Tuesday, August 3, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षामोहम्मद मकबूल की ट्रक में सवार हो आए जैश आतंकी: CRPF जवानों पर गोलीबारी,...

मोहम्मद मकबूल की ट्रक में सवार हो आए जैश आतंकी: CRPF जवानों पर गोलीबारी, जवाबी कार्रवाई में 3 ढेर

एक आतंकी की तलाश में की जा रही है। ट्रक ड्राइवर अनंतनाग का रहने वाला है। उसे और ट्रक के कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनसे पूछताछ की जा रही है।

जम्मू-कश्मीर में बड़े हमले को अंजाम देने के मंसूबे से सीमा पार से आए तीन आतंकियों को सेना ने मार गिराया है। इनके पास से 6 हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस ने उस ट्रक के ड्राइवर और कंडक्टर को भी गिरफ्तार कर लिया है जिसमें सवार होकर आतंकी आए थे। एक अन्य आतंकी की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि तीन से चार आतंकवादी ट्रक में सवार होकर जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से होते हुए घाटी की ओर जा रहे थे। शुक्रवार तड़के बान टोल नाका के पास जब ट्रक को रोका गया तो आतंकवादियों ने सीआरपीएएफ के जवानों पर गोलीबारी की। इसमें एक जवान घायल हो गया। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। एक आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल की ओर भाग निकला। उसकी तलाश में सुरक्षा बल व्यापक तलाशी अभियान चला रहे हैं।

सेना की मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य बताए जा रहे हैं। पुलिस महानिदेशक ने आशंका जताई है कि आतंकियों ने कठुआ, हीरानगर सीमा से घुसपैठ की होगी। जिस ट्रक में सवार होकर ये आतंकी गुजर रहे थे उसके ड्राइवर मोहम्मद मकबूल और कंडक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ट्रक ड्राइवर अनंतनाग का निवासी बताया गया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

उधर, एक आतंकी की खोज में जारी तलाशी अभियान को ध्यान में रखते हुए आसपास के सभी स्कूलों और डिग्री कॉलेजों में उधमपुर जिलाधिकारी ने एक दिन का अवकाश घोषित कर दिया है। साथ ही जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर पर यातायात भी बंद कर दिया गया है। कटरा में वैष्णो देवी यात्रा मार्ग पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

जैश के 5 आतंकी: कोई चलाता था गाड़ी तो कोई लगाता था ठेला, 26 जनवरी पर बड़े हमले की थी साजिश

लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी निसार अहमद डार श्रीनगर से गिरफ़्तार: कश्मीर में बड़े हमले की रच रहा था साज़िश

मदरसे में जुटे आतंकी, ISI ने दिया जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल को मार गिराने का ऑर्डर

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमित शाह ने बना दी असम-मिजोरम के बीच की बिगड़ी बात, अब विवाद के स्थायी समाधान की दरकार

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रयासों के पश्चात दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने जिस तरह की सतर्कता और संयम दिखाया है उसका स्वागत होना चाहिए।

वे POK क्रिकेट लीग के चीयरलीडर्स, इधर कश्मीर पर भी बजाते हैं ‘अमन’ का झुनझुना: Pak वालों से ही सीख लो सेलेब्रिटियों

शाहिद अफरीदी, राहत फ़तेह अली खान और शोएब अख्तर कभी इस्लाम और पाकिस्तान के खिलाफ नहीं जा सकते, गलत या सही। भारतीय सेलेब्स इनसे क्या सीखे, जानिए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,775FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe