Tuesday, August 3, 2021
Homeबड़ी ख़बरन्यूज़ीलैंड की 2 मस्जिद में फायरिंग, बांग्लादेश क्रिकेट टीम बाल-बाल बची

न्यूज़ीलैंड की 2 मस्जिद में फायरिंग, बांग्लादेश क्रिकेट टीम बाल-बाल बची

ताजा खबर के अनुसार एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालाँकि इस घटना में कितने लोग हतातहत हुए उसकी कोई जानकारी स्पष्ट नहीं है।

भारतीय समयानुसार शुक्रवार (15 मार्च) की सुबह न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर के अल नूर मस्जिद में गोलीबारी का मामला सामने आया है, जिसमें कई लोगों के हताहत होने की खबर है। इस घटना के बारे में न्यूज़ीलैंड पुलिस ने अपने बयान में कहा, ”क्राइस्टचर्च में गंभीर स्थिति पैदा हो गई है। यहां एक शूटर मौजूद है। पुलिस इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन अभी भी खतरे का माहौल है।”

शहर के सभी स्कूलों को बंद करवा दिया गया है। पुलिस ने क्राइस्टचर्च में सभी को भीड़भाड़ वाले इलाके से बचने की सलाह दी है। किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि के बारे में तुरंत सूचित करने को कहा है और साथ ही लोगों से घर के अंदर रहने का आग्रह किया है।

बताया जा रहा है कि गोलीबारी की घटना के दौरान एक मस्जिद में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी मौजूूद थे। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा, ”गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई। बेहद डरावना अनुभव था।”

घटने का प्रत्यक्षदर्शी लेन पनेहा ने बताया कि उसने काले कपड़े पहने एक शख्स को मस्जिद अल नूर में आते देखा और इसके बाद दर्जनों गोलियों की आवाजें सुनाई दीं। गोलीबारी होते ही मस्जिद में अफरातफरी मच गई, लोग इधर-उधर भागने लगे। उसने बताया कि गोलीबारी के बाद शख्स वहाँ से भाग निकला। लेन ने आगे बताया कि गोलीबारी होने के बाद वह मस्जिद में लोगों की मदद करने के लिए अंदर भी गया लेकिन वहाँ पर उसे हर तरफ लाशें और खून ही खून ही दिखाई दिया।

ताजा खबर के अनुसार एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालाँकि इस घटना में कितने लोग हतातहत हुए उसकी कोई जानकारी स्पष्ट नहीं है। न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री ने कहा कि यह देश के इतिहास का सबसे काला दिन है। अमेरिका समेत कई देशों ने इस घटना की निंदा की है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,696FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe