Tuesday, August 3, 2021
Homeसोशल ट्रेंड'हराम' है हिंदू लड़के के साथ मुस्लिम लड़की का प्रेम: 'धूप की दीवार' से...

‘हराम’ है हिंदू लड़के के साथ मुस्लिम लड़की का प्रेम: ‘धूप की दीवार’ से भड़के पाकिस्तानी और कट्टरपंथी

हसीब हासन के निर्देशन में बनी यह वेब सीरीज 25 जून को रिलीज होगी। इसमें भारत के 'विशाल' नाम के लड़के और पाकिस्तान की 'सारा' के बीच क्रॉस बॉर्डर प्रेम कहानी को दिखाया गया है।

ओटीटी प्लेटफॉर्म Zee5 ने अपनी आने वाली वेब सीरीज ‘धूप की दीवार’ के ट्रेलर और पोस्टर सोशल मीडिया पर जारी की है। इसमें ‘शांति, सद्भाव और जीवन की खुशी का एक संदेश’ देने की कोशिश की गई है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर पाकिस्तानियों ने अपना गुस्सा जाहिर किया है।

हसीब हासन के निर्देशन में बनी यह वेब सीरीज 25 जून को रिलीज होगी। इसमें भारत के ‘विशाल’ नाम के लड़के और पाकिस्तान की ‘सारा’ के बीच क्रॉस बॉर्डर प्रेम कहानी को दिखाया गया है। सीरीज में दोनों अपने पिता को युद्ध में खोने के बाद एक-दूसरे से प्यार करने लगते हैं।

हालाँकि, पाकिस्तानी दर्शकों को Zee5 की यह सीरीज बिल्कुल भी पसंद नहीं आई है। पाकिस्तानियों ने मुस्लिम लड़की और हिंदू लड़के के बीच प्रेम संबंधों को हराम बताते हुए सोशल मीडिया पर #BoycottDhoopKiDeewar ट्रेंड शुरू किया है।

वेब सीरीज पर क्या बोले यूजर्स

‘कश्मीर के राजदूत’ नाम के एक ट्विटर यूजर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर इस वेब सीरीज को कथित तौर पर बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

एक अन्य ट्विटर यूजर सलमान जावेद ने इस तरह की वेब सीरीज बनाने के पीछ के फैक्ट्स और संभावित मंशा का पता लगाने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। सलमान ने ट्वीट किया, “इस पेंडोरा बॉक्स में मजेदार तथ्य हैं। Zee, zindgi के कंटेंट को बिना सब्सक्रिप्शन शुल्क के नहीं देखा जा सकता है, लेकिन यह फिल्म पाकिस्तानी दर्शकों के लिए मुफ्त उपलब्ध होगी। वे पाकिस्तानी अभिनेताओं और दर्शकों में निवेश करने के लिए इतने उत्सुक क्यों हैं? कोई खास वजह?”

सीरीज का बहिष्कार करते हुए एक अन्य ट्विटर यूजर ने इस बात का खुलासा किया कि इसे पाकिस्तान में एक पाकिस्तानी कलाकार के साथ शूट किया गया है, जिससे वह काफी शर्मिंदा महसूस कर रहा है।

एक ब्लू टिक वाले यूजर ने ‘अमन की आशा’ पहल का मजाक उड़ाते हुए ट्वीट किया, “अमन का तमाशा पहली बार विफल हुआ और यह दूसरी बार भी विफल हो जाएगा। लेकिन यह कई लोगों के लिए जल्दी से जल्दी पैसा बनाने के लिए पर्याप्त समय तक चलेगा। आप खून, पेशा और जातीय सफाई पर शांति नहीं बना सकते।”

वहीं ताहा जौनपुरी नाम के ट्विटर यूजर ने खुद के ‘मदरसा छाप’ होने पर गर्व करते हुए इस सीरीज को ‘भगवा लव ट्रैप’ करार दिया।

एक अन्य हैंडल ने इसमें दिखाए गए रिश्ते को ‘हराम’ करार दिया।

पाकिस्तानी ने लिखा है ‘धूप की दीवार’

इस सीरीज को पाकिस्तानी नाटककार उमेरा अहमद ने लिखा है। इसमें दिखाया गया है कि यह सिर्फ एक प्रेम कहानी नहीं है, बल्कि यह भारत और पाकिस्तान द्वारा शेयर किए गए लव-हेट का रिश्ता है।

कश्मीर और पुलवामा हमलों की पृष्ठभूमि में लिखी गई यह कहानी कथित तौर पर सच्ची घटनाओं पर आधारित है, जिसमें बॉर्डर के दोनों ओर बलिदान हुए सैन्य अधिकारियों के परिवारों और बच्चों के बारे में बात करती है।

गौरतलब है कि zindgi, Zee के स्वामित्व वाला प्लेटफ़ॉर्म है, जिसमें पाकिस्तानी, यूक्रेनी, ब्राज़ीलियाई कंटेंट समेत शॉर्ट सीरीज होती हैं। Zee5, Zee का ओटीटी प्लेटफॉर्म है जो Zee के सभी मनोरंजन चैनलों की सामग्री को स्ट्रीम करता है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,702FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe