Saturday, June 15, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'आजकल बस सीता-नीता का पति मैटर करता है….': बॉलीवुड के मशहूर पत्रकार ने हिंदू...

‘आजकल बस सीता-नीता का पति मैटर करता है….’: बॉलीवुड के मशहूर पत्रकार ने हिंदू आस्था का उड़ाया मजाक, विवाद बढ़ने पर तीन बार माँगी माफी

विरल भयानी को टैग कर करके स्टोरी डिलीट करने को कहा जाने लगा। जब विवाद बढ़ा तो विरल भयानी के पेज से इस संबंध में लोगों के ट्वीट के नीचे ट्वीट कर करके माफी माँगी जाने लगी। रैंडम सेना के पोस्ट में तो विरल भयानी ने तीन जगह माफी माँगी।

सोशल मीडिया पर क्रिएटिव होने के नाम पर कब कोई सीमा लांघ जाता है उसे खुद नहीं पता चलता। इन दिनों सबसे तेज इंटरटेनमेंट न्यूज देने वाले पैपराजी विरल भयानी के साथ हाल में यही हुआ। उनके पेज से मुकेश अंबानी द्वारा जामनगर में आयोजित कराए गए कार्यक्रम की मीडिया कवरेज पर स्टोरी डाली गई। लेकिन इस दौरान जोक के नाम पर उन्होंने अपनी स्टोरी में माता सीता का नाम भी घुसा दिया।

स्टोरी में विरल भयानी के पेज से लिखा गया- “आजकल भारत में सिर्फ 2 पति ही मैटर करते हैं। एक सीता का और दूसरा नीता।” उनकी इस स्टोरी लगाने के बाद इसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। विरल भयानी को टैग कर करके स्टोरी डिलीट करने को कहा जाने लगा।

जब विवाद बढ़ा तो विरल भयानी के पेज से इस संबंध में लोगों के ट्वीट के नीचे ट्वीट कर करके माफी माँगी जाने लगी। जैसे रैंडम सेना ने इस मुद्दे को उठाते हुए स्टोरी का स्क्रीनशॉट शेयर करके लिखा- “इस स्टोरी को डिलीट करो विरल भयानी और माफी माँगो वरना कानूनी कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहो। हमें तुम्हारा पता भी पता है।”

इस ट्वीट के नीचे पहले विरल भयानी ने लिखा- “माफ करना अगर किसी को पीड़ा हुई। मैं दिल से माफी माँगता हूँ। मैंने स्टोरी को डिलीट कर दिया है।”

इस ट्वीट पर उन्होंने अगला ट्वीट किया, “मैं अपनी टीम और अपनी ओर से पोस्ट की गई स्टोरी के लिए गहराई से माफी माँगता हूँ। यह सिर्फ एक फारवर्ड था और मेरी टीम ने अनजाने में इसे डाल दिया। लेकिन मुझे एहसास हुआ कि यह गलत था और श्री राम का प्रबल अनुयायी होने के नाते, मैं समझता हूँ कि मैंने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाई है।”

बता दें कि इस वर्ष जो मुद्दे मीडिया में काफी चर्चा में रहे उनमें अयोध्या का राम मंदिर और अब जामनगर में मुकेश अंबानी द्वारा अपने छोटे बेटे के लिए आयोजित कराया गया कार्यक्रम शामिल हैं। ऐसे में लोग इन्हें आपस में जोड़कर इनपर कॉमेडी करने का प्रयास कर रहे हैं बिन ये समझे कि मुकेश अंबानी तो एक इंसान है। लेकिन भगवान राम और माता सीता से भक्तों की श्रद्धा जुड़ी हुई है। उनका नाम इस तरह कॉमेडी के लिए लेना न केवल अपमान है बल्कि तुच्छ मानसिकता का प्रमाण भी।

यही वजह है कि विरल भयानी ने अपनी गलती का एहसास होते ही अपनी स्टोरी को हटाकर वहाँ माफी माँगते हुए एक पोस्ट डाला है। इसमें लिखा है- “मैं इस स्टोरी के लिए माफी माँगता हूँ, मेरा किसी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने की मंशा नहीं थी।” इसी पोस्ट को उन्होंने तीसरी बार रैंडम सेना के ट्वीट के नीचे भी डाला।

कौन हैं विरल भयानी?

विरल भयानी एक भारतीय फोटोग्राफर और कंटेंट क्रिएटर हैं। उन्हें बॉलीवुड के फेमस पैपराज़ी के रूप में जाना जाता है। उन्होंने पहले मीडिया हाउस के लिए एक पत्रकार के रूप में अपना करियर शुरू किया। अब उनकी खुद की एक टीम है जो फिल्म जगत की हस्तियों से जुड़ी जानकारी सबसे पहले दर्शकों को देने के प्रयास में रहती है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कहीं दर्जनों परिवारों को करना पड़ा पलायन, कहीं सिर मर मार दी गोली… बंगाल में राजनीतिक हिंसा की जाँच के लिए BJP ने बनाई...

लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के एक दिन बाद 5 जून को पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों से चुनाव-पश्चात हिंसा की कई घटनाएँ सामने आईं।

‘हिन्दुओं गाड़ियों से रौंदो, बम से उड़ाओ, चाकू से उनके पेट चीरो’: ISIS की पत्रिका में हिंसक जिहाद का एलान, PM मोदी और राम...

आतंकी संगठन ISIS समर्थित वॉयस ऑफ़ खुरासान पत्रिका ने दुनिया भर के मुस्लिमों को भारत में हिन्दुओं के नरसंहार के लिए उकसाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -