Sunday, June 16, 2024
Homeरिपोर्टमीडियासुधीर चौधरी अब नहीं दिखेंगे Zee News में, दिया इस्तीफा... शुरू करेंगे अपना बिजनेस:...

सुधीर चौधरी अब नहीं दिखेंगे Zee News में, दिया इस्तीफा… शुरू करेंगे अपना बिजनेस: 2 दिनों से मनाने की कोशिश नाकाम

“मैं सुधीर को दो दिनों से मनाने की कोशिश कर रहा हूँ। लेकिन वह अपनी फैन फॉलोइंग का इस्तेमाल कर अपना खुद का एक वेंचर शुरू करना चाहते हैं। मैं उनकी उन्नति के रास्ते में नहीं आना चाहता था, इसलिए..."

Zee News के एडिटर-इन-चीफ और CEO सुधीर चौधरी ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। खबर है कि उन्होंने अपना खुद का वेंचर शुरू करने के लिए ज़ी मीडिया कॉर्पोरेशन में क्लस्टर 1 के सीईओ के पद से इस्तीफा दिया है।

भारतीय टीवी पत्रकारिता के दिग्गज सुधीर चौधरी, जी में एक दशक तक काम करने के बाद कंपनी को छोड़ रहे हैं। हालाँकि, कंपनी में यह उनका दूसरा कार्यकाल था। वह शुरुआत में जी न्यूज में शामिल हुए थे, लेकिन फिर 2003 में वह सहारा समय से जुड़ गए। इसके बाद वह कुछ समय के लिए इंडिया टीवी से भी जुड़े थे। हालाँकि 2012 में वह फिर से लौटकर जी न्यूज में शामिल हो गए। जी न्यूज में वह डेली न्यूज़ एंड एनालिसिस (DNA) को होस्ट कर रहे थे। यह शो हिंदी समाचार चैनलों पर सबसे अधिक रेटिंग वाले शो में से एक था।

ज़ी मीडिया ने एक बयान में कहा, “यह औपचारिक रूप से सूचित किया जाता है कि सुधीर चौधरी, सीईओ क्लस्टर 1 ने ज़ी मीडिया कॉर्पोरेशन लिमिटेड में अपनी सेवाओं से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। चूँकि सुधीर अपना वेंचर शुरू करना चाहते हैं, इसलिए ज़ी मीडिया ने भारी मन से उनके इस्तीफे को स्वीकार किया है।”

सुधीर चौधरी के इस्तीफे के बाद अब जी मीडिया समूह के मालिक सुभाष चंद्रा का भी एक पत्र सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा, “मैं सुधीर को दो दिनों से मनाने की कोशिश कर रहा हूँ। लेकिन वह अपनी फैन फॉलोइंग का इस्तेमाल कर अपना खुद का एक वेंचर शुरू करना चाहते हैं। मैं उनकी उन्नति के रास्ते में नहीं आना चाहता था, इसलिए मैंने इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दी हैं।” इसके साथ ही उन्होंने 8 जुलाई को कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में सुधीर चौधरी के लिए फेयरवेल डिनर का आयोजन करने के लिए भी कहा है।

सुधीर चौधरी ने सुभाष चंद्रा को लिखे अपने इस्तीफे में कहा कि वह काफी समय से अपना खुद का बिजनेस शुरू करने पर विचार कर रहे थे। पिछले कुछ दिनों से सुधीर चौधरी के इस्तीफे की अटकलें लगाई जा रही थीं, क्योंकि वो पिछले तीन दिनों से अपने शो डीएनए को होस्ट नहीं कर रहे थे। शो को ज़ी हिंदुस्तान के एंकर रोहित रंजन होस्ट कर रहे थे। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -