Wednesday, May 22, 2024
Homeसोशल ट्रेंडजब रिकी पोंटिंग ने शरद पवार को की उँगली, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने धकिया कर...

जब रिकी पोंटिंग ने शरद पवार को की उँगली, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने धकिया कर मंच से भगा दिया: वर्ल्ड कप से पहले वायरल हुई 17 साल पुरानी Video

साल 2006 में शरद पवार के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने मंच पर बदसलूकी की थी। इसके बाद शरद पवार भी जिद्द पर अड़ गए थे कि उनसे माफी माँगी जाए। घटना की वीडियो अब फिर से सोशल मीडिया पर वायरल है।

सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। ये वीडियो साल 2006 का है। इस वीडियो में चैंपियंस ट्रॉफी की चैंपियन बनी ऑस्ट्रेलियाई टीम को उस समय बीसीसीआई के अध्यक्ष रहे शरद पवार विजेता ट्रॉफी देने मंच पर पहुँचे थे, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने घमंड में चूर होकर उनकी घनघोर बेईज्जती कर दी थी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के उस समय के कप्तान रहे रिकी पोटिंग ने सबके सामने शरद पवार को बुलाकर उनसे विजेता ट्रॉफी छीन ली थी। यही नहीं, इसके बाद जीत के नशे में चूर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने उन्हें पीछे से धक्का देकर मंच से हटा दिया था।

शरद पवार को धक्के मारने वाला वही वीडियो सोशल मीडिय पर 17 साल बाद अब फिर से वायरल है। ट्रेंडुलकर नाम के एक यूजर ने एक्स पर वो वीडियो शेयर कर लोगों को शरद पवार की पुरानी बेईज्जती की याद दिलाई है।

ट्रेंडुलकर ने लिखा है, “भारत को विश्वकप के फाइनल को जीतना इसलिए भी जरूरी है, ताकि ऐसा काम पैट कमिंस जय शाह के नाथ न कर सकें।”

इस वीडियो में साफ तौर पर पोंटिंग और पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की बदतमीजी साफ-साफ दिख रही है।

इस वीडियो में 30 नंबर की जर्सी पहने डेमियन मार्टिन की बदतमीजी दिखती है, जिसमें वो शरद पवार को पीछे से धक्का देकर मंच से हटा देते हैं।

याद दिला दें कि साल 2006 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया सुपर-4 में भी क्वालिफाई नहीं हुई थी। मगर, तब भारत होस्ट था, इसलिए ट्रॉफी देने का काम उस समय बीसीसीआई के चीफ रहे शरद पवार को करना था। जब शरद पवार ये ट्रॉफी देने गए तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उनकी ये बेइज्जती की, जिसे आजतक क्रिकेट प्रेमी नहीं भुला पाए हैं।

इस वायके के बाद शरद पवार काफी नाराज भी हुए थे। एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने मुंबई समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन भी किया था। शरद पवार उस समय बीसीसीआई के अध्यक्ष ही नहीं, बल्कि केंद्रीय कृषि मंत्री भी थे। शरद पवार पर आरोप लगते थे कि देश में किसानों की आत्महत्याओं के मामले में बढ़ रहे हैं, लेकिन उन्हें क्रिकेट से फुरसत भी नहीं थी।

शरद पवार ने इस घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को बदतमीज कहा था और अड़ गए थे कि उनसे माफी माँगी जाए। बीसीसीआई ने धमकी भी दी थी कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की शिकायत आईसीसी से की जाएगी।

इस विवाद के बाद रिकी पोंटिंग पर दबाव बनाकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फोन पर माफी मँगवा दी गई थी और मामले को रफा-दफा कर दिया गया था। भले ही शरद पवार इस बात को अब भुलाने की बात कहते हों, पर हकीकत यही है कि इस क्लिप को देखकर आज भी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के मन में टीस उठती है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -