Wednesday, July 24, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'जिस थिएटर में पठान लगे, उसे फूँको': शाहरुख-दीपिका की फिल्म पर अयोध्या के महंत...

‘जिस थिएटर में पठान लगे, उसे फूँको’: शाहरुख-दीपिका की फिल्म पर अयोध्या के महंत भड़के, भगवा को कहा ‘संतों’ का रंग

महंत राजू दास ने कहा, "मैं चाहता हूँ कि आप लोग ऐसी फिल्मों का बहिष्कार करो और जहाँ भी, जिस भी थिएटर में ये लगे उसको फूँक दो। नहीं फूँकोगे, तो ये मानने वाले नहीं हैं। जैसे को तैसा करना पड़ता है। दुष्टों के साथ जब तक दुष्टतापूर्वक व्यवहार नहीं करोगे, तो इसके ऊपर आप कंट्रोल नहीं लगा सकते।"

अयोध्या के महंत राजू दास ने दर्शकों से बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) के बहिष्कार की अपील की है। महंत राजू दास ने कहा, “शाहरुख की फिल्म पठान का बहिष्कार करो, जिस भी थिएटर में यह फिल्म रिलीज हो उसे फूँक दो।”

सोशल मीडिया पर महंत राजू दास का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इसमें महंत ने आरोप लगाया है कि ‘पठान’ फिल्म में सनातन धर्म का मजाक उड़ाया गया है। हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने के नए-नए तरीके खोजे जा रहे हैं। यह वीडियो गुरुवार (15 दिसंबर 2022) का है।

अयोध्या के महंत राजू दास कहते हैं, “बॉलीवुड और हॉलीवुड लगातार इस प्रयास में रहते हैं कि किस तरह से सनातन धर्म का मजाक उड़ाया जाए। हिंदू देवी-देवताओं का किस तरह से अपमान किया जाए। साधु संतों का रंग, राष्ट्र का रंग, देश का रंग या फिर सनातन संस्कृति का रंग भगवे का जिस तरह से ‘पठान’ फिल्म में दीपिका पादुकोण के द्वारा एक बिकिनी के रूप में इस्तेमाल किया गया, उससे हमारी आस्था को ठेस पहुँचाई जा रही है।”

वह कहते हैं, “यह बहुत ही दुखद है। मुझको लगता है कि देश के शत प्रतिशत लोगों के मन में यह भाव है कि शाहरुख खान की लगातार, एक नहीं अनेक बार सनातन धर्म संस्कृति का मजाक उड़ाने में सहभागिता रही है। अभी भी देख लीजिए। क्या जरूरत थी दीपिका पादुकोण को भगवा रंग की बिकिनी पहनकर नंगा प्रदर्शन करने की। ऐसा करके हमारी आस्था को ठेस पहुँचाई गई है। हमें और कुछ नहीं चाहिए, बस ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चा​हिए।”

महंत ने दर्शकों से अपील करते हुए आगे कहा, “मैं चाहता हूँ कि आप लोग ऐसी फिल्मों का बहिष्कार करो और जहाँ भी, जिस भी थिएटर में ये लगे उसको फूँक दो। नहीं फूँकोगे, तो ये मानने वाले नहीं हैं। जैसे को तैसा करना पड़ता है। दुष्टों के साथ जब तक दुष्टतापूर्वक व्यवहार नहीं करोगे, तो इसके ऊपर आप कंट्रोल नहीं लगा सकते।”

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने उठाया सवाल

गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार (14 दिसंबर 2022) को मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) के ‘बेशरम रंग’ (Besharam Rang) गाने में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की वेशभूषा और इसे फिल्माने के तरीके पर आपत्ति जताई थी।

उन्होंने कहा था, “फिल्म पठान (Pathan) के गाने में टुकड़े-टुकड़े गैंग की समर्थक अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की वेशभूषा बेहद आपत्तिजनक है। साफ दिख रहा है कि यह गाना दूषित मानसिकता के साथ फिल्माया गया है। ‘बेशरम रंग’ गाने के बोल, दृश्यों और भगवा व हरे रंग की वेशभूषा को ठीक किया जाए। वरना हम तय करेंगे कि मध्य प्रदेश में फिल्म की स्क्रीनिंग होनी चाहिए या नहीं।”

बता दें कि शाहरुख की फिल्म ‘पठान’ 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। लेकिन यह फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में है। इस पर जानबूझकर अश्लीलता फैलाने के आरोप लग रहे हैं। सोशल मीडिया पर फिल्म का बॉयकाट (Boycott Pathan) करने की बात हो रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

औरतें और बच्चियाँ सेक्स का खिलौना नहीं… कट्टर इस्लामी मानसिकता पर बैन लगाओ, OpIndia पर नहीं: हज पर यौन शोषण की खबरें 100% सच

हज पर मुस्लिम महिलाओं और बच्चियों का यौन शोषण होता है, यह खबर 100% सत्य है। BBC, Washington Post और अरब देश की मीडिया में भी यह छपा है।

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -