Sunday, May 19, 2024
Homeसोशल ट्रेंडहमले के लिए मोहम्मद शमी को गिरफ्तार मत करना: न्यूजीलैंड की हार के बाद...

हमले के लिए मोहम्मद शमी को गिरफ्तार मत करना: न्यूजीलैंड की हार के बाद भिड़ी दिल्ली और मुंबई की पुलिस, PM मोदी भी हुए मुरीद

इस मैच के बाद से सोशल मीडिया में मीम और जोक्स की भी बहार आ गई है। मजेदार कमेंट किए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर चल रहे इस मैच में खुद को शामिल होने से दिल्ली और मुंबई की पुलिस भी नहीं रोक पाई।

15 नवंबर 2023 की रात मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर भारत ने 50 ओवर के क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। ​विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के शतक की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 397 रनों का स्कोर खड़ा किया। डेरिल मिशेल और केन विलियम्सन की पारी से न्यूजीलैंड एक वक्त इस स्कोर के करीब पहुँचते दिख रहा था। लेकिन मोहम्मद शमी नाम के तूफान ने न्यूजीलैंड को 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का इतिहास दोहराने से रोक दिया।

शमी ने मैच में 9.5 ओवर में 57 रन देकर 7 विकेट झटके। न्यूजीलैंड के शुरुआती चारों विकेट मोहम्मद शमी ने ही झटके। इनमें डेवन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियम्सन और टॉम लाथम का विकेट शामिल था। बाद में शतकवीर डेरिल मिशेल, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूशन को आउट कर उन्होंने विकेट का सत्ता पूरा किया।

अपने इस प्रदर्शन के कारण मोहम्मद शमी सुर्खियों में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी गेंदबाजी की सराहना करते हुए कहा है कि क्रिकेट प्रेमी इसे पीढ़ियों तक याद रखेंगे। उन्होंने एक्स/ट्विटर पर लिखा, “आज का सेमीफाइनल शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन की वजह से और भी खास हो गया है। इस मैच में और विश्व कप के दौरान मोहम्मद शमी की गेंदबाजी को क्रिकेट प्रेमी आने वाली पीढ़ियों तक याद रखेंगे। शमी ने अच्छा खेला।”

इस मैच के बाद से सोशल मीडिया में मीम और जोक्स की भी बहार आ गई है। मजेदार कमेंट किए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर चल रहे इस मैच में खुद को शामिल होने से दिल्ली और मुंबई की पुलिस भी नहीं रोक पाई।

दिल्ली पुलिस ने एक्स पर मुंबई पुलिस को टैग करते हुए लिखा, “आशा है कि आप आज रात के हमले के लिए मोहम्मद शमी को गिरफ्तार नहीं करेंगे।” इसका जवाब देते हुए मुंबई पुलिस ने कहा, “दिल्ली पुलिस आप असंख्य दिलों को चुराने के गंभीर आरोपों का मामला बनाने से चूक गए। साथ ही कुछ और को अभियुक्त बनाने से भी।” मुंबई पुलिस का इशारा इस मैच में अपने प्रदर्शन से जलवा बिखेरने वाले अन्य खिलाड़ियों विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल वगैरह की तरफ था। साथ ही आम ना​गरिकों से इस कमेंटबाजी को हास्य के तौर पर लेने की अपील भी की।

कमेंटबाजी का यह मैच यहीं नहीं थमा। बाद में इसमें मुंबई पुलिस के विशेष आयुक्त देवेन भारती भी शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि इसमें मामला नहीं बनता है। उन्होंने लिखा, “बिल्कुल नहीं दिल्ली पुलिस। यह आत्मरक्षा के अधिकार के तहत आता है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भिकू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भिकू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -