Tuesday, May 17, 2022
Homeसोशल ट्रेंडएलन मस्क ने ताजमहल को बताया 'खूबसूरत अजूबा' तो लोगों ने दिखा दिए एक...

एलन मस्क ने ताजमहल को बताया ‘खूबसूरत अजूबा’ तो लोगों ने दिखा दिए एक से एक हिन्दू मंदिर: करा दी मोढेरा से सुचित्रम तक की सैर

"क्या आप मुझ पर विश्वास करेंगे। एलोन मस्क सर, अगर मैं आपसे कहूँ कि इस मंदिर के अंदर 1 लाख से अधिक नक्काशियाँ हैं, तो कुछ लोग कहेंगे कि यह एलियंस द्वारा बनाया गया था! सुचिन्द्रम मंदिर, तमिलनाडु।"

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) का ताजमहल को लेकर एक ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। हाल में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने वाले टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने ताजमहल को लेकर सोमवार (9 मई, 2022) को ट्वीट करके कहा, “यह आश्चर्यजनक है, मैंने 2007 में भारत का दौरा किया और ताजमहल भी देखा था। यह वास्तव में दुनिया का एक अजूबा है।” दरअसल, एलन मस्क ने यह ट्वीट एक फोटो के रिप्लाई में किया था, जिसे आगरा का लाल किला बताया जा रहा था। इसके बाद तो सोशल मीडिया पर यूजर्स एलन मस्क को ट्वीट कर देश के मंदिरों की खूबसूरती के बारे में बताने लगे।

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने एलन मस्क को रिप्लाई करते हुए लिखा, “चालुक्य राजा भीम-I द्वारा 1026 के आसपास बनाया गया शानदार ऐतिहासिक मोढेरा सूर्य मंदिर, जो लगभग 125 वर्ष पुराने प्रसिद्ध कोणार्क सूर्य मंदिर से पहले का है। लेकिन इसे बनाने वाले कारीगरों के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया। भारत आओ एलन मस्क।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “लक्सर ने मुझे प्रभावित किया। एक बेहद प्राचीन और खूबसूरत जगह।”

रघु नाम के यूजर लिखते हैं, “क्या आप मुझ पर विश्वास करेंगे। एलोन मस्क सर, अगर मैं आपसे कहूँ कि इस मंदिर के अंदर 1 लाख से अधिक नक्काशियाँ हैं, तो कुछ लोग कहेंगे कि यह एलियंस द्वारा बनाया गया था! सुचिन्द्रम मंदिर, तमिलनाडु। मंदिर के शिलालेख 9वीं शताब्दी के हैं।”

जॉली नाम के यूजर लिखते हैं, “अंकल ताजमहल ओवर रेटेड हो गया है। अगली बार आपको अक्षरधाम मंदिर जाने की जरूरत है।”

गौरतलब है कि इन दिनों दुनिया के 7 अजूबों में से एक यानी ताजमहल को लेकर विवाद गहराया हुआ है। इलाहबाद उच्च न्यायालय के लखनऊ बेंच में आगरा स्थित ताजमहल को लेकर एक याचिका दायर की गई थी। याचिका में ताजमहल में स्थित 20 तालाबंद कमरों को खोलने के लिए ‘भारतीय पुरातत्व विभाग (ASI)’ को निर्देश देने की माँग की गई थी। याचिका में कहा गया है कि इन 20 तालाबंद दरवाजों के अंदर हिन्दू देवी-देवताओं की प्रतिमाएँ और प्राचीन सनातन साहित्य पुरालेख स्थित हैं। इस याचिका को डॉक्टर रजनीश ने दायर किया था।

रजनीश अयोध्या जिले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मीडिया इंचार्ज हैं। अदालत में उनका प्रतिनिधित्व अधिवक्ता रूद्र विक्रम सिंह कर रहे हैं। इस मामले को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किए जाने के बाद वो अपनी दलीलें पेश करेंगे। याचिका में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक समिति गठित किए जाने की माँग की गई है, जो ताजमहल के तालाबंद कमरों में हिन्दू इतिहास के अवशेषों का पता लगाए। भाजपा नेता ने कहा कि इन कमरों को हमेशा लॉक्ड ही रखा जाता है और किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जाती।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,297FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe