Monday, October 18, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षापार्सल में RDX भेजा जा रहा था पंजाब, वडोदरा में एयरपोर्ट पर आतंकियों...

पार्सल में RDX भेजा जा रहा था पंजाब, वडोदरा में एयरपोर्ट पर आतंकियों की साजिश नाकाम

खालिस्तान गदर फोर्स के शबनमदीप सिंह से पूछताछ में भी पंजाब में फिर से खालिस्तानी आतंकवाद को सक्रीय करने की बात स्वीकार की थी। खालिस्तान गदर फ़ोर्स के तार पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई से जुड़े हुए हैं।

गुजरात के वडोदरा एयरपोर्ट पर सुरक्षा एजेंसियों ने एक संभावित आतंकी हमले की साजिश को विफल कर दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, एयरक्राफ्ट कार्गो में एक पार्सल में RDX बरामद किया गया। यह पार्सल पंजाब के किसी पते पर भेजा जा रहा था।

सिक्योरिटी चेकिंग के दौरान सुरक्षा एजेंसियों को एक संदेहास्पद पार्सल मिला, जिसे अलग कर लिया गया। जाँच के बाद सुरक्षा कर्मचारियों ने देखा कि पार्सल में विस्फोटक की संभावना है। इसके बाद बम निरोधक दस्ता (BDDS) एयरपोर्ट पहुँचा।

सुरक्षा एजेंसी का मानना है कि पार्सल में मौजूद RDX को पंजाब भेजा जा रहा था और इसके पीछे जिम्मेदार लोगों का पता लगाया जा रहा है। इस घटना का सम्बन्ध खालिस्तान आंदोलन के साथ जोड़ा जा रहा है। दिसम्बर, 2018 में खालिस्तान गदर फोर्स के शबनमदीप सिंह से पूछताछ में भी पंजाब में फिर से खालिस्तानी आतंकवाद को सक्रीय करने की बात स्वीकार की थी। खालिस्तान गदर फ़ोर्स के तार पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई से जुड़े हुए हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की एडवाइजरी, आईजी ने किया खंडन

घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की तैयारी। आईजी ने किया खंडन।

दुर्गा पूजा जुलूस में लोगों को कुचलने वाला ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार, नदीम फरार, भीड़ में कई बार गाड़ी आगे-पीछे किया था

भोपाल में एक कार दुर्गा पूजा विसर्जन में शामिल श्रद्धालुओं को कुचलती हुई निकल गई। ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार। साथ बैठे नदीम की तलाश जारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,478FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe