Friday, June 14, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाISIS के 4 अफ़ग़ान आतंकी ISI की मदद से भारत में घुसे, पूरे देश...

ISIS के 4 अफ़ग़ान आतंकी ISI की मदद से भारत में घुसे, पूरे देश में हाई अलर्ट जारी

गुजरात और राजस्थान से मध्य प्रदेश में प्रवेश करने वाले ट्रेनों में विशेष तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। तीनों राज्यों की पुलिस को आतंकियों के स्केच भी दिए गए हैं, जो अफ़ग़ानिस्तान के कुनार प्रान्त के निवासी बताए जा रहे हैं।

आतंकवादी भारत में हमले की फ़िराक़ में हैं। जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन और अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त किए जाने के बाद से लगातार ऐसी सूचनाएँ आ रही हैं कि आतंकी बौखलाए हुए हैं और वे कोई बड़ी साज़िश रच रहे हैं। ताज़ा सूचना के अनुसार, खूँखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के 4 आतंकी गुजरात और राजस्थान स्थित अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारत में दाखिल हुए हैं। इसके बाद राजस्थान व गुजरात सीमा सहित पूरे देश में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

उच्चाधिकारियों द्वारा थानाध्यक्षों को भेजे गए पत्र में उनके क्षेत्र में आने वाले सभी होटलों, ढाबों, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन व अन्य भीड़भाड़ वाले स्थलों पर सघन चेकिंग का निर्देश दिया गया है। अपने-अपने क्षेत्र में सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है। इन सबके अलावा आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग कर संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ करने को भी कहा गया है। भारत में घुसे चारों आतंकी अफ़ग़ान मूल के हैं।

इन सभी आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराने में पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई का हाथ है। आईएसआई आतंकियों के साथ मिल कर भारत में किसी बड़े हमले को अंजाम देकर अमन और शांति भंग करने की साज़िश रच रही है। इस अलर्ट के बाद मध्य प्रदेश की पुलिस भी सतर्क हो गई है और राजस्थान की सीमा से लगे ज़िलों में विशेष सावधानी बरती जा रही है। विभिन्न सड़कों पर चेकपॉइंट्स बना कर गुजरात और राजस्थान से आने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

ख़ासकर गुजरात और राजस्थान से मध्य प्रदेश में प्रवेश करने वाले ट्रेनों में विशेष तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। तीनों राज्यों की पुलिस को आतंकियों के स्केच भी दिए गए हैं, जो अफ़ग़ानिस्तान के कुनार प्रान्त के निवासी बताए जा रहे हैं।


Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अरुंधति रॉय पर UAPA के तहत चलेगा मुकदमा: दिल्ली LG ने दी मंजूरी, कश्मीरी अलगाववादियों के साथ दिया था भड़काऊ भाषण

सम्मेलन में जिन मुद्दों पर चर्चा की गई और बात की गई, उनमें 'कश्मीर को भारत से अलग करने' का प्रचार किया गया था।

मेलोनी को किया नमस्ते, पोप से गले मिले… इंग्लैंड से सेमीकंडक्टर, यूक्रेन से ‘Black Sea’ और फ्रांस से ‘ब्लू इकोनॉमी’ पर बातचीत, G7 में...

रक्षा, सुरक्षा, तकनीक, AI, ब्लू इकॉनमी और कई अन्य विषयों पर फ्रांस से चर्चा हुई। इंग्लैंड से सेमीकंडक्टर पर भी बात हुई। यूक्रेन से 'ब्लैक सी एक्सपोर्ट कॉरिडोर' पर बातचीत।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -