Monday, May 20, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाजम्मू कश्मीर: 24 घंटे में चार एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने लश्कर के टॉप कमांडर अली...

जम्मू कश्मीर: 24 घंटे में चार एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने लश्कर के टॉप कमांडर अली समेत 5 आतंकी किए ढेर

बांदीपोरा में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मारे गए हैं, जिसमें लश्कर का टॉप कमांडर अली भाई भी शामिल है। वहींं खबरों के मुताबिक दो-तीन आतंकी अभी भी घरों में छिपे हुए हैं।

होली के त्योहार पर जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के आतंकियों के मंसूबे पर सुरक्षाबलों ने पानी फेर दिया। गुरुवार (21 मार्च 2019) को जम्मू-कश्मीर के चार अलग-अलग जगहों पर हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पाँच आतंकियों को मार गिराया है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले से शुरू हुई मुठभेड़ चार अलग-अलग जगहों पर पिछले 24 घंटों से जारी है। यह मुठभेड़ शोपियां के अलावा बंदीपोरा और बारामूला में भी हुई। बांदीपोरा में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मारे गए हैं, जिसमें लश्कर का टॉप कमांडर अली भाई भी शामिल है। वहींं खबरों के मुताबिक दो-तीन आतंकी अभी भी घरों में छिपे हुए हैं।

इसके साथ ही बारामूला जिले में दो और शोपियां में एक आतंकी मारे गए हैं। यानी कि 24 घंटे में हुए चार एनकाउंटर में अब तक पाँच आतंकियों के मरने की खबर है। इस एनकाउंटर में तीन सुरक्षाबल भी घायल हो गए हैं, जिनका आर्मी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस मामले पर श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल कालिया ने बताया कि अभियान में एक अधिकारी और दो जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों को बादामीबाग छावनी स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सीआरपाएफ और पुलिस ने वारपोरा इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियाँ चलाई, जिसके जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -