Friday, July 30, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाशोपियाँ में आतंकियों ने पुलिसकर्मी जावेद जब्बार को किया अगवा, सुरक्षा बलों ने कुछ...

शोपियाँ में आतंकियों ने पुलिसकर्मी जावेद जब्बार को किया अगवा, सुरक्षा बलों ने कुछ ही घंटों में छुड़ाया

“एक विशेष सूचना के आधार पर पुलिस ने कुलगाम से आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि निहामा पर बनी जाँच चौकी पर अधिकारियों ने कुलगाम के दमहाल हाँजीपुरा क्षेत्र के निवासी शाकिर अली को गिरफ्तार किया।"

जम्मू कश्मीर के शोपियाँ जिले में आतंकियों द्वारा अगवा किए गए पुलिस कॉन्सटेबल जावेद जब्बार को सुरक्षाकर्मियों ने बचाने में सफलता हासिल की है। बता दें कि पुलिस कॉन्सटेबल जावेद जब्बार को गुरुवार (अप्रैल 23, 2020) रात 9.40 बजे शोपियाँ जिले के वायिल इलाके में स्थित उनके घर से अगवा कर लिया गया था। 

जिसके बाद उनकी तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया और उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया। जावेद जब्बार श्रीनगर के हजरतबल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की एस्कॉर्ड यूनिट का हिस्सा हैं। वह छुट्टी पर अपने घर गए थे, इसी दौरान उन्हें अगवा कर लिया गया था।

गुरुवार रात पुलिस कांस्टेबल जावेद जब्बार का पूरा परिवार खाना खाकर सोने की तैयारी कर रहा था। इसी दौरान अचानक स्वचालित हथियारों से लैस तीन आतंकी गाँव में आए और सिपाही जावेद जब्बार के घर में घुस गए। आतंकियों ने महिलाओं और पुरुषों को अलग-अलग खड़ा किया। इसके बाद उन्होंने पुलिस कांस्टेबल जावेद जब्बार को अपने साथ चलने के लिए कहा।

परिजनों को धमकी देकर आतंकी उन्हें घर से अगवा कर अपने साथ ले गए। आतंकियों के जाने के बाद परिजनों ने तुरंत निकटवर्ती पुलिस चौकी में सूचित करने के अलावा वरिष्ठ अधिकारियों को भी जानकारी दी। सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया और चप्पे-चप्पे की तलाशी आंरभ कर दी। कुछ ही समय में आतंकियों से पुलिसकर्मी को छुड़ा लिया गया।

बता दें कि हाल ही में शोपियाँ जिले में सेना की आतंकियों के साथ बड़ी मुठभेड़ हुई थी। सेना ने इस एनकाउंटर में चार आतंकियों को ढेर कर दिया था। यह एनकाउंटर बुधवार को जम्मू कश्मीर के शोपियाँ जिले के मेल्होरा इलाके में हुआ था। एनकाउंटर में सेना ने चार आतंकियों को में मार गिराया था। कश्मीर जोन पुलिस ने एनकाउंटर की जानकारी देते हुए बताया कि 4 अज्ञात आतंकियों को मार गिराया गया है। उनके पास से हथियार, गोला-बारूद बरामद किया गया है।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, “एक विशेष सूचना के आधार पर पुलिस ने कुलगाम से आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।’” उन्होंने कहा कि निहामा पर बनी जाँच चौकी पर अधिकारियों ने कुलगाम के दमहाल हाँजीपुरा क्षेत्र के निवासी शाकिर अली को गिरफ्तार किया। प्रवक्ता ने बताया कि अली 14 अप्रैल से लापता था और आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया था।

गौरतलब है कि पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के शोपियाँ जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में मरने वाले दोनों आतंकियों के संबंध हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़े मिले। इनमें से एक पाकिस्तानी था और दूसरे की पहचान इशफाक अहमद के रूप में हुई थी। वहीं 20 जनवरी को हिजबुल के 3 आतंकियों को ढेर कर दिया गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,935FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe