Sunday, June 23, 2024
Homeसोशल ट्रेंडनोएडा में कुत्ता ने फिर मनुष्यों में करवाई मारपीट: मोबाइल फेंके जाने के बाद...

नोएडा में कुत्ता ने फिर मनुष्यों में करवाई मारपीट: मोबाइल फेंके जाने के बाद रिटायर्ड IAS ने महिला को मारा थप्पड़, फिर खुद भी पिटे

विवाद नोएडा के सेक्‍टर 108 में स्थित पार्क लॉरेट हाउसिंग सोसायटी में लिफ्ट में कुत्ते ले जाने को लेकर हुआ था। बताया जाता है कि महिला कुत्ते को लिफ्ट में अपने साथ ले जाने पर आमादा थी, जबकि पूर्व IAS अधिकारी इसका विरोध कर रहे थे।

उत्तर प्रदेश के नोएडा के एक सोसायटी में फिर से कुत्ते को लेकर मारपीट की घटना सामने आई है। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है। वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला और एक पुरुष के बीच लिफ्ट में बहस हो रही है।

पुरुष का मोबाइल महिला फेंक देती है। उसके बाद महिला को पुरुष थप्पड़ मार देते हैं। फिर दोनों में हाथापाई होने लगती है। एक अन्य वीडियो में थप्पड़ मारने वाले पुरुष को एक अन्य पुरुष पीटते दिख रहा है।

रिपोर्टों के अनुसार घटना सोमवार (30 अक्टूबर 2023) की है। वीडियो में महिला जिस पुरुष का मोबाइल फेंकते दिख रही है, वे एक रिटायर्ड IAS अधिकारी बताए जा रहे हैं। विवाद नोएडा के सेक्‍टर 108 में स्थित पार्क लॉरेट हाउसिंग सोसायटी में लिफ्ट में कुत्ते ले जाने को लेकर हुआ था। बताया जाता है कि महिला कुत्ते को लिफ्ट में अपने साथ ले जाने पर आमादा थी, जबकि पूर्व IAS अधिकारी इसका विरोध कर रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला नोएडा के सेक्टर 39 थाना क्षेत्र का है। लिफ्ट में कुत्ते को ले जाने पर अमादा महिला के साथ एक अन्य लड़की भी थी, जिसने कुत्ते की जंजीर अपने हाथों में पकड़ रखी थी। इसी दौरान उसी लिफ्ट में पूर्व IAS अधिकारी आर पी गुप्ता भी मौजूद थे जिन्होंने कुत्ते की मौजूदगी का विरोध किया। इसी बात को ले कर दोनों पक्षों में बहस हो गई।

बहस के दौरान केपी गुप्ता महिला का वीडियो बनाने लगे। वीडियो बनता देख कर महिला ने उनका मोबाइल छीनकर फेंक दिया। इस बात पर केपी गुप्ता भड़क गए और उन्होंने महिला को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद दोनों में हाथापाई होने लगी। एक अन्य वायरल वीडियो में एक पुरुष रिटायर्ड आईएएस पर हमला करते दिख रहा है। इस व्यक्ति को लिफ्ट में बहस करने वाली महिला का पति बताया जा रहा है।

नोएडा पुलिस ने वायरल वीडियो का संज्ञान लिया है। दोनों पक्षों से पुलिस ने बात की है। पुलिस ने वीडियो की जाँच के बाद जरूरी कार्रवाई की बात कही है।

बताते चलें कि नवंबर 2022 में नोएडा प्रशासन ने पालतू कुत्तों को ले कर कड़े नियम बनाए थे। इसमें कुत्ते द्वारा सार्वजानिक स्थान पर गंदगी करने पर खुद ही साफ करने और 10 हजार रुपए का भी प्रावधान किया गया है। साथ ही 31 जनवरी 2023 तक सभी पालतू कुत्ते-बिल्लियों का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किया गया था। इसी आदेश में पालतू कुत्तों को स्ट्रेलाईजेशन व एण्टीरेबीज वैक्सीनेशन न लगवाने वाले मालिकों को 1 मार्च 2023 से प्रतिमाह 2000/- रुपए का जुर्माना भी भरने के निर्देश थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘चोर औरंगजेब’ की मौत को लेकर खौफ में हिंदू परिवार, व्यापार समेटकर कहीं और बसने की तैयारी: ऑपइंडिया को बताया अलीगढ़ में अब क्यों...

अलीगढ़ के कथित चोर औरंगज़ेब की मौत मामले में नामजद हिन्दू व्यापारियों के परिजन अब व्यापार समेट कर कहीं और बसने का मन बना रहे हैं।

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -