Tuesday, January 18, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षासीमा पार आतंकियों के लॉन्च पैड और गोला-बारूद के ठिकाने तबाह: भारतीय सेना के...

सीमा पार आतंकियों के लॉन्च पैड और गोला-बारूद के ठिकाने तबाह: भारतीय सेना के पराक्रम का Video

कोरोना संकट के समय भी पाकिस्तान और उसके हिमायती अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। दो दिन पहले बुधवार को सुरक्षाबलों ने आतंकियों के साथ मुठभेड़ के बाद एक स्थानीय आतंकी सज्जाद डार को मार गिराया था।

कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन का भारतीय सेना ने मुॅंहतोड़ जवाब दिया है। बेहद सटीकता से नियंत्रण रेखा के उस पार बने आतंकियों के लॉन्च पैड और गोला-बारूद के ठिकाने को निशाना बनाया। श्रीनगर स्थित डिफेन्स के प्रवक्ता ने बताया कि इस हमले में इसने दुश्मन को भारी नुकसान पहुँचा है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने ड्रोन द्वारा शूट किया वीडियो भी ट्वीट किया है। इसमें साफ़ नजर आ रहा है कि भारतीय सेना ने किस सटीकता से पाकिस्तान स्थित सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया है।

पत्रकार आदित्य राज कौल ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि कोरोना महामारी के समय पाकिस्तान द्वारा लगातार किए जा रहे संघर्ष विराम के उल्लंघन के बाद आज भारतीय सेना ने पाकिस्तान स्थित सैन्य ठिकानों और आतंकी लॉन्च पैड्स पर बेहद सटीक हमले किए। पाकिस्तान से बड़ी संख्या में जान-माल के नुकसान की सूचना आ रही है।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे पाकिस्तान ने केरन सेक्टर पर सीज फायर का उल्लंघन किया। शाम करीब 6 बजे तक दोनों तरफ से फायरिंग होती रही। भारतीय सेना ने आतंकियों के लॉन्च पैड और गोला-बारूद रखने की जगह को तबाह कर दिया।

याद रहे कि कोरोना संकट के समय भी पाकिस्तान और उसके हिमायती अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। दो दिन पहले बुधवार को सुरक्षाबलों ने आतंकियों के साथ मुठभेड़ के बाद एक स्थानीय आतंकी सज्जाद डार को मार गिराया था। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि बारामुला जिले के सोपोर इलाके में जैश के तीन से चार आतंकी छिपे हैं। इस पर सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स, 179 बटालियन सीआरपीएफ और एसओजी के जवानों ने सोपोर, आरमपुरा के गुलबड़ इलाके की घेराबंदी कर संयुक्त तलाशी अभियान चलाया था। करीब 14 घंटे तक इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान के बाद आतंकियों के साथ शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकी सज्जाद डार को मार गिराया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हूती आतंकी हमले में 2 भारतीयों की मौत का बदला: कमांडर सहित मारे गए कई, सऊदी अरब ने किया हवाई हमला

सऊदी अरब और उनके गठबंधन की सेना ने यमन पर हमला कर दिया है। हवाई हमले में यमन के हूती विद्रोहियों का कमांडर अब्दुल्ला कासिम अल जुनैद मारा गया।

‘भारत में 60000 स्टार्ट-अप्स, 50 लाख सॉफ्टवेयर डेवेलपर्स’: ‘वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम’ में PM मोदी ने की ‘Pro Planet People’ की वकालत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (17 जनवरी, 2022) को 'World Economic Forum (WEF)' के 'दावोस एजेंडा' शिखर सम्मेलन को सम्बोधित किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,917FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe