Tuesday, September 21, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाहाजीपुर जंक्शन, सोनपुर मेले को बम से उड़ाने की धमकी: लिखा- जिहाद, पाक जिंदाबाद,...

हाजीपुर जंक्शन, सोनपुर मेले को बम से उड़ाने की धमकी: लिखा- जिहाद, पाक जिंदाबाद, शब्बीर को रिहा करो

“जिहाद, जिहाद, जिहाद, पाकिस्तान जिंदाबाद, मो शब्बीर को रिहा करो, नहीं तो हाजीपुर स्टेशन और सोनपुर मेला को तीन दिनों के अंदर बम से उड़ा दूँगा।” इस पोस्टर पर मोहम्मद शब्बीर का फोटो भी लगा हुआ और साथ ही पोस्टर के निचले हिस्से में दो मोबाइल नंबर भी दिया गया है।

बिहार के वैशाली के कलेक्ट्रेट परिसर के दीवार पर पर्चा चस्पा कर सोनपुर मेला और हाजीपुर रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी दिए जाने के बाद प्रशासनिक हलके में सनसनी फैल गई। इसके बाद नगर थाना पुलिस, हाजीपुर जीआरपी और आरपीएफ ने संयुक्त जाँच अभियान शुरू कर दिया।

बता दें कि समाहरणालय की दीवार पर चस्पा किए गए पर्ची पर लिखा था, “जिहाद, जिहाद, जिहाद, पाकिस्तान जिंदाबाद, मो शब्बीर को रिहा करो, नहीं तो हाजीपुर स्टेशन और सोनपुर मेला को तीन दिनों के अंदर बम से उड़ा दूँगा।” इस पोस्टर पर मोहम्मद शब्बीर का फोटो भी लगा हुआ है और साथ ही पोस्टर के निचले हिस्से में दो मोबाइल नंबर भी दिया गया है।

वायरल हुआ धमकी भरा पर्चा

जानकारी के मुताबिक समाहरणालय पर लगे इस पोस्टर को एक छात्र ने देखा और इससे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पोस्टर के वायरल होते ही प्रशासन में हड़कंप मंच गया। सदर एसडीपीओ राघव दयाल का कहना है कि समाहरणालय गेट या फिर हाजीपुर स्टेशन पर जाँच के दौरान कोई पर्चा चिपका हुआ नहीं मिला है। हालाँकि मामले को गंभीरता से लेते हुए जीआरपी को इसकी सूचना दे दी गई है। उन्होंने बताया कि हाजीपुर स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

बता दें कि मोहम्मद शब्‍बीर अहमद बिहार में आतंकवाद का स्‍लीपर सेल चलाने वाला एक मदरसा संचालक है। उस पर मोहम्मद खालिद नाम के एक बच्चे को अगवा कर आतंकी बनाने का आरोप है। शब्‍बीर 9 सितंबर को खालिद को लेकर लापता हो गया था। हालाँकि बाद में पुलिस ने उसे मुंबई में गिरफ्तार किया था।

इसी शब्बीर की रिहाई को लेकर सोनपुर मेला और हाजीपुर रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी दी जा रही है। सदर एसडीपीओ राघव दयाल के निर्देश पर नगर थाने के एसआई रामशंकर सिंह, आरपीएफ थानाध्यक्ष राणा सिंह, जीआरपी थानाध्यक्ष सिहेंश सिंह के साथ बड़ी संख्या में महिला और पुरुष पुलिस जवानों ने हाजीपुर जंक्शन पर विशेष जाँच अभियान शुरू कर दिया है। पोस्टर पर दिए गए नंबर के आधार पर भी पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

हाजीपुर स्टेशन की सभी प्लेटफार्म, रेल ट्रैक, सर्कुलेटिंग एरिया, वेटिंग हॉल, शौचालय, पूछताछ काउंटर, रिजर्वेशन काउंटर आदि के अलावा यात्रियों के सामानों की मेटल डिटेक्टर से जाँच की जा रही है, स्टेशन पर आने-जाने वाले लोगों की भी सघन तलाशी ली जा रही है।

हाजीपुर जंक्शन पर सघन जाँच अभियान के दौरान आरपीएफ व जीआरपी के पदाधिकारी रेल यात्रियों से किसी भी संदिग्ध गतिविधि या लावारिस वस्तु पर नजर पड़ने पर इसकी सूचना तुरंत प्रशासन को देने की अपील भी कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने यात्रियों से लावारिस वस्तुओं से दूर रहने तथा किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान ना देते हुए, इसकी सूचना तुरंत आरपीएफ और जीआरपी को देने की भी अपील की है। लोगों से सतर्क रहने की अपील करते हुए पुलिस ये पता करने में जुटी है कि ये किसी की शरारत है या फिर वाकई कोई आतंकी धमकी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अमित शाह के मंत्रालय ने कहा- हिंदू धर्म को खतरा काल्पनिक’: कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता को RTI एक्टिविस्ट बता TOI ने किया गुमराह

TOI ने एक खबर चलाई, जिसका शीर्षक था - 'RTI: हिन्दू धर्म को खतरा 'काल्पनिक' है - केंद्रीय गृह मंत्रालय' ने कहा'। जानिए इसकी सच्चाई क्या है।

NDTV से रवीश कुमार का इस्तीफा, जहाँ जा रहे… वहाँ चलेगा फॉर्च्यून कड़ुआ तेल का विज्ञापन

रवीश कुमार NDTV से इस्तीफा दे चुके हैं। सोर्स बता रहे हैं कि देने वाले हैं। मैं मीडिया में हूँ, मुझे सोर्स से भी ज्यादा भीतर तक की खबर है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,490FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe