Thursday, May 30, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाजम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने हिजबुल कमांडर निसार को मार गिराया, 3 जवान भी घायल:...

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने हिजबुल कमांडर निसार को मार गिराया, 3 जवान भी घायल: आतंकी हमले के कारण 2 मजदूर अस्पताल में

बडगाम में गुरुवार (2 जून 2022) को ईंट भट्ठे पर काम करने वाले गैर-स्थानीय मजदूरों पर हमला किया था, जिनमें एक मजदूर की मौत हो गई थी। वहीं, दूसरा मजदूर बुरी तरह जख्मी है। मृतक मजदूर का नाम दिलखुश है और वह बिहार का रहने वाला था। वहीं, घायल व्यक्ति का नाम राजन है और वह पंजाब का रहने वाला है।

जम्मू-कश्मीर में बदलते माहौल से घबराए पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन के इस्लामी आतंकी लगातार आम लोगों को निशाना बना रहा हैं। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार (3 जून 2022) की रात को गैर-स्थानीय मजदूरों पर ग्रेनेड फेंककर हत्या करने की कोशिश की। इसमें दो मजदूर घायल हो गए हैं। वहीं, सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया है।

दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग के ऋषिपोरा में शुक्रवार की शाम को एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया। वहीं, आतंकियों के साथ एनकाउंटर में सेना के तीन जवान और एक नागरिक घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर श्रीनगर के 92 बेस कैंप अस्पताल में ले जाया गया है।

मारा गया आतंकी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (HM) का कमांडर है। उसकी पहचान मोहम्मद निसार खांडे के रूप में हुई हैं। मारे गए आतंकी के पास से सुरक्षाबलों ने एक AK-47 राइफल सहित अन्य हथियार, गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है।

सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को घेर रखा है और आतंकियों को भागने का मौका नहीं मिल रहा है। दोनों ओर गोला-बारी हो रही है। कश्मीर के IGP (Inspector General of Police) ने बताया कि ऑपरेशन अभी जारी है।

बता दें कि आतंकियों ने शोपियां के जौनपोरा में मजदूरों पर हथगोले फेंके थे। इसमें दोनों मजदूर घायल हो गए हैं। पहले यह बात सामने आई कि सिलिंडर फटा है, जिसकी वजह से धमाके की आवाज आई है और मजदूर घायल हुए हैं। हालाँकि, बाद में पुलिस ने स्पष्ट किया कि यह आतंकी हमला है।

बता दें कि बडगाम में गुरुवार (2 जून 2022) को ईंट भट्ठे पर काम करने वाले गैर-स्थानीय मजदूरों पर हमला किया था, जिनमें एक मजदूर की मौत हो गई थी। वहीं, दूसरा मजदूर बुरी तरह जख्मी है। मृतक मजदूर का नाम दिलखुश है और वह बिहार का रहने वाला था। वहीं, घायल व्यक्ति का नाम राजन है और वह पंजाब का रहने वाला है।

घाटी में आतंकियों के निशाने पर गैर-स्थानीय और गैर-मुस्लिम लोग हैं। पिछले कुछ दिनों में आतंकियों ने टारगेट किलिंग के तहत कई लोगों की हत्या कर दी। आतंकियों ने चेतावनी दी थी कि जो लोग बाहर से बाहर के लोग हैं, वे घाटी छोड़कर चले जाएँ, नहीं तो उनकी हत्या कर दी जाएगी। हालाँकि, सुरक्षाबल आतंकियों को निपटाने में लगे हुए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केजरीवाल ने अब माँगी नियमित जमानत, 1 जून को सुनवाई: कोर्ट ने ED से माँगा जवाब, एजेंसी ने बताया- दिल्ली के CM फिट, पंजाब...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली की राउज अवेन्यु कोर्ट में शराब घोटाला मामले में नियमित जमानत के लिए याचिका लगाई है।

3 साल में 4 गुना हुआ बैंक फ्रॉड, लेकिन नुकसान की रकम एक तिहाई हुई: RBI रिपोर्ट से खुलासा, प्राइवेट बैंक के कस्टमर झाँसे...

वित्त वर्ष 2023-24 में लोगों से बैंक धोखाधड़ी के 36,075 मामले हुए। इस धोखाधड़ी के कारण लोगों का ₹13,930 करोड़ का नुकसान हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -