Friday, August 12, 2022
Homeसोशल ट्रेंडNSUI के राज्य समन्वयक ने भेजी आपत्तिजनक तस्वीरें, लड़की के मना करने पर कहा-...

NSUI के राज्य समन्वयक ने भेजी आपत्तिजनक तस्वीरें, लड़की के मना करने पर कहा- ‘चिल, कई लोगों को एक साथ भेजता हूँ’

घटनाक्रम से जुड़े स्क्रीनशॉट साझा करने के दौरान दिव्यांशी शेओरान ने लिखा कि उसने इस बात की जानकारी आर्यमान के कॉलेज डीन को भी उपलब्ध कराई है। मामले में अभी तक हुई गतिविधि के आधार पर अनुमानित है कि दिव्यांशी आर्यमान पर कानूनी कार्रवाई करेंगी। तमाम अधिवक्ता इस मामले में पहले ही मदद के लिए आगे आ चुके हैं।

दिव्यांशी शेओरान (legendivi_) नाम की युवती ने कॉन्ग्रेस के छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ़ इंडिया (एनएसयूआई) के राज्य समन्वयक (State Co-ordinator, Rti cell), नई दिल्ली आर्यमान प्रताप कुशवाहा (AryamanPratap) पर आपत्तिजनक और अमर्यादित तस्वीरें भेजने का आरोप लगाया है। एनएसयूआई के पदाधिकारी ने इस तरह की तस्वीरें इन्स्टाग्राम पर निजी संदेश में भेजी थी।  

 iLLuminadii नाम के ट्विटर यूज़र ने इस पूरे घटनाक्रम के स्क्रीनशॉट ट्विटर पर साझा किए। साझा किए गए ट्वीट में देखा जा सकता है कि दिव्यांशी शेओरान ने अपनी इन्स्टाग्राम स्टोरी पर उन तस्वीरों के स्क्रीनशॉट साझा किए जिसमें आर्यमान ने आपत्तिजनक तस्वीरें साझा की थीं।  

आर्यमान द्वारा साझा की आपत्तिजनक तस्वीर

उपरोक्त स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि आर्यमान ने दिव्यांशी को आपत्तिजनक तस्वीरें भेजी हैं। 

दिव्यांशी द्वारा साझा किया गया स्क्रीनशॉट

इसके बाद जब दिव्यांशी ने इस बात पर आपत्ति जताई, तब आर्यमान ने जवाब में उसे चिल करने (ठंड रखने) के लिए कहा। ऐसा करने पर उसका जवाब यह था कि वह अपनी कसरत (वर्क आउट) के बाद कई लोगों को ऐसी तस्वीरें भेजता है। 

दिव्यांशी के संदेश

इसके बाद दिव्यांशी ने अपनी स्टोरी में लिखा, “मैं किसी व्यक्ति को किसी भी तरह की सफाई देने की ज़िम्मेदारी नहीं रखती हूँ। यह बात सामने लाने के लिए मैं बताना चाहती हूँ कि मैं इससे बात नहीं करती हूँ। हम दोस्त भी नहीं हैं, मैं इस व्यक्ति को सिर्फ इसलिए जानती हूँ क्योंकि हम एक ही महाविद्यालय (कॉलेज) में थे लेकिन हमारा वर्ग (सेक्शन) अलग था। आज पता नहीं कहाँ से उसने मुझे इस तरह की तस्वीरें भेजी और ऐसी हरकत के लिए माफ़ी माँगने के बदले इसे सही साबित कर रहा है।” 

एनएसयूआई ने किया निलंबित

पूरा घटनाक्रम सोशल मीडिया पर चर्चा में आने के बाद दिव्यांशी ने एक स्क्रीनशॉट साझा किया। यह संदेश कथित तौर पर एनएसयूआई से जुड़े दीपांशु बंसल द्वारा भेजा गया था, जिसमें ऐसा कहा गया था कि आर्यमान को अगले आदेश तक पद से मुक्त और संगठन से निलंबित कर दिया गया है। दीपांशु नाम के व्यक्ति ने अपने संदेश में यह भी कहा कि इस प्रकरण की जाँच के लिए एक समिति भी बनाई गई थी जिसने आर्यमान को दोषी पाया है। इस कार्रवाई के बाद आर्यमान ने अभी अपने सोशल मीडिया हैंडल से एनएसयूआई के पद का उल्लेख हटा दिया। 

घटनाक्रम से जुड़े स्क्रीनशॉट साझा करने के दौरान दिव्यांशी शेओरान ने लिखा कि उसने इस बात की जानकारी आर्यमान के कॉलेज डीन को भी उपलब्ध कराई है। मामले में अभी तक हुई गतिविधि के आधार पर अनुमानित है कि दिव्यांशी आर्यमान पर कानूनी कार्रवाई करेंगी। तमाम अधिवक्ता इस मामले में पहले ही मदद के लिए आगे आ चुके हैं।   

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मानसखण्ड मंदिर माला मिशन’ के जरिए प्राचीन मंदिरों को आपस में जोड़ेंगे CM धामी, माँ वाराही देवी मंदिर में पूजा-अर्चना कर बगवाल में हुए...

सीएम धामी ने कुमाऊँ के प्राचीन मंदिरों को भव्य बनाने और उन्हें आपस में जोड़ने के लिये मानसखण्ड मंदिर माला मिशन की शुरुआत की।

जैश के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नदीम को यूपी ATS ने किया गिरफ्तार, नूपुर शर्मा की हत्या का था प्लान, पाकिस्तान से जुड़े तार

यूपी के सहारनपुर से एटीएस ने जैश-ए-मोहम्मद और पाकिस्तान के संगठन तहरीक-ए-तालिबान से जुड़े संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
213,239FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe