Thursday, August 5, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाचावल भरे ट्रक में छिपे 4 जैश आतंकियों को जवानों ने किया ढेर: मसूद...

चावल भरे ट्रक में छिपे 4 जैश आतंकियों को जवानों ने किया ढेर: मसूद अजहर का भाई कश्मीर में ख़ूनीखेल को देना चाहता था अंजाम

मौत के घाट उतारे गए चारों आतंकियों ने भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से मंगलवार और बुधवार की रात घुसपैठ की थी। जिनकी मदद मसूद अजहर के भाई ने की थी। रऊफ कुछ दिनों से जम्मू के सांबा और हीरानगर सेक्टर के उस पार पाकिस्तान के शक्करगढ़ इलाके में देखा गया था।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने आज सुबह जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को ढेर कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार, इन चारों आतंकी को पाकिस्तान की ओर से चुनाव को बाधित करने के मकसद से भेजा गया था। यह साजिश खूंखार जैश सरगना मसूद अजहर के भाई रऊफ लाला ने रची थी, जोकि फिलहाल पाकिस्तान में है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, मौत के घाट उतारे गए चारों आतंकियों ने भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से मंगलवार और बुधवार की रात घुसपैठ की थी। जिनकी मदद मसूद अजहर के भाई ने की थी। रऊफ कुछ दिनों से जम्मू के सांबा और हीरानगर सेक्टर के उस पार पाकिस्तान के शक्करगढ़ इलाके में देखा गया था।

भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, यह पहली बार नहीं है जब रऊफ ने भारत में ऐसे किसी हमले की साजिश रची है। इससे पहले भी उसने 31 जनवरी, 2020 को घुसपैठ कराने और किसी बड़े हमले को अंजाम देने के फिराक में था। लेकिन तब भी सुरक्षाबलों ने आतंकियों को बन टोल प्लाजा के पास घेरकर मार गिराया था।

बता दें सुबह 5 बजे के करीब चावल से लदे एक ट्रक में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों का समूह जम्मू-श्रीनगर हाईवे के रास्ते कश्मीर जा रहा था। ट्रक को नाके पर रोका गया और चेकिंग की गई। सुरक्षाबलों से खुद को घिरता देख ट्रक में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी।

वहीं अपना बचाव करते हुए आतंकी जंगल की तरफ छिपने के लिए भाग निकले। जिसके बाद जवानों ने तत्काल उनकी धरपकड़ करने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने फिर से सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए चारों आतंकियों को मार गिराया। जबकि हमारे भी एसओजी के दो जवान घायल हुए हैं। जिन्हें उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान ने इस तरफ आतंकियों की घुसपैठ कराने और आगामी चुनावों को बाधित करने की कोशिशें बढ़ा दी हैं। इसके लिए जम्मू पुलिस और सुरक्षाबलों ने चार पाकिस्तानियों (आतंकियों) को धराशायी कर अच्छा काम किया है। उनका उद्देश्य चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने के लिए कश्मीर आना था।”

चुनाव को मद्देनजर सुरक्षा बलों की पुख्ता तैयारियों के बारे बताते हुए आईजीपी ने कहा, ‘‘चाहे कोई चुनाव हो या 15 अगस्त या 26 जनवरी या यहाँ तक कि कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति आ रहा हो, आतंकियों के हमले की आशंकाएँ हमेशा बनी रहती हैं, लेकिन हम पूरी तरह से तैयार हैं… हम उम्मीदवारों को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं और उन्होंने कल से चुनाव प्रचार के लिए मैदान में जाना शुरू कर दिया है और डरने की कोई बात नहीं है।”

बता दें मारे गए 4 आतंकवादी के पास से सुरक्षाबलों ने 11 एके-47 राइफल, 3 पिस्तौल, चीन में बने हुए 29 ग्रेनेड और रॉकेट लॉन्चर से दागे जाने वाले 6 ग्रेनेड, 3 पिस्टल, 2 आईईडी रिमोट, 2 कटर, दवाई, कंबल, सूखे मेवे और अर्धनिर्मित विस्फोटक बरामद किए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात भी सामने आई है कि शक्करगढ़ लॉन्चिंग पेड में मौजूद फिदायीन आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने के लिए रऊफ कई दिनों से कोशिश कर रहा था। सभी आतंकी चार और दो के ग्रुप में थे। वहीं अब सुरक्षा एजेंसियाँ मामले को गंभीरता से लेते हुए जाँच-पड़ताल में जुटी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe