Sunday, April 21, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन5 दिन में ₹105 करोड़: 'कबीर सिंह' ने फ़िल्म को नकारने वाले गिरोह को...

5 दिन में ₹105 करोड़: ‘कबीर सिंह’ ने फ़िल्म को नकारने वाले गिरोह को लगाया ज़ोरदार तमाचा

शुक्रवार को रिलीज हुई फ़िल्म ने मंगलवार (यानी 5 दिनों में) तक 105 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। ओवरसीज अर्थात भारत से बाहर 11 करोड़ रुपयों से अधिक की कमाई। साल 2019 की सबसे बड़ी फिल्म 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' का तोड़ सकती है रिकॉर्ड।

एक ऐसी फ़िल्म जो ईद, दिवाली या क्रिसमस जैसी किसी छुट्टी पर रिलीज नहीं की गई। एक ऐसी फ़िल्म, जिसे सेंसर बोर्ड से एडल्ट सर्टिफिकेट मिला। एक ऐसी फ़िल्म, जिसके टिकट का मूल्य नॉर्मल रखा गया, यानी बड़ी फ़िल्मों की तरह बढ़ाया नहीं गया। एक ऐसी फ़िल्म, जो क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान रिलीज हुई। एक ऐसी फ़िल्म, जिसे तथाकथित समीक्षकों ने नकार दिया और इसके बारे में न जाने क्या-क्या ग़लतफहमियाँ फैलाईं। लेकिन, इन सारी अड़चनों के बावजूद सभी पूर्वानुमानों की धता बताते हुए शहीद कपूर अभिनीत ‘कबीर सिंह’ ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है।

अगर ‘कबीर सिंह’ की पाँचों दिनों की कमाई पर नज़र डालें तो लगता है कि 200 करोड़ का कलेक्शन इसकी पहुँच से दूर नहीं है। फ़िल्म को कथित इलीट वर्ग द्वारा नकारे जाने पर भी इसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है और फ़िल्म कमाल कर रही है। यह शहीद कपूर के लिए भी बड़ा क्षण है क्योंकि पहली बार उनकी अकेले लीड रोल वाली किसी फ़िल्म ने 100 करोड़ रुपए कलेक्शन का आँकड़ा पार किया है। शुक्रवार (जून 21, 2019) को रीलिज हुई फ़िल्म ने कल मंगलवार तक 105 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है, वो भी तब जब फ़िल्म इस साल की बड़ी फिल्मों, जैसे भारत, केसरी, गल्ली बॉय और टोटल धमाल से कम सिनेमा हॉल में रिलीज हुई है।

युवाओं ने ‘कबीर सिंह’ को काफ़ी पसंद किया है और फ़िल्म इस वर्ग के बीच ख़ासी लोकप्रिय हो रही है। साथ ही शहीद कपूर का किरदार और लुक्स भी लोगों को पसंद आ रहे हैं। अगर 2019 की बात करें तो इस वर्ष ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म है और फिल्म के 245 करोड़ रुपए नेट कलेक्शन को ‘कबीर सिंह’ आने वाले दिनों में चुनौती दे सकती है, ऐसा वरिष्ठ फ़िल्म समीक्षण तरन आदर्श ने दावा किया है। तेलुगु फ़िल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ के निर्देशक संदीप रेड्डी वंगा ने ही इसकी हिंदी रीमेक ‘कबीर सिंह’ का निर्देशन किया है और हिंदी में यह उनकी पहली प्रोजेक्ट थी।

एक और गौर करने वाली बात यह है कि ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ भी निर्देशक आदित्य धार की पहली फ़िल्म थी। लोग यह भी मान कर चल रहे हैं कि कई दिनों से एक अदद हिट को तरस रहे शहीद के लिए यह फ़िल्म करियर की टर्निंग पॉइंट साबित हो सकती है। वहीं अमेरिका में भी ‘कबीर सिंह’ ने अच्छी कमाई की गई। बढ़ती माँग के कारण वहाँ दूसरे सप्ताह में 45 नई स्क्रीन में इसे रिलीज किया गया। आगामी शुक्रवार को आयुष्मान खुराना की ‘आर्टिकल 15’ भी रिलीज होने वाली है, इसके बाद देखने वाले बात रहेगी कि ‘कबीर सिंह’ कैसा पेस मेंटेन कर पाती है।

ओवरसीज अर्थात भारत से बाहर ‘कबीर सिंह’ ने 11 करोड़ रुपयों से अधिक की कमाई कर ली है। फ़िल्म की मुख्य अभिनेत्री कियारा आडवाणी हैं। वहीं अगर तेलुगु फ़िल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ की बात करें तो फ़िल्म में विजय देवराकोण्डा के रूप में उस समय चर्चित चेहरा न होने के बावजूद 51 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की थी। फ़िल्म को तमिल में ‘आदित्य वर्मा’ नाम से रीमेक किया जा रहा है, जिसमें अभिनेता ध्रुव विक्रम मुख्य किरदार निभाएँगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘माँ-बहनों का सोना लेकर ‘घुसपैठियों में बाँटना’ चाहती है कॉन्ग्रेस’: पीएम मोदी ने INC पर लगाया माओवाद को अपनाने का आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस मां-बहनों का सोना लेकर 'घुसपैठियों को बांटना' चाहती है।

‘मुस्लिमों के लिए आरक्षण माँग रही हैं माधवी लता’: News24 ने चलाई खबर, BJP प्रत्याशी ने खोली पोल तो डिलीट कर माँगी माफ़ी

"अरब, सैयद और शिया मुस्लिमों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलता है। हम तो सभी मुस्लिमों के लिए रिजर्वेशन माँग रहे हैं।" - माधवी लता का बयान फर्जी, News24 ने डिलीट की फेक खबर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe