Friday, April 19, 2024
Homeबड़ी ख़बरन्यूज़ीलैंड की 2 मस्जिद में फायरिंग, बांग्लादेश क्रिकेट टीम बाल-बाल बची

न्यूज़ीलैंड की 2 मस्जिद में फायरिंग, बांग्लादेश क्रिकेट टीम बाल-बाल बची

ताजा खबर के अनुसार एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालाँकि इस घटना में कितने लोग हतातहत हुए उसकी कोई जानकारी स्पष्ट नहीं है।

भारतीय समयानुसार शुक्रवार (15 मार्च) की सुबह न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर के अल नूर मस्जिद में गोलीबारी का मामला सामने आया है, जिसमें कई लोगों के हताहत होने की खबर है। इस घटना के बारे में न्यूज़ीलैंड पुलिस ने अपने बयान में कहा, ”क्राइस्टचर्च में गंभीर स्थिति पैदा हो गई है। यहां एक शूटर मौजूद है। पुलिस इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन अभी भी खतरे का माहौल है।”

शहर के सभी स्कूलों को बंद करवा दिया गया है। पुलिस ने क्राइस्टचर्च में सभी को भीड़भाड़ वाले इलाके से बचने की सलाह दी है। किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि के बारे में तुरंत सूचित करने को कहा है और साथ ही लोगों से घर के अंदर रहने का आग्रह किया है।

बताया जा रहा है कि गोलीबारी की घटना के दौरान एक मस्जिद में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी मौजूूद थे। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा, ”गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई। बेहद डरावना अनुभव था।”

घटने का प्रत्यक्षदर्शी लेन पनेहा ने बताया कि उसने काले कपड़े पहने एक शख्स को मस्जिद अल नूर में आते देखा और इसके बाद दर्जनों गोलियों की आवाजें सुनाई दीं। गोलीबारी होते ही मस्जिद में अफरातफरी मच गई, लोग इधर-उधर भागने लगे। उसने बताया कि गोलीबारी के बाद शख्स वहाँ से भाग निकला। लेन ने आगे बताया कि गोलीबारी होने के बाद वह मस्जिद में लोगों की मदद करने के लिए अंदर भी गया लेकिन वहाँ पर उसे हर तरफ लाशें और खून ही खून ही दिखाई दिया।

ताजा खबर के अनुसार एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालाँकि इस घटना में कितने लोग हतातहत हुए उसकी कोई जानकारी स्पष्ट नहीं है। न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री ने कहा कि यह देश के इतिहास का सबसे काला दिन है। अमेरिका समेत कई देशों ने इस घटना की निंदा की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

10 नए शहर, ₹10000 करोड़ के नए प्रोजेक्ट… जानें PM मोदी तीसरे कार्यकाल में किस ओर देंगे ध्यान, तैयार हो रहा 100 दिन का...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकारी अधिकारियों से चुनाव के बाद का 100 दिन का रोडमैप बनाने को कहा था, जो अब तैयार हो रहा है। इस पर एक रिपोर्ट आई है।

BJP कार्यकर्ता की हत्या में कॉन्ग्रेस MLA विनय कुलकर्णी की संलिप्तता के सबूत: कर्नाटक हाई कोर्ट ने 3 महीने के भीतर सुनवाई का दिया...

भाजपा कार्यकर्ता योगेश गौदर की हत्या के मामले में कॉन्ग्रेस विधायक विनय कुलकर्णी के खिलाफ मामला रद्द करने से हाई कोर्ट ने इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe