Monday, November 28, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाJ&K में ऑपरेशन क्लीन: गैर-मुस्लिमों की हत्याओं के बाद 11 आतंकी ढेर, जैश और...

J&K में ऑपरेशन क्लीन: गैर-मुस्लिमों की हत्याओं के बाद 11 आतंकी ढेर, जैश और लश्कर के टॉप कमांडर को भी मार गिराया

पुलवामा को पंपोर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के टॉप कमांडर उमर मुश्ताक खांडे समेत 2 आतंकियों को मार कर ढेर कर दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा कानून व्यवस्था की हालत बिगाड़ने के लिए आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने के बाद अब सेना ने आतंकियों के सफाए के लिए ‘ऑपरेशन क्लीन’ अभियान छेड़ दिया है। इसी क्रम में शनिवार (16 अक्टूबर 2021) को पुलवामा को पंपोर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है और खबर है कि लश्कर ए तैयबा के टॉप कमांडर उमर मुश्ताक खांडे समेत 2 आतंकियों को मार कर ढेर कर दिया गया है।

मुश्ताक खांडे ने इसी साल 2 पुलिसवालों की बेरहमी से हत्या की थी और वो पुलिस की हिटलिस्ट में शामिल था। वहीं दूसरे आतंकी की पहचान अभी होनी बाँकी है। दरअसल पुलिस को आतंकियों की मौजूदगी के खुफिया इनपुट मिले थे, जिसके आधार पर जब पुलिस और सेना की ज्वाइंट टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो पकड़े जाने के डर से आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद मुठभेड़ में दो को ढेर कर दिया गया।

ऑपरेशन क्लीन में सेना ने झोंकी ताकत

जम्मू-कश्मीर के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (IGP) विजय कुमार ने इस मामले में बयान दिया है कि ऑपरेशन क्लीन को अंजाम देने के लिए सेना ने पूरी ताकत झोंक दी है। अक्टूबर महीने में अब तक 11 आतंकियों का खात्मा किया गया है। इनमें से एक जैश ए मोहम्मद का टॉप कमांडर भी था। आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक जेसीओ सहित 7 जवानों ने अपना बलिदान दिया है।

गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार (15 अक्टूबर 2021) को जम्मू-कश्मीर में एक दिन तीन अलग-अलग जगहों पर सुरक्षाबलों और आतंकियों की बीच मुठभेड़ हुई थी। इसी क्रम में पुलवामा के वाहिबुघ में टीआरएफ के आतंकी शाहीद को भी खत्म कर दिया गया था। वहीं बेमिना में तंजील को ढेर किया गया था। आईजीपी विजय कुमार ने कहा है कि यही दोनों आतंकी केमिस्ट बिंदरू और दो शिक्षकों की हत्या में शामिल थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मध्य प्रदेश में ‘मोदी-मोदी’ और ‘जय श्रीराम’ नारे से हुआ राहुल गाँधी की यात्रा का स्वागत, गिर कर जख्मी हुए पार्टी का महासचिव

'मोदी-मोदी' के नारे लगा रहे युवकों को राहुल गाँधी ने अपने पास बुलाया, लेकिन तब तक वे वहाँ से निकल गए। इसके बाद 'भारत जोड़ो यात्रा' आगे बढ़ गई।

उर्फी जावेद के सामने टिकती भी नहीं ऋचा-तापसी-स्वरा, SRK-अल्लू अर्जुन को दे रही टक्कर: Google सर्च में अतरंगी ड्रेस के आगे ‘एजेंडा’ फीका

पिछले 12 महीनों के ट्रेंड की तुलना में तापसी, ऋचा और स्वरा भास्कर के पास PR टीम होने के बावजूद उर्फी इन तीनों से कहीं अधिक ट्रेंड कर रही हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,826FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe