Sunday, April 14, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाअटारी बॉर्डर के पास मिला पाकिस्तानी ड्रोन, तरनतारन में भी आतंकियों ने छिपा रखे...

अटारी बॉर्डर के पास मिला पाकिस्तानी ड्रोन, तरनतारन में भी आतंकियों ने छिपा रखे हैं 4 और ड्रोन

तरनतारन के बॉर्डर एरिया में आतंकियों द्वारा चार और ड्रोन छिपाए जाने का खुलासा हुआ है। पाकिस्‍तानी ड्रोन से भारतीय सीमा क्षेत्र में हथियार पहुँचाने की यह एक बड़ी साजिश है। खेमकरण क्षेत्र में भी ड्रोन से हथियार भेजे जाने के लगातार खुलासे हो रहे हैं।

पाकिस्तान पंजाब में आतंकी वारदात कराने के मंसूबे से बाज नहीं आ रहा है। दरअसल, पंजाब पुलिस ने अटारी बॉर्डर पर पाकिस्तान से हथियारों की आपूर्ति के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक और ड्रोन बरामद किया है। इससे पहले पुलिस को सीमावर्ती इलाक़ों में चार और पाकिस्तानी ड्रोन के छिपे होने की सूचना मिली थी।
दूसरी ओर, तरनतारन के बॉर्डर एरिया में आतंकियों द्वारा चार और ड्रोन छिपाए जाने का खुलासा हुआ है। पाकिस्‍तानी ड्रोन से भारतीय सीमा क्षेत्र में हथियार पहुँचाने की यह एक बड़ी साजिश है। रिपोर्ट्स के अनुसार, खेमकरण क्षेत्र में भी ड्रोन से हथियार भेजे जाने के लगातार खुलासे हो रहे हैं।

ख़बर के अनुसार, प्रदेश के तरनतारन के चोहला साहिब गाँव के पास चार दिन पहले गिरफ़्तार किए गए खालिस्तान ज़िंदाबाद फ़ोर्स के आतंकियों ने पूछताछ के दौरान कई ख़ुलासे किए थे। इस पूछताछ में पता चला था कि झब्बाल इलाक़े में ड्रोन छिपाए गए हैं। इसी इनपुट पर पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलीजेस की टीम ने शुक्रवार (27 सितंबर) की सुबह आतंकवादियों के साथी आकाशदीप को साथ लेकर अटारी इलाक़े में सर्च अभियान शुरू किया।

बता दें कि खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के आतंकियों की निशानदेही पर पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा ने अटारी के पास से जो ड्रोन बरामद किया है वह ड्रोन आतंकियों ने झाड़ियों में छुपा कर रखा था। पुलिस अटारी के पास केे नालों की भी जाँच कर रही है।

सर्च अभियान के दौरान अमृतसर के महाभा गाँव में एक ड्रोन के मिलने की सूचना मिली। फ़िलहाल, पुलिस इसकी जाँच-पड़ताल में जुट गई है और इसकी सूचना मिलते ही बीएसएफ़ के आला अधिकारियों ने भी आपात बैठक बुलाकर मामले को गंभीरता से लेते हुए सर्च अभियान में तेज़ी ला दी है। इस तरह पुलिस और बीएसएफ़ दोनों मिलकर छिपे हुए चार ड्रोन को खोजने में जुट गए हैं।

पिछले दिनों पंजाब सरकार ने कहा था कि पाकिस्तान, ड्रोन के ज़रिए हथियार और विस्फोटक भेजने का काम कर रहा है। पंजाब पुलिस के सूत्रों के अनुसार, AK-47 राइफ़ल्स और ग्रेनेड की भारी मात्रा को ड्रोन के माध्यम से अमृतसर भेजा गया।

ग़ौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण स्थिति के बावजूद पाकिस्तान, भारत में घुसपैठ की कोशिशें कर रहा है। लेकिन, भारतीय सेना की सतर्कता के चलते घुसपैठ की हर कोशिश को असफल कर दिया गया। इसलिए पाकिस्तान ने ड्रोन के ज़रिए हथियार और विस्फोटक भेजने का तरीका खोज निकाला है। निश्चित तौर पर पाकिस्तान की इस कोशिश को भी भारतीय सेना मुँहतोड़ जवाब देगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पत्थरबाजी, उन्मादी नारे… ‘डोरमैट पर काबा प्रिंट है’ कह उतावली हुई मुस्लिम भीड़: यूपी पुलिस की सक्रियता से टली बड़ी वारदात, दुकानदार बोले –...

मुस्लिम बाहुल्य उतरौला बाजार में पुलिस की सक्रियता के चलते एक बड़ी अनहोनी टल गई। पुलिस 50-60 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ FIR दर्ज कर के दबिश दे रही।

जनजातीय समाज से राष्ट्रपति, बाबसाहेब के स्थल विकसित होकर बने पंचतीर्थ, भगवान बिरसा मुंडा की जयंती गौरव दिवस: MP में PM मोदी ने बताया...

"कॉन्ग्रेस ने जनजातीय समाज के योगदान को कभी भी स्वीकार नहीं किया, जबकि भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को 'राष्ट्रीय जनजातीय गौरव दिवस' के रूप में घोषित करने का सौभाग्य भी भाजपा सरकार को मिला है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe