Wednesday, August 4, 2021
Homeसोशल ट्रेंडभारतीय होने पर गर्व, भारत के विकास-समृद्धि में योगदान कर भाग्यशाली, बंद करें अवॉर्ड...

भारतीय होने पर गर्व, भारत के विकास-समृद्धि में योगदान कर भाग्यशाली, बंद करें अवॉर्ड दिलाने का कैंपेन: रतन टाटा

“सोशल मीडिया पर लोगों के एक तबके द्वारा एक अवॉर्ड को लेकर व्यक्त की गई भावनाओं की मैं सराहना करता हूँ, लेकिन मैं बेहद नम्रता के साथ अपील करता हूँ कि ऐसे अभियान बंद कर दिए जाएँ। मैं भारतीय होने और भारत के विकास व समृद्धि में योगदान कर सकने पर खुद को भाग्यशाली मानता हूँ।”

देश के मशहूर उद्योगपति और टाटा ग्रुप के प्रमुख रतन टाटा के लिए ट्विटर पर चले ‘भारत रत्न फॉर रत्न टाटा’ अभियान को लेकर लगातार ट्वीट किए जा रहे हैं। बड़ी संख्या में लोग रतन टाटा के समर्थन में ट्वीट कर उन्हें भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने की माँग कर रहे हैं। अब इस अभियान को लेकर रतन टाटा ने ट्वीट करते हुए प्रतिक्रिया दी है। टाटा ने खुद ही ट्वीट कर इस तरह के अभियानों को बंद करने की माँग की है। उन्होंने कहा कि वो भारतीय होने की बात से ही खुद को भाग्यशाली महसूस करते हैं।

 रतन टाटा ने ट्वीट करते हुए लिखा, “सोशल मीडिया पर लोगों के एक तबके द्वारा एक अवॉर्ड को लेकर व्यक्त की गई भावनाओं की मैं सराहना करता हूँ, लेकिन मैं बेहद नम्रता के साथ अपील करता हूँ कि ऐसे अभियान बंद कर दिए जाएँ। मैं भारतीय होने और भारत के विकास व समृद्धि में योगदान कर सकने पर खुद को भाग्यशाली मानता हूँ।”

सोशल मीडिया पर रतन टाटा को भारत रत्न देने की उठ रही माँग पर टाटा ने जो प्रतिक्रिया दी है, उसकी हर तरफ तारीफ हो रही है। इतने बड़े उद्योगपति होने और देश की ग्रोथ में टाटा ग्रुप का बड़ा योगदान होने के बावजूद रतन टाटा ने संकेत दिया है कि उन्हें अपने कामों के बदले अवाॅर्ड पाने की कोई तमन्ना नहीं है। उन्हें भारतीय होने और भारत की समृद्धि में भागीदार होने पर गर्व है।

इस ट्वीट के बाद हर कोई रतन टाटा की नम्रता की सराहना कर रहा है। नमक से लेकर डिफेंस व्हीकल तक बनाकर देश को आगे ले जाने वाले टाटा ग्रुप के दिग्गज रतन टाटा की इस प्रतिक्रिया पर उनके फैन्स और फाॅलोअर ने उन्हें ट्रू लेजेंड और ट्रू नेशनलिस्ट करार दिया है। कई लोग उन्हें रियल रोल माॅडल और रियल हीरो कह रहे हैं।

रतन टाटा को भारत रत्न दिए जाने की माँग तब शुरू हुई, जब मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. विवेक बिंद्रा ने रतन टाटा को भारत रत्न दिए जाने की माँग से संबंधित ट्वीट किया और लोगों से भी इस मुहिम से जुड़ने की अपील की। बिंद्रा ने इस ट्वीट में रतन टाटा को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने की माँग करते हुए अपने ट्वीट को ज्यादा से ज्यादा रिट्वीट करने की माँग की थी। उन्होंने ट्विटर पर  #BharatRatnaForRatanTata हैशटैग ट्रेंड कराया था। अपने ट्वीट में उन्होंने पीएमओ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राष्ट्रपति भवन को भी टैग किया था।

ट्विटर पर एक फाॅलोअर ने लिखा कि रतन टाटा की देश के लिए निष्ठा पर गर्व है। वह भारत के रियल हीरो हैं और वास्तव में भारत रत्न के हकदार हैं।

बता दें कि टाटा ग्रुप कंज्यूमर एंड रिटेल, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलाॅजी, इंफ्रास्ट्रक्चर, स्टील, ऑटोमोटिव, फाइनेंशियल सर्विसेज, एयरोस्पेस व डिफेंस, टूरिज्म एंड ट्रैवल, टेलिकाॅम एंड मीडिया, ट्रेडिंग एंड इन्वेस्टमेंट्स सेक्टर्स में परिचालन करता है। ग्रुप की आईटी कंपनी टीसीएस दुनिया की तीसरी सबसे मूल्यवान आईटी कंपनी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ईसाई बने तो नहीं ले सकते SC वर्ग के लिए चलाई जा रही केंद्र की योजनाओं का फायदा: संसद में मोदी सरकार

रिपोर्ट्स बताती हैं कि आंध्र प्रदेश में ईसाई धर्म में कन्वर्ट होने वाले 80 प्रतिशत लोग SC वर्ग से आते हैं, जो सभी तरह की योजनाओं का लाभ उठाते हैं।

‘इस महीने का चेक नहीं पहुँचा या पेमेंट रोक दी गई?’: केजरीवाल के 2047 वाले विज्ञापन के बाद ट्रोल हुए ‘क्रांतिकारी पत्रकार’

सोशल मीडिया पर लोग 'क्रांतिकारी पत्रकार' पुण्य प्रसून बाजपेयी को ट्रोल कर रहे हैं। उन्होंने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की आलोचना की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,912FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe