Thursday, May 26, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाएयर स्ट्राइक से पाकिस्तान में तबाही मचाने के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तानी ड्रोन...

एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान में तबाही मचाने के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तानी ड्रोन को भी मार गिराया

पाकिस्तान में तबाही मचाने के बाद इंडियन एयर फोर्स के फाइटर प्लेन के भारतीय सीमा में वापस आने के कुछ ही घंटों के बाद एक पाकिस्तानी ड्रोन ने भारत की सीमा में घुसने की कोशिश की। जिसे नष्ट कर दिया गया।

भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के मुख्य ठिकाने पर हवाई हमला किया, जिसमें विदेश सचिव विजय गोखले के अनुसार बड़ी संख्या में आतंकवादी, उनके ट्रेनर तथा वरिष्ठ कमांडर ढेर हो गए हैं। विदेश सचिव के मुताबिक, कैम्प का संचालन जैश के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर कर रहा था, जो मारा गया है।

पाकिस्तान में तबाही मचाने के बाद इंडियन एयर फोर्स के फाइटर प्लेन भारतीय सीमा में वापस आ गए। इसके कुछ ही घंटों के बाद एक पाकिस्तानी ड्रोन ने भारत की सीमा में घुसने की कोशिश की। ये कोशिश गुजरात बॉर्डर पर कच्छ में हुई। यहीं पर इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तानी ड्रोन को तुरंत ही मार गिराया।

इंडिया टुडे के अनुसार इंडियन इंटेलिजेंस एजेंसियाँ पुलवामा हमले के बाद से ही पाकिस्तान के 13 लॉन्च पैड पर निगरानी रख रहीं थीं। इन्हीं में से एक लॉन्च पैड से पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘संघी, भाजपा का आदमी, कट्टरपंथी’: जानिए कैसे अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी में हिंदू छात्र को इस्लामोफोबिक बता किया टॉर्चर

बेंगलुरु के अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी में हिंदू छात्र ऋषि तिवारी को संघी और भाजपा का आदमी कहकर उन्हें तरह-तरह से प्रताड़ित किया गया।

उइगर मुस्लिमों से कुरान और हिजाब छीन रहा चीन, भागने पर गोली मारने का आदेश: लीक दस्तावेजों से खुलासा- डिटेंशन कैंपों में कैद हैं...

इन दस्तावेजों से यह भी खुलासा हुआ है कि चीन मुस्लिमों से कुरान, हिजाब समेत सभी धार्मिक-मजहबी चीजें जब्त कर उनकी पहचान मिटा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,942FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe