Sunday, May 22, 2022
Homeरिपोर्ट9 AAP विधायक हमारे संपर्क में: कॉन्ग्रेस दे रही है केजरीवाल को झटके पर...

9 AAP विधायक हमारे संपर्क में: कॉन्ग्रेस दे रही है केजरीवाल को झटके पर झटका

कोचर ने इस बारे में विशेष जानकारी देते हुए कहा- "कॉन्ग्रेस की ओर से गठबंधन के प्रयासों को ख़ारिज करने के बाद आम आदमी पार्टी में भगदड़ की स्थिति है। क़रीब 9 मौजूदा विधायक हमारे संपर्क में हैं और कॉन्ग्रेस में शामिल होना चाहते हैं।"

कॉन्ग्रेस पार्टी ने दावा किया है कि 9 आम आदमी पार्टी विधायक उसके संपर्क में हैं। अभी कुछ ही दिनों पहले अरविन्द केजरीवाल के साथ गठबंधन ठुकरा कर उन्हें करारा झटका देने वाली कॉन्ग्रेस ने फिर से चौंकाने वाली बात कही है। दिल्ली कॉन्ग्रेस के प्रवक्ता जीतेन्द्र कोचर ने कहा कि आप के 9 विधायक पाला बदल कर कॉन्ग्रेस से जुड़ना चाहते हैं। उधर आप से निष्काषित नेता व पूर्व मंत्री संदीप कुमार ने दिल्ली कॉन्ग्रेस के दफ़्तर जाकर राज्य में पार्टी की अध्यक्षा शीला दीक्षित ने मुलाक़ात की। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि फिलहाल उनका कॉन्ग्रेस में शामिल होने का कोई इरादा नहीं है।

संदीप ने कहा कि वे वाल्मीकि समुदाय के आग्रह पर प्रतिनिधि के रूप में शीला से मिलने गए थे। उन्होंने कहा कि वे अपने क्षेत्र में अभी बहुजन समाज पार्टी का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। हाँलाँकि, उन्होंने आधिकारिक रूप से बसपा नहीं ज्वाइन की है।

कोचर ने इस बारे में विशेष जानकारी देते हुए कहा- “कॉन्ग्रेस की ओर से गठबंधन के प्रयासों को ख़ारिज करने के बाद आम आदमी पार्टी में भगदड़ की स्थिति है। क़रीब 9 मौजूदा विधायक हमारे संपर्क में हैं और कॉन्ग्रेस में शामिल होना चाहते हैं।” उन्होंने बताया कि इन विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से बात भी की है और कुछ ही दिनों में वे कॉन्ग्रेस में शामिल होंगे।

कॉन्ग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी सीटों पर अकेले दम पर ताल ठोकने वाली है। राहुल गाँधी के निवास पर हुई बैठक के बाद पार्टी आलाकमान ने निर्णय लिया कि प्रदेश में कॉन्ग्रेस का आप से गठबंधन नहीं होगा। इसके बाद अरविन्द केजरीवाल ने कॉन्ग्रेस पर भाजपा के लिए काम करने का आरोप लगाया था। लोगों ने सोशल मीडिया में ‘तन्हा केजरीवाल‘ ट्रेंड करा कर उनका ख़ूब मज़ाक उड़ाया था। लोगों का कहना था कि तमाल मिन्नतों के बावजूद कॉन्ग्रेस ने केजरीवाल की एक न सुनी।

फिलहाल आम आदमी पार्टी ने कॉन्ग्रेस के इस दावे पर कोई टिप्पणी नहीं की है। आज सुबह आप विधायक मोहिंदर गोयल पर बलात्कार का मामला दर्ज किया गया। इस पर भी पार्टी की तरफ़ से कोई प्रतिक्रया नहीं आई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ज्ञानवापी में सिर्फ शिवलिंग ही नहीं, हनुमान जी की भी मूर्ति: अमेरिका के म्यूजियम में 154 साल पुरानी तस्वीर, नंदी भी विराजमान

ज्ञानवापी विवादित ढाँचे को लेकर जारी विवाद के बीच सामने आई तस्वीर में हनुमान जी के मिलने से हिन्दू पक्ष का दावा और मजबूत हो गया है।

नौगाँव थाने में आग लगाने वाले 5 आरोपितों के घरों पर चला असम सरकार का बुलडोजर: शराबी शफीकुल की मौत पर 2000 कट्टरपंथियों ने...

असम में एक व्यक्ति की मौत के शक में थाने को जलाने के 5 आरोपितों के घरों को प्रशासन ने बुलडोजर से ढहा दिया है। तीन को गिरफ्तार भी किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,078FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe