Tuesday, May 17, 2022
Homeसोशल ट्रेंडजाने कौन है वो जिसने 700 साल पुराने पवित्र पेड़ पर नग्न फोटोशूट कराकर...

जाने कौन है वो जिसने 700 साल पुराने पवित्र पेड़ पर नग्न फोटोशूट कराकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाई, हो सकती है 6 साल की जेल

"मैं बाली और इंडोनेशिया के सभी लोगों से माफी माँगती हूँ। मैं अपने किए पर शर्मिंदा हूँ। मैं आप लोगों की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहती थी, लेकिन मुझे इस जगह के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।"

इंडोनेशिया की राजधानी बाली में स्थित 700 साल पुराने एक पवित्र पेड़ पर नग्न फोटोशूट कराने वाली मॉडल चर्चा में है। यह पेड़ बाली के बाबाकन मंदिर में है। स्थानीय लोग कई वर्षों से इस विशालकाय पेड़ को पवित्र मानते हैं और उसकी पूजा करते हैं। इसलिए नेकेड फोटोशूट की वजह से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुँची है। इसकी वजह से लोग काफी गुस्से में हैं।

रूस की योग इंफ्लूएंसर और इंस्टाग्राम स्टार अलीना फजलीवा (yoga influencer Alina Fazleeva) के नग्न फोटोशूट को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बवाल होने के बाद उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई ​है। बताया जा रहा है कि बाली के रहने वाले आंत्रप्रेन्योर नीलुह जेलांटिको की नजर जब इस फोटो पर पड़ी, तो उन्होंने इसकी सूचना लोकल पुलिस को दी। नीलुह ने कहा कि रूसी लड़की 700 साल पुराने (Weeping Paperbark Tree) (वहाँ के लोग इसे kayu putih कहते हैं) के नीचे नग्न होकर फोटोशूट करा रही थी। नीलुह ने यह भी बताया कि इमिग्रेशन अधिकारी उस रूसी योग इंफ्लूएंसर को ट्रैक कर रहे हैं।

अगर इंस्टाग्राम पर 17,000 से अधिक फॉलोअर्स वाली मशहूर योग इंफ्लूएंसर अलीना इस मामले में लोकल पोर्न लॉ के तहत दोषी पाई जाती हैं, तो उन्हें 6 साल तक की जेल या फिर करीब 52 लाख रुपए के जुर्माने की सजा हो सकती है। हालाँकि, मामले के तूल पकड़ने के बाद अलीना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इस फोटो को डिलीट कर दिया है। इसके बाद वह पवित्र पेड़ के पास दोबारा गई और वहाँ प्रार्थना की। साथ ही सोशल मीडिया पर 4 मई को अपने कृत्य के लिए माफी माँगते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया

उन्होंने लिखा, “मैं बाली और इंडोनेशिया के सभी लोगों से माफी माँगती हूँ। मैं अपने किए पर शर्मिंदा हूँ। मैं आप लोगों की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहती थी, लेकिन मुझे इस जगह के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।”

अलीना आगे लिखती हैं, “मैंने बस पेड़ के नीचे प्रार्थना की और फिर सीधे पुलिस स्टेशन गई। मैंने उन्हें इस मामले के बारे में बताया और माफी माँग ली है।” पुलिस प्रवक्ता रानेफली डियान कैंड्रा ने बताया कि एलीना खुद अधिकारियों के पास पहुँची थी। केस में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

हालाँकि, उन्होंने यह उल्लेख नहीं किया कि उन्हें किस सजा का सामना करना पड़ सकता है। रिपोर्टों के अनुसार, अगर एलीना प्रोनोग्राफी फैलाने की दोषी पाई जाती हैं, तो उनके खिलाफ सख्त इंफॉर्मेशन और इलेक्ट्रॉनिक ट्रांजैक्शन्स एक्ट के तहत कार्रवाई हो सकती है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कानपुर वाला गुटखा खाकर करेंगे विज्ञापन, कमाएँगे पैसे… मीडिया को बोलेंगे कि बॉलीवुड अफोर्ड नहीं कर सकता: महेश बाबू को इसलिए पड़ रही गाली

महेश बाबू पिछले साल पान मसाला के विज्ञापन का हिस्सा बने थे। नेटिजन्स ने अब उन पर हमला बोलते हुए उसी ऐड को फिर से वायरल करना शुरू कर दिया है।

ज्ञानवापी की वो जगह, जहाँ नहीं हो सका सर्वे: 72*30*15 फीट है मलबा और 15 फीट की दीवार का घेरा, हिंदू पक्ष ने कहा-...

ज्ञानवापी विवादित ढाँचे से शिवलिंग मिलने के बाद हिंदू पक्ष में जहाँ खुशी की लहर है। वहीं मुस्लिम पक्ष का कहना है कि सांप्रदायिक उन्माद रचने की साजिश कहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,313FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe