Wednesday, August 4, 2021
Homeसोशल ट्रेंडसाबरमती रिवरफ्रन्ट रोड के फुटपाथ पर अचानक से बनी दरगाह, लोगों ने की अवैध...

साबरमती रिवरफ्रन्ट रोड के फुटपाथ पर अचानक से बनी दरगाह, लोगों ने की अवैध निर्माण हटाने की माँग: वीडियो वायरल

एक यूजर ने वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि उसने हाल ही में रिवरफ्रन्ट के पास एक दरगाह देखी। यूजर ने सरकार से माँग की कि ऐसे अवैध निर्माणों को हटाया जाना चाहिए अन्यथा एक दिन पूरे रिवरफ्रन्ट में मस्जिद और दरगाह बना दिए जाएँगे।

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें साबरमती रिवरफ्रन्ट रोड के फुटपाथ पर अचानक से बनाई गई एक दरगाह दिखाई दे रही है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि अहमदाबाद में रिवरफ्रन्ट रोड के किनारे फुटपाथ पर एक दरगाह बना दी गई है।

ट्विटर पर कई सोशल मीडिया यूजर्स ने गुजरात सरकार और नगर प्रशासन की लापरवाही पर सवाल उठाते हुए इस बात पर प्रकाश डाला है कि यह दरगाह पहले यहाँ नहीं थी लेकिन अचानक से बना दी गई।

एक यूजर ने वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि उसने हाल ही में रिवरफ्रन्ट के पास एक दरगाह देखी। यूजर ने सरकार से माँग की कि ऐसे अवैध निर्माणों को हटाया जाना चाहिए अन्यथा एक दिन पूरे रिवरफ्रन्ट में मस्जिद और दरगाह बना दिए जाएँगे।

एक ट्विटर यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि यह क्षेत्र अभी ही विकसित हुआ, लेकिन फिर भी इस पर दरगाह बना दी गई है। यूजर ने अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन को टैग करते हुए आरोप लगाया कि संस्था द्वारा ऐसे अवैध निर्माणों को रोकने के लिए कोई काईवाई नहीं की गई।

एक अन्य यूजर ने अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और गुजरात भाजपा ईकाई को टैग करते हुए प्रश्न किया कि किस आधार पर रिवरफ्रन्ट में दरगाह निर्माण को अनुमति प्रदान की गई।  

बता दें कि अहमदाबाद में साबरमती नदी के किनारे साबरमती रिवरफ्रन्ट का निर्माण किया गया है। 1960 में इस परियोजना की आधारशिला रखी गई थी लेकिन इसका निर्माण 2005 में शुरू हुआ। साबरमती रिवरफ्रन्ट से जुड़ी हुई कई अन्य परियोजनाएँ भी निर्माणाधीन हैं।  

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘धर्म में मेरा भरोसा, कर्म के अनुसार चाहता हूँ परिणाम’: कोरोना से लेकर जनसंख्या नियंत्रण तक, सब पर बोले CM योगी

सपा-बसपा को समाजिक सौहार्द्र के बारे में बात करने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उनका इतिहास ही सामाजिक द्वेष फैलाने का रहा है।

ईसाई बने तो नहीं ले सकते SC वर्ग के लिए चलाई जा रही केंद्र की योजनाओं का फायदा: संसद में मोदी सरकार

रिपोर्ट्स बताती हैं कि आंध्र प्रदेश में ईसाई धर्म में कन्वर्ट होने वाले 80 प्रतिशत लोग SC वर्ग से आते हैं, जो सभी तरह की योजनाओं का लाभ उठाते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,945FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe