Friday, July 30, 2021
Homeराजनीतिकश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा: ओवैसी

कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा: ओवैसी

ओवैसी ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ कड़ा रुख़ अख़्तियार करते हुए चेतावनी भरे अंदाज़ में कहा कि कश्मीर मामले में पाकिस्तान को मध्यस्थता करना बंद कर देनी चाहिए

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ कड़ा रुख़ अख़्तियार किया। पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर मामले में पाकिस्तान को मध्यस्थता करना बंद कर देना चाहिए।

ओवैसी ने कहा कि कश्मीर हमेशा से ही भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा। ओवैसी ने अपने तल्ख़ अंदाज़ में यह भी कहा कि कश्मीर के युवा भी भारत का ही अभिन्न अंग हैं। ओवैसी ने हैदराबाद में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही।

कश्मीर को लेकर पाकिस्तान से भारत का विवाद कोई नया नहीं है। पाकिस्तान के नापाक़ इरादे हमेशा से ही कश्मीर विवाद के नाम पर सरहद पर घुसपैठ और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते आए हैं।

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान की आतंकवादी गतिविधियों का मुँहतोड़ जवाब दिया जाता रहा है, लेकिन फिर भी पाकिस्तान अपनी आतंकी हरक़तों से बाज नहीं आता। सरहद पर हालात चाहे जो हों लेकिन भारतीय सेना दुश्मन का मुक़ाबला करने के लिए हमेशा ही तत्पर रहती है।

हाल ही में, टाइम्स नाउ के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया था। इस वीडियो के माध्यम से उत्तरी सैन्य कमांडर रनबीर सिंह ने एक समारोह के आयोजन के दौरान पत्रकारों से मुख़ातिब होते हुए जानकारी दी थी कि साल 2018 भारतीय सेना के लिए उपलब्धियों भरा रहा। पिछले साल हमारी सेना ने 250 आतंकवादियों को मार गिराया, 54 आतंकियों को ज़िंदा पकड़ा और 4 आतंकियों ने आत्मसमर्पण किया। आतंकवाद पर विराम लगाती यह सभी भारतीय गतिविधियाँ हमारी सेना के अदम्य साहस और क्षमता का परिचय है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिद्धू के नाम ऑडियो, कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता की आत्महत्या: कहा – ‘पार्टी को 30 साल दिए, शादी भी नहीं… कोई फायदा नहीं’

ऑडियो के मुताबिक किसी प्लॉट संबंधी एक मामले में बाजवा को फँसाने की तैयारी चल रही थी, इसी से आहत होकर उन्होंने आत्महत्या का फैसला किया।

कॉन्ग्रेसी CM, बेटी के ससुराल का मेडिकल कॉलेज और विधानसभा से बिल पास: धोखाधड़ी, ₹125 करोड़ का कर्ज – आरोप ही आरोप

छत्तीसगढ़ में 125 करोड़ के कर्ज में डूबा मेडिकल कॉलेज सीएम भूपेश बघेल की बेटी के ससुराल का है। इसके अधिग्रहण के लिए बिल पास कर...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,956FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe