Saturday, June 22, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाकोल्ड ड्रिंक के कैन में डालकर लटका दिया क्रूड बम, 2 दिन में गोल्डन...

कोल्ड ड्रिंक के कैन में डालकर लटका दिया क्रूड बम, 2 दिन में गोल्डन टेंपल के पास दूसरा धमाका: अब तक नहीं मिला है डेटोनेटर

इससे पहले भी स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट में ब्लास्ट हुआ था। शुरुआत में इसे रेस्टोरेंट की चिमनी में हुआ धमाका बताया गया था। लेकिन बाद में घटनास्थल से कुछ संदिग्ध चीजें बरामद हुईं थी।

पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर से कुछ ही दूर सोमवार (8 अप्रैल 2023) को भी धमाका हुआ। इसमें किसी के घायल होने या किसी नुकसान की खबर नहीं है। पुलिस इसे कम क्षमता वाला क्रूड बम ब्लास्ट बता रही है। विस्फोटक को कोल्ड ड्रिंक के कैन में डालकर लटका दिया गया था। दो दिन के भीतर गोल्डन टेंपल के पास यह दूसरा धमाका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार सुबह लगभग 6:30 पर स्वर्ण मंदिर से लगभग 800 मीटर दूर धमाका हुआ। धमाके की आवाज 1 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी थी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर बम डिस्पोजल दस्ते के साथ पुलिस बल पहुँचा और जाँच शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि कम डेंसिटी का यह धमाका क्रूड बम के कारण हुआ। बम कोल्ड ड्रिंक के कैन में डाल कर लटकाया गया था। अब तक हुई जाँच में पुलिस को डेटोनेटर नहीं मिला है।

पंजाब पुलिस के DGP गौरव दयाल का कहना है कि धमाके के बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। पुलिस इस ब्लास्ट को शरारत, आतंकवाद और पर्सनल एंगल से भी जाँच कर रही है। पुलिस का कहना है कि कानून-व्यवस्था पूरी तरह से सामान्य और नियंत्रण में है। मीडिया से भी तथ्यों को आधिकारिक पुष्टि के बाद प्रकाशित करने का आग्रह किया गया है।

शनिवार को भी हुआ था धमाका

गौरतलब है कि शनिवार (6 मई 2023) को भी अमृतसर के इसी क्षेत्र हेरिटेज स्ट्रीट में ब्लास्ट हुआ था। दोनों धमाकों के जगहों के बीच महज 10 मीटर की दूरी है। पहले धमाके में करीब 6 लोग घायल हुए थे। शुरुआत में इसे रेस्टोरेंट की चिमनी में हुआ ब्लास्ट बताया जा रहा था। लेकिन बाद में घटनास्थल से कुछ संदिग्ध चीजें बरामद होने पर पुलिस ब्लास्ट के एंगल से जाँच कर रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -