Thursday, June 20, 2024
Homeविविध विषयअन्यवीर सावरकर फिल्म में अंबेडकर के रंग पर बवाल, एक्टर का चेहरा देख घुसाया...

वीर सावरकर फिल्म में अंबेडकर के रंग पर बवाल, एक्टर का चेहरा देख घुसाया जाति वाला एंगल: प्रकाश अंबेडकर से कहा- फिल्म मेकर्स को नोटिस भेजो

द व्हाइट डार्क नाइट नाम के यूजर ने इस मामले में प्रकाश अंबेडकर और सूजत अंबेडकर को टैग करके लिखा कि जैसे चंद्र बोस ने अपना स्टैंड लिया। वैसे ही ही अंबेडकरवादियों की ओर से इस मुद्दे पर एक कड़ा स्टैंड प्रकाश अंबेडकर को भी लेना होगा।

देशभक्ति को लेकर वीर सावरकर पर बनी फिल्म का ट्रेलर 4 मार्च 2024 को रिलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर एक नए तरह का विवाद सामने आया है। कुछ लोगों ने इस बात से आपत्ति जताई है कि फिल्म में भीम राव अंबेडकर के कैरेक्टर के लिए कास्टिंग अच्छी नहीं हुई है। वो एक्टर का रंग रूप देखकर इस कास्टिंग को जातिगत एंगल दे रहे हैं।

हॉलीवुड में बनी फिल्म में अंबेडकर की छवि से तुलना करके दिखाया जा रहा है कि कैसे वीर सावरकर फिल्म में ऐसी कास्टिंग करके फिल्म निर्माताओं ने अपने ब्राह्मण माइंडसेट को दिखाया है।

नितिन चव्हाण ने फोटो शेयर करते हुए लिखा- “इस तरह इन्होंने अंबेडकर के रोल को सावरकर मूवी में कास्ट किया है। ये लोग चाहते हैं कि हर स्वतंत्रता सेनानी एक क्लाउन या विलन जैसा दिखे ताकि सावरकर को हीरो दिखाया जा सके।”

द व्हाइट डार्क नाइट नाम के यूजर ने इस मामले में प्रकाश अंबेडकर और सूजत अंबेडकर को टैग करके लिखा कि जैसे चंद्र बोस ने अपना स्टैंड लिया। वैसे ही ही अंबेडकरवादियों की ओर से इस मुद्दे पर एक कड़ा स्टैंड प्रकाश अंबेडकर को भी लेना होगा।

ट्वीट में अपील की जा रही है कि प्रकाश अंबेडकर फिल्ममेकर को चेतावनी भेजें कि जैसा कि ट्रेलर में दिखाया गया है कि बाबासाहब का लिंक सावरकर से था, उस पार्ट को हटाया जाए।

बता दें कि इससे पहले चंद्र कुमार बोस ने इस फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद कहा था कि किसी शख्सियत को वैसा का वैसा प्रोजेक्ट करना बहुत जरूरी है। नेताजी सेकुलर नेता थे और राष्ट्रवादियों में राष्ट्रवादी थी। उनका लिंक सावरकर के साथ न दिखाया जाए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चोर औरंगजेब की पिटाई को इस्लामी कट्टरपंथी बता रहे ‘मुस्लिम को हिंदू भीड़ ने मार डाला’, अलीगढ़ मामले में पुलिस ने बताई सच्चाई

अलीगढ़ में 'औरंगजेब' की हत्या के मामले में पुलिस ने बताया कि वो एक हिंदू के घर में चोरी करने के इरादे से घुसा था, वहीं पुलिस ने उसे पकड़ा।

‘फूफा ने कहा कोटा से आ जाओ सेटिंग हो चुकी है’: NEET पेपर लीक में अनुराग यादव का कबूलनामा, कहा- परीक्षा से एक रात...

अनुराग यादव का इकबालिया बयान भी सामने आ गया है। अनुराग यादव ने अपने बयान में कहा है, उसे एक रात पहले ही प्रश्नपत्र मिल गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -