Monday, June 24, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षा'धमाके के लिए पहुँचा दिया सामान, भगवान ही बचाएगा बठिंडा को': पंजाब पुलिस को...

‘धमाके के लिए पहुँचा दिया सामान, भगवान ही बचाएगा बठिंडा को’: पंजाब पुलिस को 6 चिट्ठी भेजकर दी गई 10 जगह बम ब्लास्ट की धमकी, अलर्ट जारी

धमकी वाले पत्र में लिखा गया कि धमाके के लिए जरूरी सामान पहुँचा दिए गए हैं और भठिंडा को अब भगवान ही बचा सकता है। इसमें कहा गया कि धमाके किला, रेलवे स्टेशन, आदेश अस्पताल, सचिवालय के पास एसएसपी कार्यालय, बठिंडा जेल, आईटीआई फ्लाईओवर, मित्तल मॉल, नई कार पार्किंग, निरंकारी भवन और किसान धरना स्थल पर होंगे।

पंजाब के बठिंडा में बम धमाकों की धमकी दी गई है। राजनेताओं, व्यापारियों और अन्य अधिकारियों को भेजी गई 6 चिट्ठियों में 7 जून को धमाके कराने की धमकी दी गई है। एसएसपी गुरनीत सिंह ने जानकारी दी है कि चिट्ठियाँ पोस्ट के जरिए भेजी गई हैं। एक चिट्ठी हाथ से लिखी गई है जबकि बाकी फोटो कॉपी हैं। चिट्ठी मिलने के बाद से पंजाब पुलिस हाई अलर्ट पर है।

पत्र में उन दस स्थानों के नाम का भी उल्लेख है जहाँ बम धमाके की धमकी दी गई है। धमकी भरे पत्र के अनुसार किला, रेलवे स्टेशन, आदेश अस्पताल, सचिवालय के पास एसएसपी कार्यालय, बठिंडा जेल, आईटीआई फ्लाईओवर, मित्तल मॉल, नई कार पार्किंग, निरंकारी भवन और किसान धरना स्थल पर ब्लास्ट किए जाएँगे। पत्र में लिखा है कि धमाके के लिए जरूरी सामान पहुँचा दिए गए हैं और भठिंडा को अब भगवान ही बचा सकता है।

धमाकों की धमकी भरा खत (साभार- दैनिक भास्कर)

खत में लिखा गया है कि अमृतसर में हुए ब्लास्ट तो सिर्फ ट्रेलर थे। एसएसपी सिंह ने जानकारी दी है कि पत्र लिखने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस जल्द से जल्द आरोपित को गिरफ्तार कर लेगी। SSP गुरनीत सिंह ने जिले भर के थानों को हाई अलर्ट जारी कर दिया है। पुलिसकर्मियों को चप्पा-चप्पा खंगालने के निर्देश दिए गए हैं। हर इलाके में गाड़ी और संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग की जा रही है। लोगों से भी अपील की गई है कि संदिग्ध व्यक्ति या सामान मिलने पर इसकी सूचना पुलिस को दें।

बता दें पंजाब के अमृतसर में 6 मई और 8 मई को कम क्षमता वाले धमाके हुए थे। दोनों धमाके गोल्डन टेंपल के पास हेरिटेज स्ट्रीट मे हुए थे। पहले धमाके में करीब 6 लोग घायल हुए थे। शुरुआत में इसे रेस्टोरेंट की चिमनी में हुआ ब्लास्ट बताया जा रहा था। लेकिन बाद में घटनास्थल से कुछ संदिग्ध चीजें बरामद होने पर पुलिस ब्लास्ट के एंगल से जाँच कर रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चर्च में फायरिंग, यहूदियों के धर्मस्थल को जलाया, पादरी का काटा गला: आतंकी हमले में रूस के 15 पुलिसकर्मियों की मौत, 6 आतंकवादी भी...

रूस में हुए आतंकी हमले में 15 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, पादरी का सिर कलम कर दिया गया और 25 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं।

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -