Friday, April 19, 2024
Homeसोशल ट्रेंडखुद मास्क न पहनने के बावजूद, राजस्थान के ट्रांसजेंडर कॉन्ग्रेस पार्षद ने दो हिंदू...

खुद मास्क न पहनने के बावजूद, राजस्थान के ट्रांसजेंडर कॉन्ग्रेस पार्षद ने दो हिंदू साधुओं को पीटा: वीडियो वायरल

वायरल हुए वीडियो में ट्रांसजेंडर कॉन्ग्रेस पार्षद दो हिंदू संतों को थप्पड़ मारते और उन्हें एक कोने में ढकेलते हुए दिखाई दे रही है। वह पूछ रही है- कोरोना वायरस महामारी के समय आपके मास्क कहाँ हैं? जबकि कॉन्ग्रेस पार्षद ने खुद न तो मास्क पहना था और न ही किसी चीज से चेहरा ढँका था।

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा क्षेत्र में मंगलवार (अप्रैल 27, 2021) की सुबह कॉन्ग्रेस के एक पार्षद को दो हिंदू साधुओं की पिटाई करते हुए देखा गया।

रिपोर्ट के अनुसार, आरोपित की पहचान पूनम महंत के रूप में की गई है। वह वार्ड नंबर 35 की पार्षद हैं और इस साल जनवरी में कॉन्ग्रेस के टिकट पर चुनी गई थीं। वायरल हुए वीडियो में ट्रांसजेंडर कॉन्ग्रेस पार्षद दो हिंदू संतों को थप्पड़ मारते और उन्हें एक कोने में ढकेलते हुए दिखाई दे रही है। इसके बाद उन्होंने उनसे पूछा, “कोरोना वायरस महामारी के समय आपके मास्क कहाँ हैं?” यहाँ पर यह उल्लेख करना आवश्यक है कि कॉन्ग्रेस पार्षद ने खुद न तो मास्क पहना था और न ही किसी चीज से चेहरा ढँका था।

“तुम्हारा मास्क कहाँ है?” पूछने पर एक साधु ने गर्दन में लपेटे कपड़े के टुकड़े की तरफ इशारा किया (बताने की कोशिश की कि यह उनका मास्क है)। इसके बाद उसने साधु से छड़ी छीन कर धमकी देते हुए मास्क लगाने के लिए कहा और मारने के लिए आगे बढ़ी। अपने बचाव में, उसने दावा किया है कि उसने साधुओं को केवल इसलिए रोका क्योंकि वे बिना मास्क के घूम रहे थे।

सोशल मीडिया पर आलोचना के बाद कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता ने ‘डैमेज कंट्रोल’ करने की कोशिश की। आरोपित द्वारा वायरल किए गए एक अन्य वीडियो में एक साधु को पार्षद के घर के पास जाते देखा गया। इसके बाद ‘ट्रांसजेंडर’ घर से बाहर निकलती है और साइनबोर्ड की तरफ इशारा करती है।

उसे पढ़ते हुए वह कहती है, “कृपया मास्क पहनें।” इसके बाद पूनम महंत अंदर जाती है और मास्क लेकर आती है। उसने साधु को मास्क दिया और कोरोना वायरस संकट के बीच खुद की देखभाल करने का आग्रह किया।

सोशल मीडिया पर आलोचना से बचने और खुद को एक वास्तविक राजनीतिक नेता के रूप में चित्रित करने की उसकी तमाम कोशिशों के बावजूद नेटिजन्स को उसके इस कारनामें पर यकीन नहीं हुआ।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

BJP कार्यकर्ता की हत्या में कॉन्ग्रेस MLA विनय कुलकर्णी की संलिप्तता के सबूत: कर्नाटक हाई कोर्ट ने 3 महीने के भीतर सुनवाई का दिया...

भाजपा कार्यकर्ता योगेश गौदर की हत्या के मामले में कॉन्ग्रेस विधायक विनय कुलकर्णी के खिलाफ मामला रद्द करने से हाई कोर्ट ने इनकार कर दिया।

त्रिपुरा में सबसे ज्यादा, लक्षद्वीप में सबसे कम… 102 सीटों पर 11 बजे तक हुई वोटिंग की पूरी डिटेल, जगह-जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

लोकसभा चुनाव की पहले चरण की वोटिंग में आज 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान हो रहा है। सबसे ज्यादा वोट 11 बजे तक त्रिपुरा में पड़े हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe