Sunday, May 9, 2021
Home देश-समाज PM मोदी ने शुरू किया कोरोना के खिलाफ जन आंदोलन: मुहिम से जुड़ी कई...

PM मोदी ने शुरू किया कोरोना के खिलाफ जन आंदोलन: मुहिम से जुड़ी कई बॉलीवुड हस्तियाँ, राजनेताओं का भी मिल रहा समर्थन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके संदेश दिया कि हमें एक होकर कोरोना से लड़ना होगा। उन्होंने इसके लिए एक हैशटैग लिखा #Unite2FightCorona! आगे उन्होंने कोरोना बचाव के लिए तरीकों को एक बार फिर दोहराया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (अक्टूबर 8, 2020) त्यौहारों का सीजन आने से पहले कोरोना महामारी से कैसे अपना बचाव किया जाए, इसके लिए जागरूकता अभियान लॉन्च किया है। उनके इस अभियान को अभी तक कई हस्तियों का साथ मिल चुका है। सलमान खान से लेकर कृति सैनन और देश के राष्ट्रपति तक इसके समर्थन में ट्वीट कर रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके संदेश दिया कि हमें एक होकर कोरोना से लड़ना होगा। उन्होंने इसके लिए एक हैशटैग लिखा #Unite2FightCorona! आगे उन्होंने कोरोना बचाव के लिए तरीकों को एक बार फिर दोहराया।

ट्वीट में लिखा गया, “हमेशा याद रखें: मास्क पहनें। हाथ धोएँ। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। दो गज की दूरी अपनाएँ। एक साथ मिलकर हम सफल होंगे। साथ में, हम COVID-19 के खिलाफ जीत हासिल करेंगे।”

इस ट्वीट के साथ उन्होने एक पोस्टर भी डाला। इसमें लिखा था- जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं।

पीएम मोदी के इस ट्वीट के बाद सलमान खान ने भी इस हैशटैग के साथ अपने अकॉउंट पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “भाइयों-बहनों और मित्रों। इस मुश्किल समय में, केवल तीन चीजें करें:
6 फीट की दूरी रखें, मास्क पहनें और अपने हाथों को धोएँ व उन्हें साफ करें। आइए कोविड के खिलाफ पीएम मोदी के जन-जन आंदोलन को लागू करें। चलो शुरू हो जाओ इंडिया। जय हिंद!!”

कृति सैनन भी पीएम का ट्वीट शेयर करते हुए लिखती हैं, “हमें इससे एक होकर लड़ना होगा। मैं कोरोना के ख़िलाफ़ पीएम मोदी के जन आंदोलन का समर्थन करती हूँ। दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी! कृपया जल्दी-जल्दी अपने हाथ धोएँ और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें।”

कंगना रनौत लिखती हैं, “कोरोना महामारी के विश्वभर में बहुत नुकसान हो सकते हैं लेकिन इसमें हम सबको साथ लाने की संभावना है, जैसे पहले कभी न हुआ। चलिए #Unite2FightCorona के लिए प्रण लें।” आगे अभिनेत्री ने इस शुरूआत के लिए नरेंद्र मोदी, प्रकाश जावड़ेकर को भी धन्यवाद दिया।

संगीतकार व गायक शंकर महादेवन ने भी वीडियो साझा करके पीएम मोदी के जन आंदोलन को सपोर्ट दिया और कोरोना से बचने के लिए तीन मंत्र दिए- हाथ धुलें, मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाएँ।

कार्तिक आर्यन भी कहते हैं कि वह पीएम के जनआंदोलन का समर्थन करते हैं और कोरोना पर जीत हासिल करने के लिए चेहरा कवर करेंगे, 6 फीट की दूरी रखेंगे व हाथ धुलेंगे।

यहाँ बता दें कि केवल बॉलीवुड की हस्तियाँ ही नहीं, बल्कि कई राजनेताओं ने भी पीएम मोदी की इस मुहीम को आगे बढ़ाया है। देश के राष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल से कोरोना से बचाव के उपाय बताते हुए कहा गया, “सामूहिक संकल्प और अनुशासन के जरिए पूरा राष्ट्र कोविड-19 को हराने के लिए एकजुट है।”

स्मृति ईरानी लिखती हैं, “महामारी को दूर करने के लिए लोगों की भागीदारी अनिवार्य है आइए हम सब पीएम नरेंद्र मोदी जी के आह्वान का समर्थन करें और अपने प्रियजनों, हमारे साथी नागरिकों के जीवन को COVID से बचाने के लिए सावधानियों का पालन करना जारी रखें।”

बता दें कि इस पूरे अभियान का यही उद्देश्य है कि लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए आगे के लिए भी प्रोत्साहित किया जाए ताकि पूरा देश एकजुट होकर कोरोना महामारी को हरा सके। बुधवार को जारी किए गए आधिकारिक बयान के अनुसार, इस आंदोलन को अलग -अलग भाषाओं के जरिए पूरे देश में पहुँचाया जाएगा और कोविड-19 शपथ भी दिलवाई जाएगी।

आज वर्तमान में कोरोना के केस देश में बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। हालाँकि, राहत की बात यह है कि बढ़ते केसों के साथ रिकवरी रेट भी देश में बहुत अधिक है। गुरुवार तक 68,35,655 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं और अब तक इस संक्रमण से 1,05,526 लोगों की जान गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हेमंत बिस्वा सरमा: असम के मुख्यमंत्री, सर्वानंद सोनोवाल ने दिया इस्तीफा

असम चुनाव के बाद प्रदेश में नए सीएम की तलाश अब खत्म हो गई है। हेमंत बिस्वा सरमा प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

हिंदू त्योहार ‘पाप’, हमारी गलियों से नहीं निकलने दें जुलूस: मुस्लिम बहुल इलाके की याचिका, मद्रास HC का सॉलिड जवाब

मद्रास हाई कोर्ट ने धार्मिक असहिष्णुता को देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने के लिए खतरनाक बताया। कोर्ट ने कहा कि त्योहारों के आयोजन...

गाजीपुर में हटाए गए 2 डॉक्टर: ऑक्सीजन पर कंफ्यूजन से मरीज और उनके परिवार वालों को कर रहे थे परेशान

ऑक्सीजन पर ढुलमुल रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में 2 डॉक्टरों को हटा दिया गया। एक्शन लिया है वहाँ के DM मंगला प्रसाद ने।

‘खान मार्केट के दोस्तों को 1-1 ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर, मुझ पर बहुत अधिक दबाव है’ – नवनीत कालरा का वायरल ऑडियो

कोरोना वायरस के कहर के बीच दिल्ली में ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर्स की कालाबाजारी हो रही है। इस बीच पुलिस के हाथ बिजनेसमैन नवनीत कालरा की ऑडियो...

मुरादाबाद और बरेली में दौरे पर थे सीएम योगी: अचानक गाँव में Covid संक्रमितों के पहुँचे घर, पूछा- दवा मिली क्या?

सीएम आदित्यनाथ अचानक ही गाँव के दौरे पर निकल पड़े और होम आइसोलेशन में रह रहे Covid-19 संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। उनके इस अप्रत्याशित निर्णय का अंदाजा उनके अधिकारियों को भी नहीं था।

‘2015 से ही कोरोना वायरस को हथियार बनाना चाहता था चीन’, चीनी रिसर्च पेपर के हवाले से ‘द वीकेंड’ ने किया खुलासा: रिपोर्ट

इस रिसर्च पेपर के 18 राइटर्स में पीएलए से जुड़े वैज्ञानिक और हथियार विशेषज्ञ शामिल हैं। मैग्जीन ने 6 साल पहले 2015 के चीनी वैज्ञानिकों के रिसर्च पेपर के जरिए दावा किया है कि SARS कोरोना वायरस के जरिए चीन दुनिया के खिलाफ जैविक हथियार बना रहा था।

प्रचलित ख़बरें

रमजान का आखिरी जुमा: मस्जिद में यहूदियों का विरोध कर रहे हजारों नमाजियों पर इजरायल का हमला, 205 रोजेदार घायल

इजरायल की पुलिस ने पूर्वी जेरुसलम स्थित अल-अक़्सा मस्जिद में भीड़ जुटा कर नमाज पढ़ रहे मुस्लिमों पर हमला किया, जिसमें 205 रोजेदार घायल हो गए।

‘मेरी बहू क्रिकेटर इरफान पठान के साथ चालू है’ – चचेरी बहन के साथ नाजायज संबंध पर बुजुर्ग दंपत्ति का Video वायरल

बुजुर्ग ने पूर्व क्रिकेटर पर आरोप लगाते हुए कहा, “इरफान पठान बड़े अधिकारियों से दबाव डलवाता है। हम सुसाइड करना चाहते हैं।”

एक जनाजा, 150 लोग और 21 दिन में 21 मौतें: राजस्थान के इस गाँव में सबसे कम टीकाकरण, अब मौत का तांडव

राजस्थान के सीकर स्थित खीरवा गाँव में मोहम्मद अजीज नामक एक व्यक्ति के जनाजे में लापरवाही के कारण अब तक 21 लोगों की जान जा चुकी है।

पुलिस गई थी लॉकडाउन का पालन कराने, महाराष्ट्र में जुबैर होटल के स्टाफ सहित सैकड़ों ने दौड़ा-दौड़ा कर मारा

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के संगमनेर में 100 से 150 लोगों की भीड़ पुलिस अधिकारी को दौड़ा कर उन्हें ईंटों से मारती और पीटती दिखाई दे रही है।

रेप होते समय हिंदू बच्ची कलमा पढ़ के मुस्लिम बन गई, अब नहीं जा सकती काफिर माँ-बाप के पास: पाकिस्तान से वीडियो वायरल

पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की को इ्स्लामी कट्टरपंथियों ने किडनैप कर 4 दिन तक उसके साथ गैंगरेप किया और उसका जबरन धर्मान्तरण कराया।

इरफान पठान के नाजायज संबंध: जिस दंपत्ति ने लगाया बहू के साथ चालू होने का आरोप, उसी पर FIR

बुजुर्ग ने पूर्व क्रिकेटर पर आरोप लगाते हुए कहा, “इरफान पठान बड़े अधिकारियों से दबाव डलवाता है। आज हमारी ऐसी हालत आ गई कि हम सुसाइड करना चाहते हैं।”
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,388FansLike
91,063FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe