Saturday, June 15, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षा₹500 में पत्थरबाजी करने वाले 83% लड़के बड़े होकर बनते हैं आतंकवादी

₹500 में पत्थरबाजी करने वाले 83% लड़के बड़े होकर बनते हैं आतंकवादी

83% स्थानीय लोग जो आतंकवादी बनते हैं, वे पुराने पत्थरबाज रह चुके होते हैं। मतलब अगर आपने गलती से या बहकावे में आकर पत्थरबाजी का रास्ता चुन लिया तो...

श्रीनगर में चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जम्मू-कश्मीर में बढ़ते आतंकवाद के बारे में बात की। इस दौरान उन्होंने कश्मीर में आतंकवाद को लेकर किए गहन अध्यन पर भी बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने बताया कि 83% स्थानीय लोग जो आतंकवादी बनते हैं, वे पुराने पत्थरबाज रह चुके होते हैं। मतलब अगर आपने गलती से या बहकावे में आकर पत्थरबाजी का रास्ता चुन लिया तो आप बहुत हद तक आतंकवादी बनने की कगार पर पहुँच जाते हैं।

अपने इस बयान के साथ कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ने राज्य की सभी माताओं-बहनों से अनुरोध के स्वर में कहा कि अगर आज आपका बच्चा 500 रुपए के लिए पत्थरबाजी करता है तो वह कल आतंकवादी बन जाएगा। जाहिर है यहाँ कमांडर के ऐसा कहने के पीछे इशारा स्पष्ट था कि अगर माताएँ अपने बच्चों को आज पत्थरबाज बनने से नहीं रोकेंगी तो उनका बच्चा संभवत: एक साल के भीतर मारा जाएगा।

केजेएस ढिल्लों ने इस दौरान बढ़ते आईईडी थ्रेट के बारे में बात की और बताया, “हम कई तरह की IED की जाँच कर रहे हैं और IED एक्‍सपर्ट आतंकवादियों को पकड़कर मारा जा रहा है। पाकिस्तान कश्मीर में शांति को बाधित करने की कोशिश कर रहा है। हम कश्मीर के ‘आवाम’ को आश्वस्त करते हैं कि किसी को भी शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।”

इस दौरान उन्‍होंने जानकारी दी कि आतंकवादियों के पास से पाकिस्तान सेना की लैंडमाइंस बरामद की गई है, जिससे साबित होता है कि पाकिस्तानी सेना कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा दे रही है, जिसे बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पटना में परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों को दिए गए थे प्रश्न-पत्र, गुजरात को गोधरा में बेच डाला NEET का परीक्षा केंद्र: गुजरात पुलिस ने...

गुजरात के गोधरा में परीक्षा केंद्र के लिए 10 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

जाकिर और शाकिर ने रात के अंधेरे में जगन्नाथ मंदिर में फेंका गाय का कटा सिर: रतलाम में हंगामे के बाद पुलिस ने दबोचा,...

रतलाम के भगवान जगन्नाथ मंदिर में गाय का मांस फेंककर अपवित्र करने के आरोप में पुलिस ने जाकिर और शाकिर को गिरफ्तार किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -