Sunday, July 14, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाछत्तीसगढ़ में BJP विधायक की हत्या में शामिल इनामी नक्सली मारा गया

छत्तीसगढ़ में BJP विधायक की हत्या में शामिल इनामी नक्सली मारा गया

30 अक्टूबर को, मुइया ने नक्सलियों के एक समूह के साथ मिलकर दंतेवाड़ा ज़िले के नीलावे गाँव में एक हमले को अंजाम दिया था। इस हमले में कैमरामैन की मौत हो गई थी और साथ ही दो पुलिस कर्मी घायल भी हुए थे।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा ज़िले में सोमवार (29 अप्रैल) को हुई एक मुठभेड़ में दूरदर्शन न्यूज चैनल के कैमरामैन अच्युतानंद साहू और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक भीमा मंडावी की हत्याओं में भूमिका निभाने वाले नक्सली आतंकवादी माड़वी मुइया को मार गिराया गया।

ख़बर के अनुसार, यह सूचना दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने जारी की। मारे गए आतंकवादी से एक राइफल और छह राउंड कारतूस बरामद किया गया। छत्तीसगढ़ में नक्सल ऑपरेटिव की मौत सुरक्षा अधिकारियों के लिए एक बड़ी जीत है क्योंकि मुइया अपनी कई आतंकी गतिविधियों के लिए जाना जाता था।

30 अक्टूबर को, मुइया ने नक्सलियों के एक समूह के साथ मिलकर दंतेवाड़ा ज़िले के नीलावे गाँव में एक हमले को अंजाम दिया था। इस हमले में कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत हो गई थी और साथ ही दो पुलिसकर्मी घायल भी हुए थे।

मुइया उस हमले का भी मास्टरमाइंड था जिसमें भाजपा विधायक मांडवी और उनके साथ पाँच पुलिस अधिकारियों का जीवन समाप्त हो गया था। विधायक के वाहन में उस समय IED विस्फोट हुआ था, जब वो दंतेवाड़ा ज़िले से गुजर रहे थे। हमले के बाद अधिकारियों ने मुइया पर 8 लाख रुपए के इनाम की घोषणा कर दी थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -