Saturday, July 31, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाजम्मू कश्मीर: 24 घंटे में चार एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने लश्कर के टॉप कमांडर अली...

जम्मू कश्मीर: 24 घंटे में चार एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने लश्कर के टॉप कमांडर अली समेत 5 आतंकी किए ढेर

बांदीपोरा में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मारे गए हैं, जिसमें लश्कर का टॉप कमांडर अली भाई भी शामिल है। वहींं खबरों के मुताबिक दो-तीन आतंकी अभी भी घरों में छिपे हुए हैं।

होली के त्योहार पर जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के आतंकियों के मंसूबे पर सुरक्षाबलों ने पानी फेर दिया। गुरुवार (21 मार्च 2019) को जम्मू-कश्मीर के चार अलग-अलग जगहों पर हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पाँच आतंकियों को मार गिराया है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले से शुरू हुई मुठभेड़ चार अलग-अलग जगहों पर पिछले 24 घंटों से जारी है। यह मुठभेड़ शोपियां के अलावा बंदीपोरा और बारामूला में भी हुई। बांदीपोरा में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मारे गए हैं, जिसमें लश्कर का टॉप कमांडर अली भाई भी शामिल है। वहींं खबरों के मुताबिक दो-तीन आतंकी अभी भी घरों में छिपे हुए हैं।

इसके साथ ही बारामूला जिले में दो और शोपियां में एक आतंकी मारे गए हैं। यानी कि 24 घंटे में हुए चार एनकाउंटर में अब तक पाँच आतंकियों के मरने की खबर है। इस एनकाउंटर में तीन सुरक्षाबल भी घायल हो गए हैं, जिनका आर्मी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस मामले पर श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल कालिया ने बताया कि अभियान में एक अधिकारी और दो जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों को बादामीबाग छावनी स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सीआरपाएफ और पुलिस ने वारपोरा इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियाँ चलाई, जिसके जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,101FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe