Sunday, July 21, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयमारपीट, गाली, सिर पर बोतल… सलमान खान की पूर्व GF सोमी अली ने बताया-...

मारपीट, गाली, सिर पर बोतल… सलमान खान की पूर्व GF सोमी अली ने बताया- 14 साल की उम्र में हुआ था रेप, मेकअप से छिपाती थी निशान

सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड के मुताबिक, "14 साल की उम्र में अमेरिका में मेरे साथ दुष्कर्म हुआ। इसके बाद जब मैं भारत आईं तो उस शख्स ने भी मेरे साथ घरेलू हिंसा की, जिसको मैंने आठ साल तक डेट किया था।"

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली (Somy Ali) सोशल मीडिया के जरिए उन पर मारपीट, शारीरिक शोषण और अप्राकृतिक यौनाचार समेत कई गंभीर आरोप लगा चुकी हैं। एक बार फिर सोमी अली ने अपने इंस्टाग्राम पर सिलसिलेवार कई पोस्ट कर अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बात की। इस दौरान सलमान खान को मानसिक रूप से बीमार बताने वाली पूर्व अभिनेत्री ने उन पर फिर से कई गंभीर आरोप लगाए और उस वाकये का भी सच बताया है, जिसमें दावा किया गया कि सलमान ने उनके सिर पर गुस्से में बोतल फोड़ी थी।

सोमी ने गुरुवार (5 जनवरी 2023) को अपने पोस्ट की शुरुआत एनजीओ नो मोर टियर्स से की। वह लिखती हैं, “मेरा एनजीओ, नो मोर टीयर्स, मानव तस्करी और घरेलू हिंसा के पीड़ितों को बचाने के मिशन के साथ डिस्कवरी प्लस पर एक डॉक्यूमेंट-सीरीज के रूप में दिखाया गया था। मैंने पीड़ितों को बचाने के लिए बिना वेतन के 15 सालों तक अपना खून-पसीना बहाया।” इसके बाद सोमी ने बताया कि नो मोर टियर्स की शुरुआत उन्होंने इसलिए की, क्योंकि बचपन में वह खुद यौन हिंसा की शिकार हुई हैं। उन्होंने बताया कि पाँच साल की उम्र में उनका शारीरिक शोषण हुआ था। इसके बाद नौ साल की उम्र में पाकिस्तान में हाउस हेल्पर ने उनका शारीरिक शोषण किया।

सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड के मुताबिक, “14 साल की उम्र में अमेरिका में मेरे साथ दुष्कर्म हुआ। इसके बाद जब मैं भारत आईं तो उस शख्स ने भी मेरे साथ घरेलू हिंसा की, जिसको मैंने आठ साल तक डेट किया था।”

सोमी अपने अगले पोस्ट में लिखती हैं, “भारत आने का मेरा असली मकसद सलमान खान से शादी करना था। मैं उस वक्त 16 साल की नादान लड़की थी। उस वक्त मेरा दिमाग बिल्कुल बच्चों वाला था। मुझे इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि जो किरदार उन्होंने वास्तविक जीवन में मेरे लिए निभाया था, उससे वह एकदम अलग थे।”

‘धमकी भरे मेल भेजे गए’

सोमी का आरोप है कि सलमान ने अपनी पावर का इस्तेमाल करते हुए उनकी टीवी सीरीज ‘फाइट और फ्लाइट’ को भारत में रिलीज होने से रोक दिया था। उसके पास न्यूयॉर्क में कुछ वकील हैं, जिन्होंने उन्हें झूठा बताते हुए धमकी भरे मेल भेजे और कहा कि अगर उन्होंने सलमान के खिलाफ बोलना बंद नहीं किया, तो वह उन पर मुकदमा करेंगे। उनका कहना है, “जब मैं मुंबई में थी, तो सलमान खान मुझे गाली देते थे, पीटते थे। उस समय मेरे मेकअप आर्टिस्ट अजय शेलार को मेरी गर्दन और कई अन्य जगहों पर मेकअप लगाकर चोट के निशान छिपाने पड़ते थे। मैं जब स्टूडियो जाती, तो निर्माता ये सब देखते थे। सोमी ने आगे कहा कि ये सब कोई ब्रेकिंग न्यूज नहीं है। हम सभी जानते हैं कि मैं अकेली महिला नहीं हूँ, जिसे उसने गाली दी है। सलमान कई लड़कियों के साथ ऐसा कर चुका है। 90 के दशक के सभी अखबारों और पत्रिका में सलमान की मारपीट के कई किस्से छप चुके हैं।”

सोमी यहीं नहीं रुकती हैं वह आगे लिखती हैं, “मुझे कई महिलाओं से नफरत भरे मेल मिलते रहते हैं, जो हैरान करने वाला है। क्योंकि हमें एक-दूसरे का समर्थन करना चाहिए न कि एक-दूसरे के खिलाफ जहर उगलना चाहिए। 14 साल की उम्र में मेरा रेप किया गया, यह पब्लिसिटी स्टंट क्यों होगा? मुझे पब्लिसिटी की भूखी महिला कहा जा रहा है।”

सोमी ने एक इंटरव्यू में उस दावे का भी सच बताया, जिसमें कहा गया था कि सलमान ने उनके सिर पर गुस्से में बोतल फोड़ी थी। उन्होंने लिखा, “अगर उसने मुझे बोतल मारी होती, तो मैं सीधा अस्पताल पहुँचती। उसने मेरे बालों पर थंप्स अप से भरा एक ग्लास डाला था, क्योंकि उसमें रम मिली हुई थी। ये पहली बार था, जब मैं शराब ले रही थी। इस दौरान मेरे साथ एक एक्टर फ्रेंड भी थी, उसने यह पूरा वाकया देखा। मैं उनका सम्मान करती हूँ, इसलिए उनका नाम नहीं लूँगी। लेकिन हाँ, सलमान ने मेरे सिर पर बोतल नहीं तोड़ी थी। इतने सालों में ये सबसे बेहूदा अफवाह है, जो मैंने सुनी। मैं फिर इस दोहराती हूँ कि अगर ऐसा होता तो मैं सीधा ICU में पहुँचती।”

सलमान के साथ रिश्ता आपको कैसे परेशान करता है? इसके जवाब में उन्होंने कहा, “मुझे अभी भी बुरे सपने आते हैं कि उसने मेरे साथ क्या किया। मेरे प्रति उसका व्यवहार कैसा रहा। मैं उम्मीद और प्रार्थना करती हूँ कि एक दिन यह जरूर समाप्त होगा।”

बता दें कि सोमी अली और सलमान खान की कहानी बहुत पुरानी है। 46 वर्षीय सोमी ने 19 अगस्त, 2022 को अपने इंस्टाग्राम पर सलमान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ का एक पोस्टर शेयर किया था। इस पोस्टर में सलमान खान के साथ भाग्यश्री भी थी। उन्होंने लिखा था, “ये शख्स महिलाओं के साथ मारपीट करता है। इसने न सिर्फ मुझे, बल्कि कई महिलाओं को पीटा है। इसे पूजना बंद करो प्लीज। ये मानसिक रूप से बीमार है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -