Sunday, July 14, 2024
Homeराजनीति'अल्लाह जो फैसला करेगा, वो मोदी करेगा' - PM से प्रभावित एक व्यक्ति के...

‘अल्लाह जो फैसला करेगा, वो मोदी करेगा’ – PM से प्रभावित एक व्यक्ति के शब्द, वीडियो Viral

अब्दुल जब्बार ने कहा कि मोदी जी अल्लाह तो नहीं है। मोदी जी इंसान है और इंसान अल्लाह से बढ़कर तो नहीं होता। लेकिन अल्लाह जो फैसला करेगा, मोदी वही करेगा।

पटना के ऐतिहासिक गाँधी मैदान में हुई एनडीए की संकल्प रैली कई मायनों में अहम रही। सबसे अहम तो यह रहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करीब नौ साल बाद किसी चुनाव रैली में एक साथ मंच साझा किया।

इस दौरान पीएम मोदी ने अपने भाषण से विपक्ष को तो करारा जवाब दिया ही, साथ ही एयर स्ट्राइक का सबूत माँगने वाले लोगों को भी आइना दिखाया। लोग पीएम मोदी के भाषण से काफी प्रभावित दिखे। यहाँ प्रधानमंत्री ने 850 भारतीय बंदियों को सऊदी अरब से छोड़े जाने और पूरे विश्व में सिर्फ भारत का हज कोटा बढ़ा कर दो लाख करने की भी बात भी कही।

संकल्प रैली के दौरान अपनी प्रतिक्रिया रखते लोग (साभार: प्रभात ख़बर)

मोदी की इस बात पर यहाँ भाषण सुनने आए लोगों ने अपने विचार रखे। इन्हीं में से एक थे अब्दुल जब्बार कासमी। इन्होंने पीएम मोदी की तुलना अल्लाह से कर दी। अब्दुल जब्बार ने कहा कि मोदी जी अल्लाह तो नहीं है। मोदी जी इंसान है और इंसान अल्लाह से बढ़कर तो नहीं होता। लेकिन अल्लाह जो फैसला करेगा, मोदी वही करेगा। वहीं जब उनसे प्रधानमंत्री बनने के बारे में पूछा गया कि मोदी और राहुल में से किसे पीएम बनना चाहिए तो उन्होंने इसे भी अल्लाह के ऊपर छोड़ते हुए कहा जो अल्लाह चाहेगा, वही होगा।

इस मौके पर एक महिला भी पीएम मोदी का पूर्ण समर्थन करती दिखीं। महिला का कहना था कि जब पीएम मोदी ने इतनी बड़ी बात सुलझा दी तो हम उन्हें एक बार नहीं, पाँच बार जिताएँगे और आगे बढ़ाएँगे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा है और उन्हें ही आगे भी जिताना चाहिए।

बता दें कि पीएम मोदी ने भाषण देते हुए कहा कि 50 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है, जब भारत को इस्लामिक कॉन्फ्रेंस में गेस्ट ऑफ ऑनर का सम्मान मिला है। पीएम ने कहा कि हाल में भारत दौरे पर आए सऊदी अरब के प्रिंस क्राउन से अरब के जेलों में छोटी-मोटी गलती के कारण बंद भारतीय बंदियों की रिहाई पर बात हुई। जिसके बाद उन्होंने 850 बंदियों को छोड़ने का फैसला भी कर लिया है। इसके साथ ही हज पर जाने वाले भारतीयों का कोटा बढ़ाते हुए दो लाख कर दिया गया। ऐसा सिर्फ भारत के लिए ही हुआ है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -