‘डरा हुआ मुसलमान’: फ़िल्मकार अनुराग कश्यप ने डिलीट किया ट्विटर अकाउंट

"यह मेरा आख़िरी ट्वीट है क्योंकि मैं ट्विटर अकाउंट डिलीट कर रहा हूँ। जब मुझे मेरे दिमाग में जो चल रहा है वो बिना डर के बोलने नहीं दिया जाएगा तो बेहतर है मैं कुछ भी ना बोलूँ। गुड बॉय।"

फिल्मकार अनुराग कश्यप ने अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया है। यह कदम उन्होंने नेटफ्लिक्स पर सेक्रेड गेम्स का दूसरा सीजन रिलीज होने से पहले उठाया है। इस वेबसीरिज को डायरेक्ट करने वाले अनुराग कुछ दिनों पहले ‘डरा हुआ मुसलमान नैरेटिव’ गढ़ने में लगे थे।

अनुराग ने शनिवार (9 अगस्त) को क़रीब रात 9 बजे दो ट्वीट करने के बाद अपना अकाउंट डिलीट कर दिया। अपने ट्वीट में उन्होंने उन धमकियों का ज़िक्र किया जो उन्हें और उनके परिवार को मिल रही थीं। उन्होंने लिखा, “जब आपके माता-पिता को फोन आने लगे। आपकी बेटी को ऑनलाइन धमकियाँ मिल रही है क्योंकि आप जानते हैं कि कोई भी इस बारे में बात नहीं करना चाहता है। ठग राज कर रहे हैं और ठगना ज़िंदगी जीने का नया तरीका है।”  


Anurag Kashyap quits Twitter, his last tweet

अपने दूसरे और आख़िरी ट्वीट में उन्होंने ट्विटर अकाउंट को डिलीट करने की वजह बताते हुए लिखा, “आप सभी की ख़ुशी और सफलता की कामना करता हूँ। यह मेरा आख़िरी ट्वीट है क्योंकि मैं ट्विटर अकाउंट डिलीट कर रहा हूँ। जब मुझे मेरे दिमाग में जो चल रहा है वो बिना डर के बोलने नहीं दिया जाएगा तो बेहतर है मैं कुछ भी ना बोलूँ। गुड बॉय।”


Anurag Kashyap quits Twitter, his last tweet
- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

अपना अकाउंट डिलीट करने से पहले अनुराग कश्यप ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया था जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करके लिखा कि डियर @narendramodi सर, आपकी जीत पर बधाई। सर कृप्या हमें यह भी बताएँ कि हम आपके उन अनुयायियों के साथ कैसा व्यवहार करें, जो मेरी बेटी को धमकी भरे संदेश भेजते हैं।

anurag kashyap

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने के केंद्र सरकार के फ़ैसले पर ट्वीट करते हुए उन्होंने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। वे उन 49 सेलिब्रिटीज में भी शामिल थे जिन्होंने हाल में मोदी को दलितों और अल्पसंख्यकों पर बढ़े कथित जुल्म, हेट क्राइम, मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर पत्र लिखा था। इस पत्र में जय श्री राम को उन्माद का नारा बताया गया था।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

नितिन गडकरी
गडकरी का यह बयान शिवसेना विधायक दल में बगावत की खबरों के बीच आया है। हालॉंकि शिवसेना का कहना है कि एनसीपी और कॉन्ग्रेस के साथ मिलकर सरकार चलाने के लिए उसने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

113,096फैंसलाइक करें
22,561फॉलोवर्सफॉलो करें
119,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: