Monday, May 16, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाभारत को दहलाने के लिए दाऊद इब्राहिम ने बनाई 'स्पेशल यूनिट': राजनेता-बिजनेसमैन टारगेट पर,...

भारत को दहलाने के लिए दाऊद इब्राहिम ने बनाई ‘स्पेशल यूनिट’: राजनेता-बिजनेसमैन टारगेट पर, दंगे भड़काने की साजिश

आतंकी दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर इस समय प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में है। कासकर भारत में अपने आतंकी भाई दाऊद इब्राहिम के लिए काम कर रहा था और मुंबई एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में उसके अवैध व्यापार को संभालता था।

भगोड़ा माफिया और आतंकी दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के खतरनाक मंसूबों का राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने खुलासा किया है। जाँच एजेंसी के मुताबिक, इस आतंकी ने एक स्पेशल यूनिट का गठन किया है, जिसके जरिए वह घातक हथियारों और विस्फोटकों से देश के राजनेताओं, बिजनेसमैन समेत कई शहरों पर हमले की साजिश रच रहा है। उसका फोकस दिल्ली और मुंबई महानगर हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, दाऊद ने जो हिट लिस्ट तैयार की है, उसमें नेताओं के नामों का भी उल्लेख किया गया है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में अमेरिका द्वारा दाऊद इब्राहिम को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया गया था। इसके बाद NIA ने दाऊद और उसके सभी गुर्गों के खिलाफ FIR दर्ज की थी। इस एफआईआर में जाँच एजेंसी ने ये भी खुलासा किया है कि दाऊद ने भारत के अलग-अलग राज्यों, शहरों में साम्प्रदायिक दंगे भड़काने की भी साजिश रच हा है। इसी एफआईआर के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने दाऊद और उसके भाई के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज किया है।

कुछ महीनों पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर 2 पाकिस्तान प्रशिक्षित समेत कई लोगों को महाराष्ट्र और यूपी से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और अंडरवर्ल्ड के आतंकी मॉड्यूल का खुलासा हुआ था। उस दौरान यह बात सामने आई कि दाऊद का भाई अनीस हवाला के जरिए पैसे भेजवाकर भारत में बम धमाके के लिए आईईडी उपलब्ध कराता था।

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी की हिरासत में है दाऊद का भाई

आतंकी दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर इस समय प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में है। शुक्रवार (18 फरवरी 2022) को मुंबई की स्पेशल पीएमएलए कोर्ट ने इकबाल कासकर को 24 फरवरी तक के लिए ईडी की हिरासत में भेजा है। कासकर भारत में अपने आतंकी भाई दाऊद इब्राहिम के लिए काम कर रहा था। वो मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों में उसके अवैध व्यापार को संभालने का काम करता था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चर्च में मौजूद थे 30-40 लोग, बाहर से चलने लगीं ताबड़तोड़ गोलियाँ: 1 की मौत, 5 घायल, दहशतगर्द हिरासत में

अमेरिका के कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी में 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

भोजपुरी, हिंदी, मराठी – सब में गरजे फडणवीस, कहा – ‘अरे ओवैसी सुन ले, कुत्ता भी ना पेशाब करेगा, औरंगजेब की पहचान पर’, CM...

बोले देवेंद्र फडणवीस, "बाला साहब बाघ थे, लेकिन इस समय एक बाघ है - नरेंद्र मोदी। आतंकियों के घर में घुसकर मारने का काम नरेंद्र मोदी ने किया।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe