Saturday, May 21, 2022
Homeसोशल ट्रेंड'जन-गण-मन से लेकर जय हिंद तक' : तंजानिया के किली-नीमा को पीएम मोदी ने...

‘जन-गण-मन से लेकर जय हिंद तक’ : तंजानिया के किली-नीमा को पीएम मोदी ने भी सराहा, बच्चों से की भारतीय गानों पर लिप सिंक करने की अपील

पीएम मोदी ने अन्य राज्यों के बच्चों से किली और नीमा की तरह फेमस गानों पर लिप सिंक करके वीडियो बनाने की अपील की। उन्होंने कहा 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' को पॉपुलर करके भारतीय भाषाओं को मशहूर किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर फेमस हुए तंजानिया के भाई बहन किली और नीमा को कौन नहीं जानता। भारतीय गानों पर उनकी लिप सिंक देख कर इंडिया में हर कोई उनका फैन हैं। इसी टैलेंट का कमाल है कि आज पीएम मोदी ने भी उन दोनों की चर्चा मन की बात करते हुए की।

पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा, ”तंजानिया के भाई-बहन किली पॉल और उनकी बहन नीमा बहुत चर्चा में हैं। मुझे पक्का भरोसा है आपने भी उनके बारे में जरूर सुना होगा।” उन्होंने कहा, ”उनके अंदर भारतीय संगीत को लेकर एक जुनून है, एक दीवानगी है और इसी वजह से वे काफी लोकप्रिय भी हैं।”

उन्होंने कहा, “किली और नीमा की भाई-बहन की जोड़ी की तरह, मैं सभी से, विशेष रूप से विभिन्न राज्यों के बच्चों से लोकप्रिय गीतों के लिप-सिंकिंग वीडियो बनाने का आग्रह करता हूँ (उनके राज्य से अलग राज्य से)। हम ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ को फिर से परिभाषित करेंगे और भारतीय भाषाओं को लोकप्रिय बनाएँगे।”

सोशल मीडिया पर वायरल किली और नीमा पॉल

बता दें कि किली और नीमा पॉल के इंस्टाग्राम वीडियोज कुछ समय पहले भारत में वायरल होना शुरू हुए थे। उन्होंने शेरशाह मूवी के गानों पर जो लिप सिंक किया। उसके बाद उनकी उनकी वीडियो भारतीयों द्वारा हर प्लेटफॉर्म पर शेयर की जाने लगी।

किली के इंस्टा पर देख सकते हैं कि एक बार भारतीयों द्वारा उन्हें सराहा जाना शुरू हुआ तो उन्होंने भारतीय गानों पर, भारतीय फिल्मों के ट्रेंडिंग डॉयलॉग पर तमाम वीडियो बनाई। यहाँ तक गणतंत्र दिवस के मौके पर किली पॉल ने  राष्ट्रीय गान जन गण मन भी गुनगुनाया था।

इन दोनों भाई बहन की वीडियो की खास बात ये होती है कि ये न केवल भारतीय गानों पर लिप सिंक करते हैं बल्कि उसके भाव समझकर वैसे ही हाव-भाव देते हैं। एक वीडियो में उन लोगों ने बताया था कि उन्हें भारतीय गायकों में जुबीन नौटियाल की आवाज अच्छी लगती है।

भारतीय उच्चायोग ने किया किली पॉल को सम्मानित

अभी कुछ दिन पहले की ही बात है तंजानिया में भारतीय उच्चायोग विनाया प्रधान ने सोशल मीडिया पर इस सुपरस्टार को सम्मानित किया था। किली पॉल के इंस्टा पर 23 लाख से भी ज्यादा फॉलोवर्स हैं। वह न केवल हिंदी बल्कि पंजाबी गानों पर भी लिप सिंक करते हैं और इस तरह भारतीयों के दिलों में जगह बनाते हैं। उच्चायोग से सम्मानित होने के बाद किली पॉल ने अपने इंस्टा पर इस सम्मान के लिए खुशी जाहिर की थी और साथ ही साथ भारतीय समर्थकों आभार जताया था। उन्होंने कहा था कि भारतीय समर्थकों के बिना वह यहाँ तक नहीं पहुँच पाते। जय हिंद।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उद्धव का मंत्री, पवार का खास: अदालत ने भी माना ‘डी गैंग’ से नवाब मलिक के संबंध, ED ने चार्जशीट में बताया- मुंबई ब्लास्ट...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गंभीर आरोपों में गिरफ्तारी के बावजूद अपने जिस मंत्री नवाब मलिक को हटाने से इनकार किया था, उनके डी गैंग से लिंक होने की बात अदालत ने भी मानी है।

अब कहाँ गायब हो गया ज्ञानवापी ढाँचे में दिखा शिवलिंग? पूर्व महंत ने तस्वीरों से खोले राज़, हनुमान मूर्ति और कमल के फूल भी...

काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत डॉ कुलपति तिवारी ने ज्ञानवापी विवादित ढाँचे और शिवलिंग को लेकर पुरानी तस्वीरें दिखाते हुए बड़ा दावा किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe