Wednesday, July 6, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाअल-क़ायदा और IS कर सकते हैं हमला, गोवा समेत दिल्ली, मुंबई में अलर्ट जारी

अल-क़ायदा और IS कर सकते हैं हमला, गोवा समेत दिल्ली, मुंबई में अलर्ट जारी

ख़ुफ़िया एजेंसियों ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि मुंबई में इजरायली दूतावास, महावाणिज्यिक दूतावास के अलावा छाबड़ हाऊस की सुरक्षा और निगरानी तत्काल प्रभाव से बढ़ाई जाए।

भारत की ख़ुफ़िया एजेंसियों ने गोवा, मुंबई और दिल्ली में अल-क़ायदा और इस्लामिक स्टेट (IS) द्वारा आतंकी हमला होने की संभावना जताई है। इस संभावना के चलते स्थानीय पुलिस प्रशासन को अलर्ट भी जारी कर दिया गया। गोवा पुलिस ने कहा कि राज्य में इज़रायली पर्यटकों पर इस्लामिक आतंकवादियों द्वारा ‘संभावित बदले’ के रूप में हमला किया जा सकता है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि उन्हें इज़रायल के पर्यटकों के अलावा उत्तरी गोवा में एक प्रार्थना घर को भी सुरक्षित रखना होगा। यह आतंकी हमला इस्लामिक स्टेट या अल-क़ायदा द्वारा न्यूज़ीलैंड की मस्जिद में हुई हत्याओं का बदला लेने के लिए किया जा सकता है।

ख़बर के अनुसार, वर्तमान में कई दर्जन इज़रायली यहूदी गोवा में लंबे समय तक वीजा पर हैं और वे अक्सर उत्तरी गोवा के छाबड़ हाउस में प्रार्थना करने के लिए इकट्ठे होते हैं।

कथित तौर पर अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को भी अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें यहूदी आराधनालयों समेत वो जगह भी शामिल हैं जहाँ इज़रायली पर्यटक निवास करते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, चाकू को भी एक हथियार के तौर पर हमले के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। ख़ुफ़िया एजेंसियों ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि मुंबई में इज़रायली दूतावास, महावाणिज्यिक दूतावास के अलावा छाबड़ हाऊस की सुरक्षा और निगरानी तत्काल प्रभाव से बढ़ाई जाए।

हाल के दिनों में, इस्लामी आतंकवादी समूहों से जुड़े आतंकवादियों ने लोगों को मारने के लिए वाहनों का उपयोग किया गया। पुलवामा आतंकी हमले में भी, आत्मघाती बम विस्फोट के लिए एक वाहन का ही इस्तेमाल किया गया था। यूरोप में, पैदल यात्रियों के ऊपर आतंकवादियों ने ट्रक चढ़ा दिए।

बता दें कि शुक्रवार (15 मार्च) की सुबह न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर के अल नूर मस्जिद में गोलीबारी हुई थी जिसमें कई लोगों के हताहत होने की ख़बर थी। इस घटना के बारे में न्यूज़ीलैंड पुलिस ने अपने बयान में क्राइस्टचर्च में गंभीर स्थिति पैदा होने की स्थिति को स्वीकारा था हमले से बिगड़ते हालात में शहर के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था और भीड़भाड़ वाले इलाक़े से बचने की सलाह दी गई थी। इस आतंकी हमले में कम से कम 49 लोग मारे गए थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

48 की उम्र में दोबारा दूल्हा बनेंगे भगवंत मान, CM आवास में राघव चड्ढा कर रहे शादी की तैयारियाँ: जानिए कौन हैं होने वाली...

पंजाब के मुख्यमंत्री और AAP नेता भगवंत मान डॉक्टर गुरप्रीत कौर के साथ शादी रचाने जा रहे हैं। अपनी पहली पत्नी से वो 6 वर्ष पूर्व ही अलग हो चुके हैं।

नूपुर शर्मा को कुछ हुआ तो क्या जस्टिस सूर्यकांत और परदीवाला होंगे जिम्मेदार: सुप्रीम कोर्ट से सवाल, गौ महासभा ने दायर किया नया हलफनामा

नुपूर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट के दोनों जजों ने जो टिप्पणी की उसे वापस करवाने के लिए गौ महासभा के प्रमुख अजय गौतम ने न्यायालय में हलफनामा दायर किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
204,006FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe