Tuesday, October 19, 2021
Homeसोशल ट्रेंडचालान और ट्रैफिक रूल से बचने का लोगों ने ढूँढ लिया जुगाड़, Video वायरल

चालान और ट्रैफिक रूल से बचने का लोगों ने ढूँढ लिया जुगाड़, Video वायरल

आईपीएस अधिकारी पंकज नैन ने भी इसे ट्वीट करते कहा, "ट्रैफिक चालान से बचने के अनोखे तरीके और भारतीय जुगाड़ के राजा-रानी हैं, इससे कोई इनकार नहीं कर सकता है।"

देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू होने के बाद से ही जहाँ एक के बाद एक भारी भरकम चालान सुर्ख़ियों में है तो वहीं सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह से इस नियम और उसके प्रावधानों का मजाक उड़ा रहे हैं।

बता दें कि नया मोटर व्हीकल संशोधन अधिनियम लागू होने के बाद वाहन चालकों की मुसीबत हो गई है। इससे उनकी यातायात नियमों के लिए प्रति लापरवाही भारी पड़ रही है। सिरसा और फतेहाबाद में बाइक सवारों पर बुधवार (सितम्बर 4, 2019) को भी जमकर गाज गिर चुकी है। छह बाइक सवारों के 107500 रुपए के चालान काटे गए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिरसा में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने एक मोटरसाइकिल चालक का 23 हजार का चालान कर दिया। फतेहाबाद में तीन बुलेट बाइक चालक पर 52500 रुपए और दो मोटरसाइकिल चालकों के 16-16 हजार के चालान काटे गए। ये तो कुछ थोड़े से उदाहरण है, सोशल मीडिया पर पिछले कई दिनों से नया ट्रैफिक संशोधन अधिनियम और चालानों की चर्चा से लेकर एक से बढ़कर एक मीम्स ट्रेंड कर रहा है।

नए ट्रैफिक नियमों की घोषणा के बाद से ही सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक चुटकुलों की बाढ़ आ गई है, जिनमें लोग बढ़ाए गए जुर्मानों का अपने-अपने अंदाज में विरोध भी कर रहे हैं और उसके मजे भी ले रहे हैं।

इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। हालाँकि, यह वीडियो पुराना है, ऐसे में इसे देख कर यह न मान लें कि नए नियम लागू होने के बाद ऐसा कुछ हुआ है। वायरल वीडियो का कैप्शन है ‘बिना हेलमेट के गाड़ी चलाना गैरकानूनी है, चलना नहीं।’ इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि लोग व्यस्त सड़क पर उतर कर पैदल टहलते हुए जा रहे हैं।

आईपीएस अधिकारी पंकज नैन ने भी इसे ट्वीट करते कहा, “ट्रैफिक चालान से बचने के अनोखे तरीके और भारतीय जुगाड़ के राजा-रानी हैं, इससे कोई इनकार नहीं कर सकता है।”

वहीं तमाम दूसरे ट्विटर यूजर्स ने भी इस पर खूब मज़े लिए हैं। तमाम जोक्स ट्रेंड कर रहे हैं।


 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इधर आतंकी गोली मार रहे, उधर कश्मीरी ईंट-भट्टा मालिक मजदूरों के पैसे खा रहे: टारगेट किलिंग के बाद गैर-मुस्लिम बेबस

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को टारगेट कर हत्या करने के बाद दूसरे प्रदेशों से आए श्रमिक अब वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं।

कश्मीर को बना दिया विवादित क्षेत्र, सुपरमैन और वंडर वुमेन ने सैन्य शस्त्र तोड़े: एनिमेटेड मूवी ‘इनजस्टिस’ में भारत विरोधी प्रोपेगेंडा

सोशल मीडिया यूजर्स इस क्लिप को शेयर कर रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे कश्मीर का चित्रण डीसी की इस एनिमेटिड मूवी में हुआ है और कैसे उन्होंने भारत को बुरा दिखाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,884FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe