पेशल ऑप्स की शूटिंग हो चुकी है। रिपोर्ट ने बताया है कि कैसे यूक्रेन अन्य यूरोपीय देशों से 20-30 फीसद सस्ते दाम पर बढ़िया जगह देता था।

रिपोर्ट की अजीब बात ये है कि इसमें बस ये बताया गया कि फिल्म इंडस्ट्री को यूक्रेन में लोकेशन नहीं मिलेगी। लेकिन इस बारे में कोई बात नहीं है कि यूक्रेन में इस समय क्या हालात हैं। वहाँ कैसे जंग का माहौल है। खबर में फील्ड से जुड़े, लोकेशन मैनेजर नटराजन रामजी की बाइट है जो कि तमिल, तेलगु और हिंदी फिल्मों के लिए विदेशों में जगह अरेंज करते हैं।

उन्होंने कहा, “भारतीय फिल्म मेकरों के लिए यूक्रेन आर्थिक दृष्टि से यूरोप की सबसे सही जगह थी। वहाँ की लोकेशन पेरिस, लंदन, यूएस और कुछ-कुछ भारतीय जगहों से मेल खाती हैं।” हाल की बात करें तो यूक्रेन में दिसंबर माह में तमिल फिल्म शूट हुई थी। रामजी कुछ समय पहले भी कीव में थे जहाँ उन्हें आगामी फिल्मों के शूट के लिए परमिशन लेनी थी। उनके अलावा सतीश शर्मा, जो इंडो-सोवियत फिल्मों के डायरेक्टर हैं और यूक्रेन को भारतीय निर्देशकों के बीच सबसे पॉपुलर जगह बताते हैं।

बता दें कि इस समय जब हर जगह यूक्रेन-रूस युद्ध के कारण सामान्य जन को होती परेशानियों की वीडियो सोशल मीडिया पर हैं, उस समय बिन मामले की गंभीरता को समझे ई-टाइम्स पर ये ‘मास्टरपीस’ सामने आया है। ई-टाइम्स के अलावा भी कई ऐसी साइट्स हैं जिन्होंने बताया है कि कैसे यूक्रेन में शूट होने वाली फिल्मों की लिस्ट लंबी है- जैसे रावण 2.0 और टाइगर-3।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कानपुर वाला गुटखा खाकर करेंगे विज्ञापन, कमाएँगे पैसे… मीडिया को बोलेंगे कि बॉलीवुड अफोर्ड नहीं कर सकता: महेश बाबू को इसलिए पड़ रही गाली

महेश बाबू पिछले साल पान मसाला के विज्ञापन का हिस्सा बने थे। नेटिजन्स ने अब उन पर हमला बोलते हुए उसी ऐड को फिर से वायरल करना शुरू कर दिया है।

ज्ञानवापी की वो जगह, जहाँ नहीं हो सका सर्वे: 72*30*15 फीट है मलबा और 15 फीट की दीवार का घेरा, हिंदू पक्ष ने कहा-...

ज्ञानवापी विवादित ढाँचे से शिवलिंग मिलने के बाद हिंदू पक्ष में जहाँ खुशी की लहर है। वहीं मुस्लिम पक्ष का कहना है कि सांप्रदायिक उन्माद रचने की साजिश कहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,313FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe